22 November 2022 News Headlines for School Assembly in Hindi – स्कूल असेंबली के लिए हिंदी में समाचार – आज की टॉप हेडलाइंस

Please follow and like us:

22 November News Headlines for School Assembly in Hindi – current news for school assembly – आजकल स्कूलों में असेंबली के दौरान प्रेयर के बाद दिन – भर की टॉप हेडलाइंस पढ़ी जाती हैं जिससे सभी छात्रों को ये पता चले कि आज देश – दुनिया में क्या कुछ होने वाला है। तो चलिए यहां पढ़िए आज की ताज़ा खबर। भारत की राजनीतिक हलचलों के साथ पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा समाचार22 November News Headlines for School Assembly in Hindi

22 November News Headlines for school assembly in hindi

  • छत्रपति शिवाजी महाराज पर टिप्पणी को लेकर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के विरोध में अब शिंदे गुट भी शामिल हो गया है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के गुट के विधायक संजय गायकवाड़ ने कहा है कि महाराष्ट्र के राज्यपाल को छत्रपति शिवाजी महाराज के बारे में की गई उनकी टिप्पणी के लिए राज्य से बाहर भेज दिया जाए।
  • गुजरात के सुरेंद्रनगर में एक सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- मैं तो जनता का सेवक हूं, मेरी औकात ही क्या है। इन्होंने कांग्रेस नेता मधुसूदन मिस्त्री के औकात वाले बयान पर तंज कसा है।
  • गुजरात में चुनाव रैली के दौरान राहुल गांधी ने कहा है कि उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान किसानों, युवाओं से मिलने के बाद उनकी समस्याओं का दर्द महसूस किया और उनकी समस्याओं को सुना।
  • पुणे की रहने वाली प्रीति मस्के (Preeti Maske) ने करीब 14 दिनों में गुजरात से अरुणाचल प्रदेश करीब 4000 किमी अकेले साइकिल चलाकर पहुंच गई। 1 नवंबर को पाकिस्तान के साथ पश्चिमी सीमा में कोटेश्वर मंदिर से अपनी यात्रा शुरू की और गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, असम और फिर अरुणाचल प्रदेश पहुंच गई।
  • निकाय चुनाव को लेकर आरएलडी की नई पहल, पार्षद चुनाव लड़ने वाली महिलाओं से साधेगी संपर्क, जिसके लिए RLD ने महिलाओं के लिए जारी किया मिस्ड कॅाल नंबर , बता दें निकाय चुनाव के ज़रिए महिलाओं की राजनीतिक हिस्सेदारी बढ़ाने पर जयंत चौधरी कर रहे फोकस।

22 November News Headlines for school assembly in hindi

  • भारत-चीन सीमा पर जारी तनाव के बीच चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) अपने वेस्टर्न थिएटर कमांड को मजबूत कर रहा है। पीएलए ने दो संयुक्त सशस्त्र ब्रिगेड को अरुणाचल प्रदेश में तैनात किया है और एक को ब्रिगेड को चीन-भूटान सीमा के पास सिलीगुड़ी कॉरिडोर के नजदीक तैनात किया है।

International news headlines for school assembly – 5 news headlines for school assembly – 22 November 2022

  • कोलंबिया के दूसरे सबसे बड़े शहर मेडेलिन के एक रिहायशी इलाके में एक प्लेन क्रैश हो गया। इस हादसे में विमान में सवार सभी 8 लोगों की मृत्यु हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक इंजन में आई खराबी के कारण विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।
  • बीते पिछले कुछ सालों में पूरी दुनिया में कोरोना महामारी के अलावा मंकीपॉक्स, निपाह और जीका जैसे कई खतरनाक वायरस ने लाखों लोगों की जिंदगी छीन ली है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भविष्य में ऐसे महामारी को जन्म देने वाले ‘पैथोजन्स’ की पहचान कर, उसकी सूची बनाएगी और उसके निवारण पर काम करेगी।

Business news headlines for school assembly – 5 news headlines for school assembly – 22 November 2022

  • मीडिया फर्म नई दिल्ली टेलीविजन (NDTV) में बाजार से ऐडिशनल 26% हिस्सेदारी हासिल करने के लिए अडाणी ग्रुप का ओपन ऑफर आज खुल रहा है। मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटी एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (सेबी) ने 7 नवंबर को इस ओपन ऑफर को मंजूरी दी थी। अडाणी ग्रुप ने अगस्त में NDTV की 29.18% हिस्सेदारी खरीदी थी। अब इसकी कुल हिस्सेदारी 55.18 प्रतिशत हो जाएगी।
  • फीफा फुटबॉल वर्ल्डकप, 2022 का आयोजन खाड़ी देश कतर हुआ है। इसने आयोजन पर अब तक कुल 222 अरब डॉलर (222 Billion Dollar) की रकम खर्च की है। ये रकम अडानी ग्रुप के फाउंडर और चेयरपर्सन गौतम अडानी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की कुल नेटवर्थ से ज्यादा है। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स की रिपोर्ट के अनुसार, अडानी की कुल नेटवर्थ वर्तमान में 132 अरब डॉलर है, जबकि अंबानी की नेटवर्थ 90 अरब डॉलर है।

22 November News Headlines for school assembly in hindi
sports news for school assembly – hindi news headlines for shool assembly – 22 November 2022

  • क़तर के खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में फीफा वर्ल्ड कप में ग्रुप-बी का मैच इंग्लैंड-ईरान के बीच खेला गया। मैच शुरू होने के बाद 9वें मिनट में ही ईरान के गोलकीपर अलिर्जा बैरनवंद अपनी ही टीम के खिलाड़ी माजिद हुसैनी से गोल बचाने के चक्कर में टक्करा गए। इसके बाद उनकी नाक से खून बहने लगा।
  • क़तर के खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में फीफा वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड ने अपने सफर का आगाज बड़ी जीत के साथ किया। इंग्लैंड ने ईरान को 6-2 से हराया। इंग्लैंड के 5 खिलाड़ियों ने गोल दागे।
  • क़तर के अल थुमामा स्टेडियम में फीफा वर्ल्ड कप के दूसरे मैच के एक रोमांचक मुकाबले में नीदरलैंड ने सेनेगल को 2-0 से
    हरा दिया है।

Must Read:GK Question for Class 1 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 2 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 3 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 4 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 5 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 6 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 7 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 8 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 9 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 10 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 11 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 12 in Hindi

tentaran google news

22 November News Headlines for School Assembly in Hindi, जैसी ख़बरों के लिए हमारे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर हमें फ़ॉलो करें और हमारे वीडियो के बेस्ट कलेक्शन को देखने के लिए, YouTube पर हमें फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The content and images used on this site are copyright protected and copyrights vests with their respective owners. We make every effort to link back to original content whenever possible. If you own rights to any of the images, and do not wish them to appear here, please contact us and they will be promptly removed. Usage of content and images on this website is intended to promote our works and no endorsement of the artist shall be implied. Read more detailed ​​disclaimer
Copyright © 2022 Tentaran.com. All rights reserved.
× How can I help you?