Aaj ke samachar 14 May 2020 – यहां पढ़ें देश, दुनिया,खेल और टीवी बॉलीवुड की आज की सभी बड़ी खबरें

Please follow and like us:

Aaj ke samachar 14 May 2020

  • पीएम केयर्स फंड के पैसे आवंटित करने की जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई है। पीएम केयर्स फंड से फिलहाल 3100 करोड़ आवंटित किए गए हैं। इसमें से वेंटिलेटर खरीदने के लिए 2000 करोड़ रुपये इस्तेमाल किए जाएंगे। प्रवासी मजदूरों की देखभाल के लिए 1000 करोड़ रुपये का इस्तेमाल किया जाएगा और वैक्सीन के रिसर्च पर 100 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।
  • वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज को कहां – कहां खर्च किया जाएगा इसकी जानकारी दी। 3 महीने के लिए चार प्रतिशत इन हैंड सैलरी बढ़ाने, गैर-वेतन पेमेंट पर TDS कटौती की दर 25% कम करने, इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने के लिए चार महीने की अधिक मोहलत आदि जैसी कई घोषणाएं की गई।

aaj ke samachar 14 may 2020

  • श्रमिक और स्पेशल ट्रेनों के बाद अब भारतीय रेलवे जल्द ही मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों को शुरू करने का प्लान बना रही है। ऐसा माना जा रहा है कि इन ट्रेनों में वेटिंग टिकट भी मिलेंगे। यह ट्रेनें 22 मई से चलेंगी और इसके लिए 15 मई से बुकिंग शुरू होगी।
  • महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस की वजह से बिगड़ते हालातों को देखते हुए उद्धव ठाकरे सरकार ने अब केंद्र सरकार से केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल की मदद मांगी है। केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 20 कंपनियां तैनात करने का सरकार ने अनुरोध किया है।
  • भारतीय सेना जल्द ही आम नागरिकों को 3 साल के लिए सेना में शामिल होने का मौका दे सकती है। खबरों की माने तो इसके लिए सेना ‘टूर ऑफ ड्यूटी’ के प्रस्ताव पर विचार-विमर्श कर रही है। अगर सबकुछ ठीक रहा तो जल्द ही इसका ऐलान किया हो सकता है।
  • बाबा रामदेव ने नरेंद्र मोदी के 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की तारीफ करते हुए कहा है कि ये देश आत्मनिर्भर बनेगा। संकट के इस समय में पीएम मोदी ने देश को नए शिखर पर ले जाने के लिए एक चुनौतीपूर्ण संकल्प लिया है। हम इसमें जल्द ही कामयाब होंगे। भारत निकट भविष्य में आर्थिक और आध्यात्मिक शक्ति बनेगा।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को आत्मनिर्भर बनाने और भारत में बने उत्पादों का उपयोग करने की जनता से अपील की थी। इसी को देखते हुए गृह मंत्रालय ने आदेश दिया कि सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) की कैंटीनों और स्टोरों में सिर्फ अब स्वदेशी उत्पादों की ही बिक्री की जाएगी। 1 जून 2020 से इसे लागू किया जाएगा।

Must Read: कोरोना से बचने के लिए ज़रूर जानें क्या करें और क्या नहीं

Must Read: कोरोना से लड़ने के लिए किसी ने बनाया हॉस्पिटल, तो किसी ने दान किए करोड़ों

Must Read: Myth and facts about covid19 – कोरोना वायरस से जुड़े मिथक और उनका सच, यहां जानें सबकुछ

Travel and Tourism news 14 May 2020 – Aaj ke samachar 14 May 2020

  • आज मुजफ्फराबाद, जम्मू कश्मीर, केरल और हिमाचल प्रदेश में तेज़ वर्षा के आसार हैं।
  • लद्दाख, पंजाब, हरियाणा और उत्तराखंड में बारिश हो सकती है।
  • मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु में बारिश के आसार हैं।

Must Read – ये हैं भारत के प्रसिद्ध मंदिर, जहां लगती है सैलानियों की भीड़

Today sports news in Hindi – sports samachar 14 May 2020 – आज के खेल समाचार – Aaj ke samachar 14 May 2020

  • इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने बताया कि सौरभ गांगुली ने टीम इंडिया को मजबूत बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाई है। नासिर ने कहा कि इंडिया की टीम में कई शानदार खिलाड़ी थे लेकिन गांगुली के कप्तान बनने के बाद उनमें और भी बदलाव आए। गांगुली ने भारत की टीम को ऐसी टीम बनाया जिसे हराना काफी मुश्किल था।
  • हाल ही में हरभजन सिंह ने एक ट्वीट किया था जिसमे उन्होंने कहा था कि आईसीसी के नियम काफी खराब हैं। उन्हें बल्ले और गेंद में संतुलन बनाए रखने के लिए गेंदबाजों को ध्यान में रखने की ज़रूरत है। अब उनकी इस बात पर सचिन तेंदुलकर ने जवाब दिया है। सचिन ने हरभजन की उन बातों पर असहमति जताई है।

  • कोविड की वजह से सभी खेलों के आयोजन पर रोक लगी हुई है। इसको लेकर अब फिक्क ने बयान दिया है। फिक्की ने कहा है कि क्रिकेट और बैडमिंटन जैसे खेलों को खाली स्टेडियम में कराया जा सकता है। ये भी कहा कि इनका आयोजन सीमित स्थानों पर किया जाए।
  • खाली स्टेडियम में क्रिकेट खेलने को लेकर इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज इयान बेल ने कहा है कि खाली स्टेडियम में खेलने की कल्पना करना भी काफी मुश्किल है। लेकिन भविष्य में सभी खिलाडि़यों को इसकी आदत डालनी होगी।

Read more- ये 5 विदेशी खिलाड़ी आईपीएल 2020 में करेंगे डेब्यू

Read more- अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इन सलामी बल्लेबाजों ने सबसे तेज़ 10,000 रन बनाए

Today Bollywood news in Hindi – Today Bollywood News Headlines 14 May 2020 – Aaj ke samachar 14 May 2020

  • करीना कपूर का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वो योगा ट्रेनर के साथ सूर्यनमस्कार करती नज़र आ रही हैं। फैंस को ये वीडियो काफी पसंद आ रहा है।

  • अनुष्का ने एक वीडियो शेयर करके लोगों से अपील की है कि वो इस समय अपने पालतू जानवरों को ना छोड़े। इस तस्वीर को इंस्टाग्राम स्टोरी में शेयर करते हुए अनुष्का ने हार्ट रिएक्ट दिया है।

 

View this post on Instagram

 

Love recognizes love 💜✨💜

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma) on

  • सोनम कपूर ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर किया है, जिसमें 1994 मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन, 1994 मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय जैसी तमाम हीरोइन एक साथ नज़र आ रही हैं।

 

View this post on Instagram

 

👑 A bevy of beauties! From left to right: Sushmita Sen – Miss Universe 1994 Priyanka Chopra – Miss World 2000 Lara Dutta – Miss Universe 2000 Yukta Mookey – Miss World 1999 Dia Mirza – Miss Asia Pacific 2000 Diana Hayden – Miss World 1997 Aishwarya Rai – Miss World 1994 @sushmitasen47 @priyankachopra @larabhupathi @yuktamookhey @diamirzaofficial @dianahaydensays @aishwaryaraibachchan_arb #missasiapacific #missworld #missuniverse #missindia #missfeminaindia #femina #beautypageant #beautyqueen #beautyqueens #laradutta #laraduttabhupathi #diamirza #diamirzaofficial #priyankachopra #priyankachoprajonas #priyankachoprafans #priyankachopra_nour #priyankachoprateam #aishwaryarai #aishwaryaraibachan #aishwarya #aish #aishwaryaraibachchan #sushmitasen #sushmitasenfanclub #sushmitasen47 #yuktamookhey #dianahayden #missworld1994 #missuniverse1994

A post shared by @ retrobollywood on

Must Read: Today News Headlines 14th May 2020 

Must Read: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की प्रेस कॉन्फ्रेंस, राहत पैकेज के बारे में दी विस्तार से जानकारी

Read more articles like; Aaj Ke Samachar 14 May 2020हमारे फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर हमें फ़ॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The content and images used on this site are copyright protected and copyrights vests with their respective owners. We make every effort to link back to original content whenever possible. If you own rights to any of the images, and do not wish them to appear here, please contact us and they will be promptly removed. Usage of content and images on this website is intended to promote our works and no endorsement of the artist shall be implied. Read more detailed ​​disclaimer
Copyright © 2021 Tentaran.com. All rights reserved.
× How can I help you?