Aaj Ke Samachar 13 April 2020 – यहां पढ़ें देश, दुनिया,खेल और टीवी बॉलीवुड की आज की सभी बड़ी खबरें

Please follow and like us:

Aaj ke samachar 13 April 2020

  • असम और मेघालय की सरकार ने आज सोमवार से शराब की दुकानों को खोलने का फैसला लिया है। असम में शराब की दुकानें सप्ताह में सातों दिन खुलेंगी। मेघालय में अभी तक सिर्फ शुक्रवार तक खोलने का ही फैसला लिया गया है।
  • खबरों की मानें तो लॉकडाउन हटाने के लिए सरकार देश को तीन जोन में बांटेने की बात कर रही है। इसके तहत ग्रीन, ऑरेंज और रेड जोन बनाए जा रहे हैं। लॉकडाउन को इन्हीं जोन के हिसाब से लागू किया जाएगा। चार सौ जिले ऐसे हैं जहां कोरोना का कोई मामला नहीं है इसे ग्रीन जोन माना जाएगा। इसके साथ ही ऐसे 75 जिले हैं जहां अधिक मामले हैं ये रेड जोन के नाम से जाने जाएंगे। जहां कम मामले सामने आए हैं वे ऑरेंज ज़ोन कहलाएंगे।

aaj ke samachar 13 april 2020

  • भारत से हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की एक खेप अमेरिका पहुंच चुकी है। अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा ‘कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में हमारे सहयोगियों को हमारा पूरा सहयोग है। भारत से हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की खेप नेवार्क हवाई अड्डे पर पहुंच गई है।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ईस्टर के विशेष अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामना दी। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि हम ईसा मसीह के महान विचारों, खासकर गरीबों और जरूरतमंदों को सशक्त बनाने की उनकी दृढ प्रतिबद्धता के लिए उन्हें याद करते हैं। ईश्वर करे कि यह ईस्टर हमें कोविड-19 से सफलतापूवर्क निपटने और स्वस्थ ग्रह का निर्माण करने के लिए और ताकत प्रदान करे
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार शाम अपने आवास पर कैबिनेट की बैठक की। इसमें 19 मंत्री शामिल हुए। लॉकडाउन के दौरान योगी आदित्यनाथ कुछ अहम सेवाओं को शुरू करने का निर्णय किया है। सरकारी व निजी अस्पतालों में खास इलाज जैसी सुविधाएं फिर से शुरू होंगी। ऑनलाइन रजिस्ट्री जैसे आदि काम भी धीरे-धीरे शुरू किए जाएंगे। इसके लिए विभिन्न मंत्रियों की अध्यक्षता में कमेटियां बनाई गईं हैं।
  • रामजन्मभूमि में विराजमान रामलला के भव्य व दिव्य मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के तय मुहूर्त को लाकडाउन के कारण आगे बढ़ा दिया है। अब 30 अप्रैल को भूमि पूजन होगा।
  • केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लाभार्थियों के लिए तीन महीने निशुल्क गैस रिफिल का एलान किया है। अप्रैल से जून, 2020 तक के लिए यह घोषणा की गई है।
  • सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ऑटो ड्राइवर्स को भी 5 हजार रुपये की सहायता राशि दे रही है, ताकि इस कठिन समय में इन लोगों को मदद मिल सके। जिनके पास वैलिड लाइसेंस और वैलिड ट्रांसपोर्ट बैज है वो सोमवार से ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट में इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं।
  • ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने कोरोना को लेकर ‘कोरोना ट्रैकर रिस्पॉन्स सिस्टम’ बनाया है। ये दुनिया भर में सरकार द्वारा कोरोना को रोकने के लिए उठाए जा रहे उपायों को रिकॉर्ड करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। ऑक्सफोर्ड कोविड-19 गवर्नमेंट रिस्पांस ट्रैकर के हिसाब से 73 देशों के आंकड़ों पर नज़र डालें तो यहां की सरकारों ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जो कदम उठाए हैं, उसमे भारत का रुख दुनिया में सबसे सख्त रहा है। ट्रैकर में कोरोना के खिलाफ कदम उठाने वाले देशों के लिए आदर्श स्कोर 100 रखा गया है। इस रिस्पॉन्स सिस्टम में भारत को अधिकतम स्कोर(100) मिला है। इस श्रेणी में इज़राइल, मॉरीशस, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका जैसे देश भी शामिल हैं।

Must read: कोरोना से लड़ने के लिए किसी ने बनाया हॉस्पिटल, तो किसी ने दान किए करोड़ों

Must read: Myth and facts about covid19 – कोरोना वायरस से जुड़े मिथक और उनका सच, यहां जानें सबकुछ

