Aaj ke samachar 11 December 2019- यहां पढ़ें देश, दुनिया, खेल और टीवी बॉलीवुड की आज की सभी बड़ी खबरें

Please follow and like us:
RSS
Follow by Email
Facebook
Twitter
YouTube
Pinterest
LinkedIn
Instagram

Aaj ke samachar 11 December 2019 – national news in hindi live

  • नागरिकता संशोधन विधेयक लोकसभा में आसानी से पास हो गया है और अब मोदी सरकार आज इसे राज्यसभा में पेश करेगी। नागरिकता संशोधन विधेयक के पक्ष में जेडीयू, शिवसेना, बीजेडी और पूर्वोत्तर के कुछ दलों के साथ आने की वजह से सरकार को इस बिल को पास कराने में कोई दिक्कत नहीं हुई। अब मोदी सरकार इसे राज्यसभा में पास कराएगी।
  • भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) आज देश के एक नए जासूसी उपग्रह आरआइएसएटी-2बीआर1 (RISAT-2BR1) और नौ विदेशी उपग्रहों को लांच करेगा। इसरो के मुताबिक रॉकेट पीएसएलवी-सी48 (PSLV-C48) अपराह्न 3:25 बजे आरआइएसएटी-2बीआर1 के साथ उड़ान भरेगा। आआइएसएटी-2बीआर1 एक रडार इमेजिंग निगरानी उपग्रह है। इस उपग्रह का भार 628 किलोग्राम है।

aaj ke samachar 11 december 2019

Must read- जानिए केरल सरकार के मंत्रियों और उनके विभागों के बारे में

  • लोकसभा से मंगलवार को संविधान (126वां संशोधन) विधेयक 2019 को मंज़ूरी मिल गई है। इसके तहत लोकसभा और विधानसभाओं में एससी व एसटी समुदायों को आरक्षण दस साल बढ़ाने का प्रावधान किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पर खुशी जताते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘मैं संविधान (126वां संशोधन) विधेयक 2019’ के सर्वसम्मति से पारित होने पर बहुत ज्यादा खुश हूं, जो एससी-एसटी आरक्षण को दस और वर्षों के लिए बढ़ाता है।

  • भारतीय जनता पार्टी आज संसदीय दल की बैठक करेगी। इस सत्र की यह आखिरी बैठक होगी। इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित कर सकते हैं। इस बैठक में सिटिजनशीप अमेंडमेंट बिल पर चर्चा हो सकती है। इसके साथ ही और भी कई मुद्दों पर बातचीत हो सकती है।

Aaj ke samachar 11 December 2019

Must read- असम सरकार के मंत्रियों और उनके विभागों की पूरी लिस्ट

  • सुप्रीम कोर्ट में हैदराबाद एनकाउंटर केस की आज सुनवाई होगी। चीफ जस्टिस एसए बोवडे की पीठ सुनवाई करेगी। इस दौरान साइबराबाद पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार भी मौजूद रहेंगे। सुप्रीम कोर्ट में तेलंगाना पुलिस का पक्ष वकील मुकुल रोहतगी रखेंगे। सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद शुक्रवार को तेलंगाना हाई कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी।
  • भारतीय मूल के प्रोफेसर अभिजीत बनर्जी को स्वीडन में संयुक्त रूप से अर्थशास्त्र के नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किया गया। तीनों अर्थशास्त्रियों को दुनिया से गरीबी खत्म करने के उनके प्रयोगात्मक दृष्टिकोण के लिए नोबेल पुरस्कार के लिए चुना गया है।

Aaj ke samachar 11 December 2019

Travel and Tourism news 11 December 2019

  • देश की राजधानी में लगातार ठंड बढ़ती जा रही है। इसके साथ ही हवा की गुणवत्ता भी लगातार खराब होती जा रही है। मंगलवार को दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स 369 रहा। गुरुग्राम का वायु गुणवत्ता सूचकांक 331 दर्ज किया गया।

Must Read- दिल्ली के टॉप 5 म्यूज़ियम, यहां देखने और सीखने के लिए है बहुत कुछ

  • 13 और 14 दिसंबर को उत्तराखंड में ठंड बढ़ने के आसार हैं। उत्तराखंड के ज्यादातर क्षेत्रों में अगले दो दिन के दौरान भारी बर्फबारी हो सकती है। इसको देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। राज्य के ज्यादातर इलाकों में आज बादल छाये रह सकते हैं।

Must read- सर्दियों में इन जगहों पर लें हनीमून का मज़ा, यहां जाने से बढ़ता है प्यार

  • मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ के कुछ ऊंचाई वाले इलाकों में आज हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है। प्रदेश के 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई पर स्थित अन्य स्थानों पर भी बारिश की संभावना है।

Must read- Best islands to visit in India – Tentaran

Today sports news in hindi- sports samachar 11  December 2019- आज के खेल समाचार

  • भारतीय टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज़ में शिखर धवन की जगह ले सकते हैं। फिलहाल शिखर धवन चोटिल हैं। धवन का घुटना सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के दौरान चोटिल हो गया था। भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ चेन्नई (15 दिसंबर), विशाखापत्तनम (18 दिसंबर) और कटक (22 दिसंबर) में एकदिवसीय मुकाबले खेलेगी।

