Aaj ke samachar 19 february 2020 – यहां पढ़ें देश, दुनिया,खेल और टीवी बॉलीवुड की आज की सभी बड़ी खबरें

Please follow and like us:

Aaj ke samachar 19 february 2020

  • अयोध्या में राम मंदिर कब और कैसे बनेगा इसपर पहली बैठक आज होने जा रही है। यह मीटिंग सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर केंद्र सरकार द्वारा गठित राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की होगी। इसमें मंदिर निर्माण शुरू करने के मुहूर्त समेत कई मुद्दों पर चर्चा होगी। सूत्रों के मुताबिक, ट्रस्ट के कई सदस्य सरयू तट तक राम कॉम्प्लेक्स बनाने के पक्ष में हैं। बैठक में इसके लिए और ज़मीन लेने पर भी चर्चा होगी।

aaj ke samachar 19 february 2020

  • 24 फरवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत दौरे पर आएंगे। यहां आकर वे सीधे पीएम नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात जाएंगे। देशभर में अमेरिकी राष्ट्रपति के भारत दौरे की जोर-शोर से चर्चा है। ट्रंप भारत आकर रोड शो का हिस्सा बनेंगे। वे मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम का उद्धाटन भी करेंगे। इस कार्यक्रम के लिए गुजरात सरकार ने बॉलीवुड स्टार्स को भी इनविटेशन दिया है। इनमें अमिताभ बच्चन, सोनम कपूर समेत और भी बड़े नाम शामिल हैं।
  • आज केंद्रीय कैबिनेट की अहम बैठक होगी। इस बैठक में अमेरिका के साथ होने वाली डिफेंस डील को कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी (सीसीएस) की मंजूरी मिल सकती है। इस बैठक में भारतीय नौसेना के लिए 24 MH-60 ‘Romeo’ मल्टी मिशन हेलिकॉप्टर की खरीद को भी मंजूरी मिल सकती है। यह 2.6 बिलियन डॉलर की डील होगी।
  • अशरफ गनी दूसरी बार अफगानिस्तान के राष्ट्रपति चुन लिए गए हैं। अफगानिस्तान के चुनाव आयोग ने मंगलवार को 28 सितंबर 2019 को कराए गए मतदान के अंतिम नतीजे जारी किए।
  • भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने मंगलवार को दिल्ली में भाजपा विधायक दल के नेता को चुनने के लिए सरोज पांडेय को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। भाजपा सांसद सरोज पांडे सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुनने के लिए दिल्ली के नए विधायकों के साथ बैठक करेंगी।

must read-  नागरिकता संशोधन बिल को मिली मंज़ूरी, जानें क्या है नागरिकता संशोधन विधेयक

Travel and Tourism news 19 february 2020 – Aaj ke samachar 19 february 2020

  • पिछले 24 घंटों के दौरान अरुणाचल प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी दर्ज हुई।

Must read- ऐतिहासिक स्मारकों का घर है अमृतसर

  • अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू व कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और अरुणाचल प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश और हिमपात होने की संभावना है।

Must read- आसमान में उड़ने के लिए पंखों की ज़रुरत नहीं, बस एक बार ‘बीर बिलिंग’ में कर लें पैराग्लाइडिंग

  • सिक्किम में भी एक-दो स्थानों पर बर्फबारी होने की उम्मीद है। जबकि असम और नागालैंड में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा देखने को मिल सकती है।

Today sports news in hindi – sports samachar 19 february 2020 – आज के खेल समाचार – Aaj ke samachar 19 february 2020

