Aaj ke samachar 18 february 2020 – यहां पढ़ें देश, दुनिया,खेल और टीवी बॉलीवुड की आज की सभी बड़ी खबरें

Please follow and like us:

Aaj ke samachar 18 february 2020

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले हफ्ते भारत दौरे पर होंगे और दिल्ली, अहमदाबाद-आगरा का दौरा करेंगे। अपने पहले भारत दौरे पर आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए अहमदाबाद पूरी तरह से तैयार है। यहां पर डोनाल्ड ट्रंप और नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में संबोधन करेंगे। इसके अलावा एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक दोनों नेता रोड शो करेंगे।

aaj ke samachar 18 february 2020

  • विदेश मंत्री एस जयशंकर द्विपक्षीय मुद्दों पर यूरोपीय संघ के नेताओं से वार्ता करने और अगले महीने होने वाले भारत-यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित दौरे की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए सोमवार को बेल्जियम पहुंचे।

  • प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को कहा कि भारत में पश्चिमी और उत्तरी सीमाओं पर भविष्य की सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए दो से पांच थियेटर कमान होंगी और ऐसी पहली कमान 2022 तक प्रभाव में आ जाएगी। बिपिन रावत ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा संबंधी चुनौतियों को एक विशेष थियेटर कमान संभालेगी।
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार आज यानि 18 फरवरी को अपना चौथा पूर्ण बजट प्रस्तुत करेगी। बजट आकार 5 से 5.25 लाख करोड़ होने का अनुमान है। बजट के माध्यम से प्रदेश सरकार एक्सप्रेस वे, महिला कल्याण एवं सुरक्षा, शुल्क प्रतिपूर्ति व छात्रवृत्ति, पूर्वांचल व बुंदेलखंड को पैकेज, मेडिकल कालेजों का निर्माण, बड़े शहरों के मेट्रो प्रोजेक्ट को भरपूर धनराशि दे सकती है।

Aaj ke samachar 18 february 2020

must read-  नागरिकता संशोधन बिल को मिली मंज़ूरी, जानें क्या है नागरिकता संशोधन विधेयक

  • झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में विलय हो गया है। भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में झाविमो के प्रमुख बाबूलाल मरांडी भाजपा में शामिल हुए। अमित शाह ने बाबूलाल मरांडी को माला पहनाकर पार्टी में स्वागत किया। मरांडी के साथ झाविमो के कई पदाधिकारी भी भाजपा में शामिल हुए।
  • आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभाला। अरविंद केजरीवाल के मंत्रिमंडल सदस्य मनीष सिसोदिया, सत्येन्द्र जैन, राजेन्द्र पाल गौतम और इमरान हुसैन ने भी यहां दिल्ली सचिवालय में अपने-अपने विभागों का कार्यभार संभाला।

Travel and Tourism news 18 february 2020 – Aaj ke samachar 18 february 2020

  • हिमाचल प्रदेश में 18 से 21 फरवरी तक मौसम खराब रहने की आशंका है। बीते एक हफ्ते में पहाड़ी और मैदानी इलाकों में तापमान लगातार बढ़ रहा है। हालांकि ठंड के इतनी जल्दी जाने के आसार नहीं हैं और शिमला, मनाली, केलॉन्ग जैसे ऊंचाई वाले क्षेत्रों में 18 फरवरी के बाद हल्की बर्फबारी हो सकती है।

Must read- ऐतिहासिक स्मारकों का घर है अमृतसर

  • आज के मौसम की जानकारी के अनुसार लोगों को ठंड से राहत मिलेगी। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान (Forecast) लगाया है कि जब तक आकाश में बादल छाय रहेंगे, तब तक तापमान में उतार चढ़ाव रहेगा। और अधिकतम तापमान में कुछ गिरावट आ सकती है।

Aaj ke samachar 18 february 2020

Must read – आसमान में उड़ने के लिए पंखों की ज़रुरत नहीं, बस एक बार ‘बीर बिलिंग’ में कर लें पैराग्लाइडिंग

Today sports news in hindi – sports samachar 18 february 2020 – आज के खेल समाचार

  • मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को लॉरियस स्पोर्टिंग मोमेंट अवॉर्ड 2000-2020 (Laureus Sporting Moment Award 2000-2020) से सम्मानित किया गया है। अपने घर में वर्ल्ड कप-2011 जीतने के बाद सचिन तेंदुलकर को उनके साथियों ने कंधों पर उठा लिया था, जिसे पिछले 20 वर्षों में ‘लॉरियस सर्वश्रेष्ठ खेल क्षण’ माना गया। भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के समर्थन के साथ सचिन को विजेता बनने के लिए सबसे अधिक वोट मिले।

