6 December 2022 News Headlines for School Assembly in Hindi – स्कूल असेंबली के लिए हिंदी में समाचार – आज की टॉप हेडलाइंस

Please follow and like us:

6 December News Headlines for School Assembly in Hindi – current news for school assembly – आजकल स्कूलों में असेंबली के दौरान प्रेयर के बाद दिन – भर की टॉप हेडलाइंस पढ़ी जाती हैं जिससे सभी छात्रों को ये पता चले कि आज देश – दुनिया में क्या कुछ होने वाला है। तो चलिए यहां पढ़िए आज की ताज़ा खबर। भारत की राजनीतिक हलचलों के साथ पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा समाचार6 December news headlines for school assembly in hindi

Second Hand Bike for Sale and Purchase From BeepKart in Bangalore – Buy & Sell Now

Buy Now Bike BeepKart Bike Sell Your Bike

6 December News Headlines for school assembly in Hindi

  • 5 दिसंबर को मुंबई में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और वंचित बहुजन अघाडी दल के नेता प्रकाश आंबेडकर के बीच बैठक हुई। इस बैठक में प्रदेश में शिवशक्ति और भीमशक्ति को एक साथ लाने पर
    चर्चा की गई।
  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जी20 बैठक में शामिल हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मैं जी20 में हिस्सा लेने जा रही हूं, इसके बाद मैं अजमेर शरीफ और पुष्कर जाऊंगी और फिर सांसदों के साथ बैठक करूंगी।
  • आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का सिंगापुर में ऑपरेशन सफल हुआ। तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर यह बड़ी जानकारी दी है।
  • यूपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र की शुरुआत हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले दिन चालू वित्तीय वर्ष के लिए 33769.54 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश किया।

6 December News Headlines for school assembly in hindi

  • टाटा समूह की एयरलाइन एयर इंडिया ने बड़ा एलान किया। कंपनी की ओर से कहा गया कि 2023 की पहली छिमाही 12 नए विमानों को शामिल किया जाएगा। इसमें A320 नियो और बोइंग 777-300ER विमान होंगे।
  • गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग कल संपन्न हुई। आंकड़ों के अनुसार, गुजरात विधानसभा चुनाव की 93 सीटों पर 90 फीसदी मतदान हुआ।

International news headlines for school assembly – 5 news headlines for school assembly – 6 December 2022

  • तालिबान के कार्यवाहक रक्षा मंत्री मुल्ला मोहम्मद याकूब ने अबू धाबी में यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल-नाहयान से औपचारिक मुलाकात की है। इससे इस बात की अटकलें लगाई जा रही हैं कि अफगानिस्तान की तालिबान सरकार को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की सरकार मान्यता दे सकती है।
  • सऊदी अरब की राजधानी रियाद में चीन-अरब शिखर सम्मेलन (China-Arab Summit) का आयोजन हो रहा है। इसमें भाग लेने के लिए चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग रियाद पहुंच गए हैं। इसमें 14 अरब देशों के राष्ट्राध्यक्षों के शामिल होने की संभावना है।
  • ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस को कोरोना हो गया है। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद दी।
  • जर्मनी की विदेश मंत्री अन्नालेना बेयरबॉक दो दिवसीय यात्रा के पर भारत पहुंची हैं। दिल्ली में विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने जर्मन विदेश मंत्री अन्नालेना बेयरबॉक के साथ व्यापक प्रवासन और गतिशीलता साझेदारी के समझौते पर हस्ताक्षर किए।

Must Read:बेहतरीन ऑफर्स के साथ बीपकार्ट से खरीदें और बेचें सेकेंड हैंड बाइक

Business news headlines for school assembly – 5 news headlines for school assembly – 6 December 2022

  • देश में उच्च गति वाली डेटा और डिजिटल सेवाओं (हाई स्पीड इंटरनेट) की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा और भारती एयरटेल ने डिजिटल इकोसिस्टम (दूरसंचार इंफ्रास्ट्रक्चर) में संयुक्त रूप से निवेश करने का निर्णय लिए है। इस समझौते के तहत एयरटेल, मेटा और एसटीसी (सऊदी टेलीकॉम कंपनी) आपस में साझेदारी करेगी।
  • बैंक आपको होम लोन के लिए ढेर सारे कागजातों से छुटकारा दिलाने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए बैंक अपने ग्राहकों को ऑनलाइन होम लोन देने की योजना पर तेजी से काम कर रहे हैं। वे आपके तमाम डेटा और क्रेडिट संबंधी प्रोफाइल को रिकॉर्ड में रखकर लोन की मंजूरी दे देंगे।
  • आरबीआई की तीन दिवसीय मौद्रिक नीति समिति की बैठक शुरू हो रही है। इस बैठक में महंगाई को काबू करने के लिए ब्याज दर में बढ़ोतरी पर फैसला हो सकता है।

6 December News Headlines for school assembly in hindi
sports news for school assembly – hindi news headlines for shool assembly – 6 December 2022

  • कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप के राउंड 16 मुकबले में ब्राजील ने साउथ कोरिया को 4-1 के अंतर से हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। ब्राजील लगातार आठवीं बार क्वार्टर फाइनल में पहुंची है। अब क्वार्टर फाइनल में ब्राजील का मुकाबला पिछले बार की रनर-अप क्रोएशिया से होगा।
  • फीफा वर्ल्ड कप, 2022 प्री-क्वार्टर फाइनल के पेनाल्टी शूटआउट में क्रोएशिया ने जापान को 3-1 के अंतर से हरा दिया है। इसी के साथ क्रोएशिया ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।
  • इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) पहली बार महिलाओं के अंडर-19 t-20 वर्ल्ड कप का आयोजन अगले साल 14 से 29 जनवरी के बीच साउथ अफ्रीका में करने जा रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अंडर-19 टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान करते हुए शेफाली वर्मा को टीम का कप्तान चुना है।
  • ऑल इंडिया वुमेन सेलेक्शन कमेटी ने आगामी अंडर-19 वर्ल्ड कप और साउथ अफ्रीका के खिलाफ बाइलेटरल T20 सीरीज के लिए टीम का एलान कर दिया है। भारतीय महिला टीम की ओपनिंग बल्लेबाज शेफाली वर्मा को टीम की कमान सौंपी गई है।
  • साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए अंडर-19 टीम – शेफाली वर्मा (कप्तान), श्वेता सहरावत (उप-कप्तान), रिचा घोष (विकेटकीपर), सौम्या तिवारी, जी तृषा, हर्ले गाला, मन्नत कश्यप, सोनिया मेहदिया, तीतास साधु, शबनम एमडी, हर्षिता बसु, शिखा, सोनम यादव, अर्चना देवी, पारशवी चोपड़ा,फलक नाज, नजला सीएमसी, यशश्री।

Must Read:GK Question for Class 1 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 2 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 3 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 4 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 5 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 6 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 7 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 8 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 9 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 10 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 11 in Hindi
Must Read:GK Question for Class 12 in Hindi

tentaran google news

6 December News Headlines for School Assembly in Hindi, जैसी ख़बरों के लिए हमारे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर हमें फ़ॉलो करें और हमारे वीडियो के बेस्ट कलेक्शन को देखने के लिए, YouTube पर हमें फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The content and images used on this site are copyright protected and copyrights vests with their respective owners. We make every effort to link back to original content whenever possible. If you own rights to any of the images, and do not wish them to appear here, please contact us and they will be promptly removed. Usage of content and images on this website is intended to promote our works and no endorsement of the artist shall be implied. Read more detailed ​​disclaimer
Copyright © 2022 Tentaran.com. All rights reserved.
× How can I help you?