  • न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने 2023 वनडे वर्ल्ड कप में खेलने की संभावना से इनकार नहीं करते हुए कहा कि वह टीम में जगह बनाने के काबिल हैं या नहीं, इसका फैसला अगले साल के आखिरी में लय, फिटनेस और खेलने की प्रेरणा पर आधारित होगा। 35 साल का यह खिलाड़ी भारत के खिलाफ वेलिंगटन में 21 फरवरी से शुरू हो रहे टेस्ट मैच से इस प्रारूप का अपना 100वां मैच खेलेगा। वह तीनों प्रारूप में 100 मैच पूरा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बनेंगे।
  • आइसीसी ने अपने अगले कैलेंडर (2024-31) में वनडे विश्व कप, टी-20 विश्व कप और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अलावा दो नए टूर्नामेंट का प्रस्ताव रख दिया है। यह प्रस्ताव अगर लागू हुआ तो दुनिया भर की पुरुष टीमें 2023 से 2031 तक 14 आइसीसी टूर्नामेंट खेलेंगी।
  • भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ भी उन्हीं के नक्शेकदम पर चल रहे हैं। अंडर 14 ग्रुप वनडे टूर्नामेंट में समित द्रविड़ ने दमदार प्रदर्शन कर दो दोहरे शतक ठोककर सनसनी मचा दी है। समित द्रविड़ इस समय U-14 BTR Shield मैच अपनी टीम माल्या अदिति इंटरनेशनल स्कूल के लिए खेल रहे हैं।
  • भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के चाहने वालों की कोई कमी नहीं है एक तरफ तो विराट कोहली मैदान के अंदर कई बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम करते जा रहे हैं तो दूसरी तरफ मैदान से बाहर भी उन्होंने एक नया रिकॉर्ड बना डाला है। विराट कोहली पहले ऐसे भारतीय बन गए हैं जिन्हें इंस्टाग्राम पर फॉलो करने वाले फैंस की संख्या 5 करोड़ पहुंच गई है। अब तक किसी भी भारतीय सेलिब्रेटी के इंस्टाग्राम पर उन्हें फॉलो करने वाले फैंस की संख्या इस आंकड़े तक नहीं पहुंची थी। विराट ये कमाल करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं।

Aaj ke samachar 19 february 2020

Must read- रोहित शर्मा के तीन टेस्ट रिकॉर्ड, शायद ही तोड़ पायेगा कोई भारतीय बल्लेबाज

Today Bollywood news in hindi -Today Bollywood News Headlines 19 february 2020

  • बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। इन दिनों रणवीर अपनी अपकमिंग मूवी ’83’ को लेकर चर्चा में हैं। इस​ फिल्म में रणवीर इंडियन क्रिकेटर कपिल देव के रोल में नज़र आएंगे। वहीं अब कपिल देव की पत्नी रोमी देव का लुक भी सामने आ चुका है। कपिल देव की पत्नी का रोल दीपिका पादुकोण निभाएंगी।

  • अपनी अपकमिंग फिल्म मिमी के लिए भी कृति सेनन काफी ज्यादा मेहनत कर रही हैं। वो इस फिल्म में सरोगेट मां का किरदार निभा रही हैं। फिल्म की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है। तस्वीर में कृति का बेबी बंप दिख रहा है। फिल्म में अपने किरदार को विश्वसनीय बनाने के लिए कृति ने 15 किलो अपना वज़न बढ़ाया है।

  • डब्बू रतनानी अपने कैलेंडर को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। डब्बू रतनानी ने 2020 के लिए अपना कैलेंडर जारी कर दिया है। डब्बू के कैलेंडर में बॉलीवुड की तमाम एक्ट्रेस अलग-अलग अंदाज़ में नज़र आई हैं।

 

 

View this post on Instagram

 

2020 Calendar time 📅 @manishadratnani @dabbooratnani #dabbooratnanicalendar 💞👀💋

A post shared by Kriti (@kritisanon) on

  • सारा अली खान की फिल्म ‘लव आज कल’ वैलेंटाइन्स डे के मौके पर रिलीज़ हुई है। फिल्म में सारा का स्टाइलिश और बोल्ड अवतार देखने को मिला है। अब इसी बीच सारा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सारा ‘लव आज कल’ के सॉन्ग ‘हां मैं गलत’ पर डांस करती नज़र आ रही हैं।

For more articles like, Aaj ke Samachar 19 february 2020, हमारे फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर हमें फ़ॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The content and images used on this site are copyright protected and copyrights vests with their respective owners. We make every effort to link back to original content whenever possible. If you own rights to any of the images, and do not wish them to appear here, please contact us and they will be promptly removed. Usage of content and images on this website is intended to promote our works and no endorsement of the artist shall be implied. Read more detailed ​​disclaimer
Copyright © 2019 Tentaran.com. All rights reserved.
× How can I help you?