28 September 2022 News Headlines for School Assembly in Hindi – स्कूल असेंबली के लिए हिंदी में समाचार – आज की टॉप हेडलाइंस

Please follow and like us:

28 September News Headlines for School Assembly in Hindi – current news for school assembly – आजकल स्कूलों में असेंबली के दौरान प्रेयर के बाद दिन – भर की टॉप हेडलाइंस पढ़ी जाती हैं जिससे सभी छात्रों को ये पता चले कि आज देश – दुनिया में क्या कुछ होने वाला है। तो चलिए यहां पढ़िए आज की ताज़ा खबर। भारत की राजनीतिक हलचलों के साथ पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा समाचार28 september news headlines for school assembly in hindi

Online Shopping for Women – Online Clothing Store – Prints & Weaves – Shop Now

pnw shop now pnw shop

28 September News Headlines for school assembly in hindi 

Limited Offer – Buy Online Books in India – Buy Deepshikha Books Online at Best Prices In India – Buy Now

Deepshikha Books1 Deepshikha Books2 Deepshikha Books3
  • राजस्थान में चल रहे सियासी घमासान के बीच अब सचिन पायलट दिल्ली आ गए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही सचिन सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं। इसके साथ ही अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे समेत पार्टी के दूसरे बड़े नेताओं से भी मुलाकात करेंगे।
  • अशोक गहलोत की पार्टी के तीन से चार विधायकों पर कॉग्रेस पार्टी एक्शन ले सकती है। बताया जा रहा है कि अजय माकन और खड़गे बतौर केंद्रीय पर्यवेक्षक अपनी लिखित रिपोर्ट तैयार कर चुके हैं और जल्दी ही रिपोर्ट सोनिया गांधी को सौंप दी जाएगी। सूत्रों के मुताबिक इसमें इन विधायकों पर एक्शन की सिफारिश की गई है।
  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 30 सितंबर 2022 को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।
  • पीएम मोदी करेंगे 11 अक्टूबर 2022 को महाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे। आपको बता दें महाकाल कॉरिडोर को अब महाकाल लोक के नाम से जाना जाएगा ।

28 September News Headlines for school assembly in hindi

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो में पूर्व जापानी पीएम शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल हुए। 8 जुलाई को जापान के नारा शहर में एक चुनावी सभा के दौरान पूर्व जापानी पीएम आबे को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।
  • दिल्ली के शाहीन बाग,भोगल, निजामुद्दीन वेस्ट, ट्रांस यमुना में छापेमारी हो रही है। खबरो की माने तो इस दौरान दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, स्पेशल ब्रांच और लोकल पुलिस ने अब तक करीब 30 लोगों को हिरासत में लिया है। ओखला जामिया नगर में धारा 144 लगा दी गई है और ये 19 सितंबर से 11 नवंबर तक रहेगी।

 International news headlines for school assembly – 5 news headlines for school assembly – 28 September 2022

  • टोक्यो के निप्पॉन बुडोकन कम्युनिटी सेंटर में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे का राजकीय अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस शोक सभा में भारत के पीएम मोदी समेत 700 से ज्यादा वर्ल्ड लीडर शामिल हुए। आबे की 8 जुलाई को उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।
  • पिछले दिनों पाकिस्तान में आये बाढ़ से हालात दिन प्रतिदिन खराब होते जा रहे हैं। भीषण बाढ़ के कारण फसलें बर्बाद हो गई हैं। कई इलाकों में भूखमरी के साथ ही पीने का साफ पानी न होने से हैजा (Cholera) का प्रकोप काफी बढ़ गया है।

Business news headlines for school assembly – 5 news headlines for school assembly 28 September 2022

  • सिंगापुर में फोर्ब्स ग्लोबल सीईओ सम्मेलन का आयोजन किया गया है। दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति और भारतीय उद्योगपति गौतम अदानी ने इस सम्मलेन में कहा कि उनका अदानी समूह अगले दशक में 100 अरब डॉलर यानी 8,16,065 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करेगा।
  • भारत में गेहूं निर्यात पर प्रतिबंध लागू होने का असर सिंगापुर के रेस्टोरेंट में दिखाई दे रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि भारत से गेहूं के निर्यात पर प्रतिबंध के कारण इसकी कीमत बढ़ गई है। सुपरमार्केट श्रृंखला फेयरप्राइस ने कहा कि अब गेहूं श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा,अमेरिका जैसे देशों से मंगवा रहे हैं।
  • आरबीआई के आंकड़ों के मुताबिक देश का विदेशी मुद्रा भंडार (forex reserve) काफी तेजी से कम होता जा रहा है। आरबीआई ने कहा कि 16 सितंबर को देश का विदेशी मुद्रा भंडार 545.65 अरब डॉलर रह गया है, जो इसका करीब दो साल का न्यूनतम स्तर है।
  • रिजर्व बैंक ने महाराष्ट्र के जलगांव के एक कोओपरेटिव बैंक पर 50 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। इसके साथ ही कुछ और कोओपरेटिव बैंकों पर भी जुर्माना लगाया गया है। रिजर्व बैंक के मुताबिक कोओपरेटिव बैंक ने स्थापित मानदंडों का पालन नहीं किया है इसलिए यह कार्यवाई की गई है।

28 September News Headlines for school assembly in hindi
sports news for school assembly – hindi news headlines for shool assembly – 28 September 2022

  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम तीन टी-20 मैचों की सीरीज को 2-1 से जीतने के बाद अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नई चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन से पहले उसकी तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए भारत के पास यह आखिरी सीरीज है।
  • ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज़ मैथ्यू वेड को अगले महीने शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप, 2022 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट में ऐसा दावा किया जा रहा है कि कप्तान आरोन फिंच को चोट लगने या उनका खराब फॉर्म जारी रहता है, तो इनकी जगह मैथ्यू वेड को कप्तान बनाया जा सकता है।
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच आज केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) में खेला जायेगा। टीम इंडिया इस मैदान पर तीन साल पहले वेस्टइंडीज से भिड़ी थी। इस मैच में वेस्टइंडीज टीम ने भारत को शिकस्त दी थी।
  • महिला एशिया कप टी-20 चैंपियनशिप 2022, का आयोजन एक अक्तूबर से 15 अक्तूबर तक बांग्लादेश के सिलहट में होगा। अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया है। इस टूर्नामेंट में हरमनप्रीत कौर टीम का नेतृत्व करेंगी।

Must Read:GK Question for Class 1 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 2 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 3 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 4 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 5 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 6 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 7 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 8 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 9 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 10 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 11 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 12 in Hindi

tentaran google news

28 September News Headlines for School Assembly in Hindi, जैसी ख़बरों के लिए हमारे फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर हमें फ़ॉलो करें और हमारे वीडियो के बेस्ट कलेक्शन को देखने के लिए, YouTube पर हमें फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The content and images used on this site are copyright protected and copyrights vests with their respective owners. We make every effort to link back to original content whenever possible. If you own rights to any of the images, and do not wish them to appear here, please contact us and they will be promptly removed. Usage of content and images on this website is intended to promote our works and no endorsement of the artist shall be implied. Read more detailed ​​disclaimer
Copyright © 2022 Tentaran.com. All rights reserved.
× How can I help you?