  • BCCI की क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) के सदस्य मदन लाल का मानना है कि मार्च के पहले सप्ताह तक भारतीय क्रिकेट टीम को नए सेलेक्टर्स मिल जाएंगे। मदन लाल, आर.पी. सिंह और सुलक्षणा नाइक की नई CAC के जिम्मे चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा की जगह दो नए चयनकर्ताओं की भर्ती करने की जिम्मेदारी है। मदनलाल ने कहा कि नए सेलेक्टर्स के नाम का ऐलान करने के लिए कोई तारीख तय नहीं है, लेकिन फिर भी एक या दो मार्च तक इन नामों की घोषणा हो सकती है।
  • भारत इस साल होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान डे नाइट टेस्ट खेलेगा। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने यह जानकारी दी। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कुछ समय पहले कहा था कि उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान डे नाइट टेस्ट खेलने के लिए तैयार है। पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली ने साथ ही कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ अगली घरेलू सीरीज का दूसरा टेस्ट डे नाइट का मुकाबला होगा।

Aaj ke samachar 18 february 2020

Must read- रोहित शर्मा के तीन टेस्ट रिकॉर्ड, शायद ही तोड़ पायेगा कोई भारतीय बल्लेबाज

  • टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और विकेट कीपर बल्‍लेबाज महेंद्र सिंह धौनी 8 महीने बाद क्रिकेट के मैदान में वापसी करने वाले हैं। उनकी वापसी का एलान हो गया। आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) के बाद महेंद्र सिंह धौनी टीम इंडिया से दूर चल रहे हैं। अब इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्‍करण में होगी धौनी की वापसी।

Today Bollywood news in hindi – Today Bollywood News Headlines 18 february 2020

  • बिग बॉस 13 खत्म होने के बाद सभी कंटेस्टेंट अब बाहर की दुनिया में अपने दोस्तों और फैमिली मेंबर्स के साथ जमकर एन्जॉय कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर बिग बॉस स्टार्स का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें आसिम रियाज, उमर रियाज और रश्मि देसाई एक कॉम्प्लिकेटेड डांस मूव करते नज़र आ रहे हैं।

  • भले ही शाहिद कपूर की वाइफ मीरा राजपूत फिल्मों से दूर रहती हैं मगर उनकी फैन फॉलोइंग तगड़ी है। वे सोशल मीडिया पर कभी अपनी ग्लैमरस फोटोज को लेकर चर्चा में रहती हैं। हाल ही में मीरा ने सोशल मीडिया पर अपनी एक फोटो शेयर की है जिसमें वे वेट लिफ्टिंग करती नज़र आ रही हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mira Rajput Kapoor (@mira.kapoor) on

  • बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह अक्सर अपने लुक और फैशन की वजह से खबरों में रहते हैं। रणवीर बॉलीवुड के इकलौते ऐसे एक्टर हैं, जिन्होंने अपने फैशन से सबसे ज्यादा बार लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। रणवीर कई मौकों पर अजीबोगरीब ड्रेस पहने नजर आते हैं और कभी उनकी आउटफिट के कलर और प्रिंट लोगों को हैरान कर देते हैं। हाल ही में एक बार फिर रणबीर ओरेंज ड्रेस में नजर आईं, जिसके लिए उन्हें ट्रोल किया गया।

     

    View this post on Instagram

     

    A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh) on

  • करीना कपूर खान और पूर्व डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन द ग्रेट खली को हाल ही में एक साथ मुंबई एयरपोर्ट के बाहर देखा गया। दोनों हस्तियां एक साथ नज़र आईं। दोनों के फैंस के लिए यह काफी अच्‍छा था, कि इन दोनों को एक साथ देखने का मौका मिला।

For more articles like, Aaj ke samachar 18 february 2020, हमारे फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर हमें फ़ॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The content and images used on this site are copyright protected and copyrights vests with their respective owners. We make every effort to link back to original content whenever possible. If you own rights to any of the images, and do not wish them to appear here, please contact us and they will be promptly removed. Usage of content and images on this website is intended to promote our works and no endorsement of the artist shall be implied. Read more detailed ​​disclaimer
Copyright © 2019 Tentaran.com. All rights reserved.
× How can I help you?