Aaj ke samachar 2 March 2020 – यहां पढ़ें देश, दुनिया,खेल और टीवी बॉलीवुड की आज की सभी बड़ी खबरें

Please follow and like us:

Aaj ke samachar 2 March 2020

  • निर्भया के दोषियों को फांसी देने के लिए मेरठ का पवन जल्लाद तिहाड़ जेल दिल्ली पहुंच गया। वह तिहाड़ के गेस्ट हाउस में ठहरा है। पवन सोमवार को मानवरूपी पुतलों को फांसी पर लटकाने का अभ्यास करेगा। तिहाड़ में अब फांसी देने की तैयारी लगभग पूरी है।
  • विश्व हिंदू परिषद के स्थापित रामजन्मभूमि न्यास के कार्यकारी अध्यक्ष रामविलास वेदांती ने बताया कि  वर्ष 2024 के आगामी लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर का बुनियादी हिस्सा बनकर तैयार हो जाएगा। वेदांती ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा ट्रस्ट (श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास) के गठन के बाद अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। मुझे लगता है कि वर्ष 2024 के चुनाव से पहले इस मंदिर का प्रारूप खड़ा हो जाएगा।

aaj ke samachar 2 march 2020

  • बजट सत्र के दूसरे चरण के तहत सोमवार से संसद सत्र शुरू हो रहा है। इस सत्र में कई अहम मुद्दो पर चर्चा हो सकती है। अमित शाह सत्र के दौरान कई मुद्दो को उठाएंगे।
  • राज्यसभा में 17 राज्यों की 55 सीटों पर चुनाव का ऐलान हो गया है। इस बार तमिलनाडु से 6 राज्यसभा सीटें खाली हो रही हैं। इसमें तीन सीटें द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) और तीन ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) के खाते में जाएंगी। वहीं, DMK ने अपनी तीनों सीट के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। DMK ने तिरुचि शिवा, पूर्व मंत्री ए. सेल्वाराज और एनआर इलंगो को मैदान में उतारा है।
  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप का फनी मीम्स पर रिएक्शन आया है। इवांका ट्रंप ने रिप्लाई करते हुए कहा कि मुझे शानदार ताजमहल पर ले जाने के लिए धन्यवाद। यह एक ऐसा अनुभव था, जिसे मैं कभी नहीं भूलूंगी।

must read-  नागरिकता संशोधन बिल को मिली मंज़ूरी, जानें क्या है नागरिकता संशोधन विधेयक

Travel and Tourism news 2 March 2020 – Aaj ke samachar 2 March 2020

  • पिछले 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर बर्फबारी और ओलावृष्टि दर्ज की गई।

Must read- ऐतिहासिक स्मारकों का घर है अमृतसर

  • पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी मध्य प्रदेश में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई। इन भागों में बारिश के साथ तेज़ हवाएँ भी चलीं।

Must read – आसमान में उड़ने के लिए पंखों की ज़रुरत नहीं, बस एक बार ‘बीर बिलिंग’ में कर लें पैराग्लाइडिंग

  • पूर्वी राजस्थान और दक्षिणी-मध्य महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई है। देश के बाकी हिस्सों में शुष्क मौसम बना रहा।

Today sports news in hindi – sports 2 March 2020 – आज के खेल समाचार – Aaj ke samachar 2 March 2020

  • इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीकी की टीमें आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। इंग्लैंड ने जहां वेस्टइंडीज को हराकर अंतिम-4 दौर की टिकट कटाई वहीं दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को हराते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। भारतीय टीम ग्रुप-ए में टॉप पर रहते हुए पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। इस तरह सेमीफाइनल के लिए तीन टीमों के नामों का फैसला हो चुका है। बाकी बची एक टीम का फैसला सोमवार को आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से हो जाएगा।
  • भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि न्यूजीलैंड से टेस्ट में 2-0 से सीरीज़ हारने के बाद टीम अपनी गलतियों को सुधारने के लिए तैयार है। विराट कोहली ने कहा कि भारत कोई भी बहाना नहीं देने वाला है। उन्होंने माना कि बल्लेबाजों ने दोनों टेस्ट मैचों में गेंदबाजों द्वारा किए गए अच्छे प्रयास का साथ नहीं दिया।
  • भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के अध्यक्ष सौरव गांगुली सहित अन्य सदस्यों की एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की आगामी बैठक स्थगित हो गई है। यह बैठक दुबई में तीन मार्च को होनी थी।
  • गांगुली ने कोरोना वायरस के खतरे के चलते इस बैठक से हटने का फैसला लिया था, जिसके बाद यह बैठक   स्थगित कर दी गई है। अब यह बैठक कब होगी इसका फैसला अभी नहीं हुआ है। बैठक में एशिया कप के मेजबान पर फैसला होना था।
  • श्रीनगर ओल्ड टाउन कश्मीर के कदल इलाके की रहने वाली मुनाजा गाजी ने देश का मान बढ़ाया है। वो मास्को में हुई वुशु स्टार्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है।

Must read- जानें मुंबई इंडियंस का पूरा शेड्यूल

Must read- रोहित शर्मा के तीन टेस्ट रिकॉर्ड, शायद ही तोड़ पायेगा कोई भारतीय बल्लेबाज

Today Bollywood news in hindi -Today Bollywood News Headlines 2 March 2020 – Aaj ke samachar 2 March 2020

  • बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ का पहला लुक सामने आ चुका है। इसमें अक्षय काफी दमदार अंदाज़ में नज़र आ रहे हैं।

  • बॉलीवुड के नन्हे नवाब तैमूर की तरह ही सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे अबराम भी लाइमलाइट में रहते हैं। हाल ही में अबराम ने अपने ड्रॉइंग स्किल्स दिखाए। उन्होंने अपने और पापा शाहरुख का स्केच बनाया है। शाहरुख भी बेटे के इस टैलेंट की तारीफ करते नहीं थक रहे।

  • करीना कपूर खान और सैफ अली खान के बेटे तैमूर अली खान बॉलीवुड इंडस्ट्री में सबसे मशहूर स्टार किड्स में से एक हैं। इनकी फोटो और वीडियो आते ही सोशल मीडिया पर वायरल होने लगते हैं। हाल ही में, बेबो के नाम के एक फैन पेज ने तैमूर अली खान का एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में तैमूर ने एक छोटा-सा एप्रन पहना हुआ है और वह ऑर्गेनिक फार्मिंग करते नज़र आ रहे हैं।

 

View this post on Instagram

 

Good Morning 😘😘😘❤️

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@therealkareenakapoor) on

  • सारा अली खान ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर अपनी नई तस्वीरें साझा की हैं, जिसे उनके प्रशंसक काफी पसंद कर रहे हैं। इन तस्वीरों में उन्होंने ओलिव ग्रीन रंग का ऑफ शोल्डर टॉप पहना है और अपने लुक को हल्के मेकअप के साथ पूरा किया है।

 

View this post on Instagram

 

🍀🍀☘️ 📸: @dop007

A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95) on

Must Read: Today News Headlines 02nd March 2020

For more articles like, Aaj ke samachar 2 March 2020हमारे फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर हमें फ़ॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The content and images used on this site are copyright protected and copyrights vests with their respective owners. We make every effort to link back to original content whenever possible. If you own rights to any of the images, and do not wish them to appear here, please contact us and they will be promptly removed. Usage of content and images on this website is intended to promote our works and no endorsement of the artist shall be implied. Read more detailed ​​disclaimer
Copyright © 2019 Tentaran.com. All rights reserved.
× How can I help you?