  • पूर्व अफ्रीकी सलामी बल्लेबाज और भारत को विश्व विजेता बनाने वाले कोच गैरी कस्टर्न ने कहा है कि वह ज़रूत पड़ने पर दक्षिण अफ्रीका की मदद करने को तैयार हैं। कस्टर्न ने कहा कि वह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में टीम के मेंटॉर के तौर पर काम कर सकते हैं।

Must read- आईपीएल 2020 के लिए 971 खिलाड़ियों ने कराया रजिस्टर, नीलामी में लगेगी इनकी बोली

  • अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के चेयरमैन शशांक मनोहर ने कहा है कि उनका कार्यकाल मई-2020 में खत्म हो रहा है और कई लोगों की ख्वाहिश के बाद भी वह इसका विस्तार नहीं चाहते। कई लोग चाहते हैं कि बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष आईसीसी में अपने कार्यकाल को दूसरा मौका दें, लेकिन मनोहर ने ऐसा करने से मना कर दिया।

Aaj ke samachar 11 December 2019

Must read- आईपीएल 2020 के ऑक्शन के लिए इन दिग्गज खिलाड़ियों का बेस प्राइस आया सामने

Today Bollywood news in hindi – Today Bollywood News Headlines 11 December 2019 – टीवी बॉलीवुड की खबरें

  • दीपिका पादुकोण की मोस्ट अवेटिड फिल्म ‘छपाक का ट्रेलर रिलीज़ हो गया। रियल लाइफ से प्रेरित फिल्म ‘छपाक’ में दीपिका पादुकोण एसिड अटैक सरवाइवर का किरदार निभा रही हैं। फिल्म ‘छपाक’ के ट्रेलर पर बॉलीवुड एक्टर आमिर खान ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा है, “बहुत अच्छा ट्रेलर, यह एक महत्वपूर्ण फिल्म है, मेरी शुभकामनाएं फिल्म की सारी टीम को है।

  • बंगाली एक्ट्रेस नुसरत जहां सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। हाल ही में नुसरत ने अपने इंस्टा पर कुछ ऐसी फोटोज शेयर की हैं जिनकी वजह से वो चर्चा में आ गई हैं। एक्ट्रेस ने अपने इंस्टा पर एक छोटे बच्चे के साथ तस्वीरें शेयर की हैं जिसे वो खूब प्यार कर रही हैं। एक्ट्रेस ने जिस बच्चे को गले लगा रखा है वो सड़क पर गुब्बारा बेचने वाला बच्चा है। फोटो शेयर करते हुए नुसरत ने बच्चे के लिए एक प्यारा सा कैप्शन भी लिखा है।

  • फिल्म दबंग 3 की रिलीज़ को केवल 10 दिन बाकी है और अब फिल्म के विलेन किच्चा सुदीप ने फिल्म से अपना नया पोस्टर शेयर किया। ये पोस्टर खास सुदीप फैन्स के लिए है क्योंकि ये पोस्टर कन्नड़ में है। इतना ही नहीं पोस्टर के साथ किच्चा ने एक एलान भी कर दिया है। दबंग 3 से अपना ये पोस्टर शेयर करते हुए किच्चा सुदीप ने लिखा 20 दिसंबर 2019 को चुलबुल पांडे Vs बल्ली सिंह का घमासान देखने के लिए तैयार रहिए।

  • फिल्म ‘दबंग 3’ के ट्रेलर के बाद उसका एक नया पोस्टर भी रिलीज़ हुआ है। इस पोस्टर को देख सलमान खान के फैन्स बहुत खुश हैं। इसमें उन्हें अपने दबंग खान के पुराने जैसे परफेक्ट ऐब्स देखने को मिल रहे हैं।

Must read- बिग बॉस के घर में इन सितारों का प्यार चढ़ा परवान, दो कपल ने तो शो में ही कर ली थी शादी

Must read-  जानें क्या सोचकर रखा गया इन सितारों का निकनेम, पढ़ते ही छूट जाएगी आपकी हंसी

देश दुनिया के मुख्य समाचार, मुख्य खेल समाचार और टीवी बॉलीवुड की खबरें यहां पढ़ें। Read hindi news today headlines, today news headlines in hindi, today news headlines in hindi for school assembly, national news in hindi live, today’s sports news in hindi, aaj ki taaja khabar, aaj ke taaja samachar, aaj ke taaja khabar, aaj ke samachar chahie, आज के मुख्य समाचार, आज की ताजा खबर।

For more articles like, Aaj ke samachar 11 December 2019हमारे फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर हमें फ़ॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The content and images used on this site are copyright protected and copyrights vests with their respective owners. We make every effort to link back to original content whenever possible. If you own rights to any of the images, and do not wish them to appear here, please contact us and they will be promptly removed. Usage of content and images on this website is intended to promote our works and no endorsement of the artist shall be implied. Read more detailed ​​disclaimer
Copyright © 2019 Tentaran.com. All rights reserved.
× How can I help you?