Travel and Tourism news 13 April 2020 – Aaj ke samachar 13 April 2020

  • आज पूर्वोत्तर भारत में हल्की से बारिश हो सकती है।
  • केरल, तटीय कर्नाटक और मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने के आसार हैं।
  • जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।

MUST READ- जलियांवाला बाग हत्याकांड, भारतीय इतिहास की सबसे दर्दनाक कहानी

Today sports news in Hindi – sports samachar 13 April 2020 – आज के खेल समाचार – Aaj ke samachar 13 April 2020

  • भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने लॉकडाउन के दौरान देश के 12 हजार डॉक्टरों के साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव चैटिंग की। इस दौरान सचिन ने खेल से जुड़ी चोटों और अन्य समस्याओं पर अपने अनुभव शेयर किए।
  • लॉकडाउन के चलते आईपीएल सीज़न 13 की डेट आगे बढ़ा दी गई थी। अब हालात और खराब होते जा रहे हैं। इसी को देखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने आईपीएल 13 के लिए कहा कि मौजूदा हालात में इस पर सोचा भी नहीं जा सकता। अभी जो हालात हैं उनमें इस लीग का आयोजन होना मुश्किल है।
  • भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के एक अस्पताल का वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में अस्पताल के डॉक्टर कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज करते समय डांस कर रहे हैं और उनके साथ तालियां भी बजा रहे हैं।

 

View this post on Instagram

 

Corona….जहां भी हो सुन लो 😂😂 चिट्टा चोला !! #nayapakistan

A post shared by Gautam Gambhir (@gautamgambhir55) on

  • कोविड-19 और लॉकडाउन के चलते सारे टूर्नामेंट रद्द हो चुके हैं। इसी को देखते हुए मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा कि सभी बोर्ड को बैठक करके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर को फिर से तैयार करना चाहिए। इसके साथ उन्होंने ये भी कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) घरेलू और विदेशी खिलाड़ियों दोनों के लिए महत्वपूर्ण है और इसलिए क्रिकेट कैलेंडर में बदलाव भी ज़रूरी है।

Read more- अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इन सलामी बल्लेबाजों ने सबसे तेज़ 10,000 रन बनाए

Read more- ये 5 विदेशी खिलाड़ी आईपीएल 2020 में करेंगे डेब्यू

Today Bollywood news in Hindi – Today Bollywood News Headlines 13 April 2020 – Aaj ke samachar 13 April 2020

  • सलमान खान ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने यह दिखाया है कि अगर उनकी फिल्म ‘मैंने प्यार किया’अब रिलीज़ होती तो क्या होता। इसी के चलते सलमान ने फिल्म ‘मैंने प्यार किया’का एक छोटा सा वीडियो क्लिप शेयर किया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on

  • मीका और चाहत का नया गाना ‘क्वारनटीन लव’ जल्द रिलीज़ होने वाला है। खबरों की माने तो ये गाना मीका के घर में ही शूट हुआ है। दोनों ने फोन पर ही इसे शूट किया है।

 

View this post on Instagram

 

Lets be someone’s quarantine, Glad we found each other in this lockdown #quarantinelove ❤️🌈 @mikasingh #learningmusic

A post shared by CK (@chahattkhanna) on

  • बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल के इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स की संख्या 10 मीलियन यानी 1 करोड़ से ज़्यादा हो गई है। इस खुशी में उन्होंने फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ का एक सीन इंस्टाग्राम पर शेयर कर एक करोड़ फॉलोअर्स बनाने की खुशी दिखाई है।

 

View this post on Instagram

 

This is a shout out to my Insta fam who have shown love to the reel and real me so much ❤️ ! Gratefully, yours Kajol 😘

A post shared by Kajol Devgan (@kajol) on

  • हाल ही में श्रद्धा कपूर ने अपना एक फनी वीडियो शेयर किया है। ये वीडियो श्रद्धा के डांस रिहर्सल की है। जहां वो कैमरे को देखकर फनी एक्सप्रेशन दे रही हैं।

 

View this post on Instagram

 

Easter Sunday cheat day!!!Happy Easter!🐰🐣💜

A post shared by Shraddha (@shraddhakapoor) on

MUSR READ – कोरोना की वजह से घर में कैद में हुए सितारे, कोई लगा रहा झाड़ू, कोई बर्तन धोकर बिता रहा समय

Must Read: Today News Headlines 13th April 2020

Read more articles like, Aaj ke samachar 13 April 2020, हमारे फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर हमें फ़ॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The content and images used on this site are copyright protected and copyrights vests with their respective owners. We make every effort to link back to original content whenever possible. If you own rights to any of the images, and do not wish them to appear here, please contact us and they will be promptly removed. Usage of content and images on this website is intended to promote our works and no endorsement of the artist shall be implied. Read more detailed ​​disclaimer
Copyright © 2021 Tentaran.com. All rights reserved.
× How can I help you?