Aaj ke samachar 17 April 2020 – यहां पढ़ें देश, दुनिया,खेल और टीवी बॉलीवुड की आज की सभी बड़ी खबरें

Please follow and like us:

Aaj ke samachar 17 April 2020:

  • प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मरकज के प्रमुख मौलाना साद के खिलाफ धन शोधन रोकथाम कानून के तहत मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि वित्तीय जांच एजेंसी को संदेह है कि मौलाना साद के संगठन द्वारा विदेशों से बड़ी मात्रा में धन प्राप्त किया गया था और सरकारी अधिकारियों के समक्ष इसका खुलासा नहीं किया गया।
  • यूपी सरकार ने भी 11 प्रकार के उद्योगों को सशर्त काम करने की अनुमति दी है। जानकारी के मुताबिक योगी सरकार शराब की बिक्री भी शुरू करवाने पर विचार कर रही है। इसी वजह से सरकार ने आबकारी विभाग को मदिरा/ बियर की फैक्ट्रीज में उत्पादन शुरू कराने का आदेश भी दिया है।

aaj ke samachar 17 april 2020

  • पटियाला सब्जी मंडी में निहंगों के हमले में बुरी तरह घायल होने वाले पंजाब पुलिस के एएसआई हरजीत सिंह का किया गया प्रमोशन। अब उन्हें सब इंस्पेक्टर बना दिया गया है। इसके अलावा हमले में घायल हुए तीन पुलिस कर्मियों को डीजीपी मेडल से सम्मानित किया गया है।
  • केन्द्र सरकार ने कोरोना से निपटने के लिये विशेष रणनीति तैयार की है, जिसके तहत जिलों और राज्यों के अधिकारियों को खास निर्देश दिए गए हैं। गृह मंत्रालय ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी।
  • 20 अप्रैल से ई-कॉमर्स कंपनियां अपना कार्य शुरु कर देंगी। अब उपभोक्ता ऑनलाइन सामान मंगवा सकेंगे। इस बारे में स्नैपडील के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी क्रेता-विक्रेताओं की ज़रूरत को पूरा करने के लिए अपने परिचालन को बढ़ाने की तैयारी कर रही है।
  • विमानन मंत्रालय ने गुरुवार को रिफंड को लेकर एक एडवाइजरी जारी की है। इस एडवाइजरी के तहत अगर किसी यात्री ने लॉकडाउन की अवधि के दौरान किसी भी घरेलू या अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए टिकट बुक कराया है तो एयरलाइंस उन्हें फुल रिफंड देगी। यह रिफंड केवल उन्हीं टिकटों पर होगा, जिन्हें 25 मार्च से 14 अप्रैल के बीच में बुक किया गया होगा।
  • उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को मंत्रिपरिषद की बैठक हुई। बैठक में कोविड-19 की रोकथाम के लिए केंद्र की जारी गाइडलाइन को पूरी तरह से अमल में लाने का फैसला हुआ। सरकार 20 अप्रैल से प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्रों और ग्रामीण इलाकों में स्थापित छोटे बड़े उद्योग संचालित करने के लिए सशर्त अनुमति देगी।
  • भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने रक्त प्लाज्मा थैरेपी से कोविड-19 संक्रमित मरीजों के उपचार के ट्रायल की अनुमति दे दी है। आईसीएमआर ने इस क्लिनिकल ट्रायल में शामिल होने के लिए विभिन्न संस्थाओं को बोला है। इस अध्ययन का मकसद यह पता करना है कि प्लाज्मा थैरेपी इस रोग के इलाज में कितनी असरदार है।

Must read: कोरोना से बचने के लिए ज़रूर जानें क्या करें और क्या नहीं

Must read: कोरोना से लड़ने के लिए किसी ने बनाया हॉस्पिटल, तो किसी ने दान किए करोड़ों

Must read: Myth and facts about covid19 – कोरोना वायरस से जुड़े मिथक और उनका सच, यहां जानें सबकुछ

Travel and Tourism news 17 April 2020 – Aaj ke samachar 17 April 2020

  • आज पंजाब, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश भी हल्की बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।
  • राजस्थान में धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश की संभावना है।
  • दिल्ली और एनसीआर में कुछ स्थानों पर गर्जना के साथ हल्की वर्षा हो सकती है।

Must Read: जानें सर्वपल्ली राधाकृष्णन का अध्यापक से उपराष्ट्रपति बनने तक का सफर

Today sports news in Hindi – sports Samachar 17 April 2020 – आज के खेल समाचार – Aaj ke Samachar 17 April 2020

  • पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज शोएब अख्तर और भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर के बीच हुई बहस। शोएब अख्तर भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज कराने की बात कह रहे हैं। इसका जवाब देते हुए सुनील गावस्कर ने अख्तर को कहा कि पाकिस्तान के लाहौर में भले ही बर्फबारी क्यों ना हो जाए लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच फिलहाल तो कोई सीरीज नहीं होने वाली है।

  • युजवेंद्र चहल ने लोगों को लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है। इसके साथ ही जो लोग इसका पालन नहीं कर रहे हैं, उन्हें मज़ेदार अंदाज़ में वॉर्निंग भी दी है। युजवेंद्र चहल ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो शेयर किया।

 

View this post on Instagram

 

Koun koun ghar teh bahar jaan ki sochreya seh bataiyo maine ek baar 🤔🤔 #freemassage 🥊 #stayathome #staysafe 🙏🏻

A post shared by Yuzvendra Chahal (@yuzi_chahal23) on

  • टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने एक वीडियो शेयर किया है, जो आपका दिल जीत लेगा। इरफान ने इस वीडियो में कहा है कि जब से दुनिया बनी है तब से धर्म के नाम पर धंधा हो रहा है,पर अफसोस की बात यह है कि अब तो समझदार भी अंधा हो रहा है।

 

View this post on Instagram

 

Humanity above all #love #peace #knowledge

A post shared by Irfan Pathan (@irfanpathan_official) on

  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को 2008 से भारत के साथ बंद द्विपक्षीय क्रिकेट रिश्तों की वजह से अपने पिछले मीडिया अधिकार करार से 9 करोड़ डॉलर का नुकसान हुआ है। दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण रिश्तों के कारण पिछले कुछ वर्षों में भारत केवल आईसीसी टूर्नमेंट में ही पाकिस्तान के खिलाफ खेला है।

Must Read: The Grand Sixes of Mahendra Singh Dhoni in his ODI Cricket Career

Today Bollywood news in Hindi – Today Bollywood News Headlines 17 April 2020 – Aaj ke Samachar 17 April 2020

  • सनी लियोनी ने हाल ही में अपनी कुछ फोटोज शेयर कर मास्क बनाने के तरीके बताए हैं। सनी ने ये मास्क डायपर से बनाया है। सनी ने अलग-अलग मास्क के साथ अपनी फोटोज शेयर करते हुए लिखा, ‘जब आपके पास 30 सेकेंड बचे हों और आपको एमरजेंसी मास्क बनाना हो। सेफ और स्मार्ट रहें।

  • नीना गुप्ता ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो शेयर किया है। इस तस्वीर में वो अपने पति के बाल काटती नज़र आ रही है। फोटो के कैप्शन में उन्होंने लिखा कि एहसान लौटा रही हूं क्योंकि फ्री में कुछ नहीं मिलता।

 

View this post on Instagram

 

Return favour 😛😛free mein kuch nahin milta

A post shared by Neena Gupta (@neena_gupta) on

  • डायरेक्टर रोहित शेट्टी इंडस्ट्री के फोटोग्राफर्स की मदद करने के लिए आगे आए हैं। फोटोग्राफर्स को पैसों की दिक्कत न हो जाए, इसका ध्यान रोहित शेट्टी रख रहे हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो रोहित शेट्टी इस मुश्किल वक्त में इन फोटोग्राफर्स के अकाउंट में पैसे भेज रहे हैं।
  • टीवी एक्ट्रेस काम्या पंजाबी इन दिनों घर में हैं, लेकिन वह अपनी न्यूली मैरिड लाइफ को इंजॉय कर रही हैं। हाल ही में काम्या ने पति शलभ के साथ घर पर डिनर डेट एंजॉय किया। काम्या ने फोटो शेयर कर लिखा, ‘मेरा दांग के साथ डिनर डेट।

 

View this post on Instagram

 

Dinner Date with My Dang 😍 @shalabhdang

A post shared by Kamya Shalabh Dang (@panjabikamya) on

Must Read: जानिए क्यों मनाते हैं वर्ल्ड हीमोफीलिया डे?

Read more articles like, Aaj ke samachar 17 April 2020हमारे फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर हमें फ़ॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The content and images used on this site are copyright protected and copyrights vests with their respective owners. We make every effort to link back to original content whenever possible. If you own rights to any of the images, and do not wish them to appear here, please contact us and they will be promptly removed. Usage of content and images on this website is intended to promote our works and no endorsement of the artist shall be implied. Read more detailed ​​disclaimer
Copyright © 2021 Tentaran.com. All rights reserved.
× How can I help you?