Aaj ke samachar 20 December 2019 – यहां पढ़ें देश, दुनिया,खेल और टीवी बॉलीवुड की आज की सभी बड़ी खबरें

Please follow and like us:

Aaj ke samachar 20 December 2019

  • झारखंड विधानसभा चुनाव के पांचवें और अंतिम चरण के लिए आज वोटिंग हो रही है। इस चरण में 16 सीटों पर मतदान हो रहा है। इन सीटों पर कुल 237 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं।

aaj ke samachar 20 december 2019

  • झारखंड चुनाव को लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट किया है, उन्होंने कहा कि झारखंड विधानसभा चुनाव में आज पांचवें और आखिरी चरण का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे लोकतंत्र के इस महोत्सव में शामिल होकर रिकॉर्ड मतदान करें।

  • आज जामिया और शाहीन बाग मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए हैं। इसके अलावा जामा मस्जिद के आसपास भी खास सुरक्षा है। उधर भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आज दोपहर एक बजे सीएए के खिलाफ जामा मस्जिद से मार्च निकालेंगे। गाजियाबाद और नोएडा में धारा 144 लगी है।
  • कर्नाटक में हिंसा के बाद 22 दिसंबर तक कर्फ्यू का ऐलान किया गया। इसके साथ ही आज स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी की गई। मैंगलुरु में रोडवेज बस डिपो को भी बंद कर दिया गया है। कर्नाटक के शहरों में भारी सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। वहीं मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने लोगों से शांति की अपील की है।

Aaj ke samachar 20 December 2019

Must read- Cabinet cleared Citizenship amendment bill: What is citizenship amendment bill 2019

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को मुफ्त वाईफाई योजना की शुरुआत की। फ्री वाईफाई की सुविधा की शुरुआत करते हुए केजरीवाल ने वाईफाई हॉटस्पॉट का इस्तेमाल किया। इस दौरान उन्होंने इंटरनेट के जरिए दिल्ली के डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया से बात की।
  • 20 दिसंबर को प्रशांत किशोर और सीएम अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में ‘आप’ का पहला चुनावी कैंपेन लॉन्च किया जाएगा। नए कैंपेन के तहत एक नए नारे और नई टैगलाइन के साथ आम आदमी पार्टी चुनावी मैदान में उतरेगी।
  • 22 दिसंबर को रामलीला मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैली करेंगे। माना जा रहा है कि ये रैली दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए की जा रही है।

Travel and Tourism news 20 December 2019 – Aaj ke samachar 20 December 2019

  • बफीर्ली हवाओं और कोहरे ने दिल्ली-एनसीआर के लोगों को कंपकंपा दिया है। मौसम विभाग के अनुसार, दो दिन सर्दी और सताएगी। शनिवार की सुबह बूंदाबांदी का भी अनुमान है।

Must read-  श्रीनगर,उत्तराखंड में घूमना है तो जाइये इन टॉप पर्यटन स्थलों पर

  • मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में आज हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। हिमाचल के रोहतांग दर्रे समेत पहाड़ों पर कहीं-कहीं हल्की बर्फबारी भी हुई। मौसम विभाग के अनुसार, एक बार फिर से पहाड़ों के अलावा मैदानी इलाकों के तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है।

Must read-  एडवेंचर स्पोर्ट्स और प्रकृति के साथ बनाएं बच्चों की छुट्टियां यादगार

  • अगले 24 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश में कोल्ड डे कंडीशंस जारी रहने की संभावना है।
  • उत्तर प्रदेश, बिहार और उत्तर मध्य प्रदेश के आसपास के हिस्सों में भी कोल्ड डे कंडीशंस बनी रहेगी। उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात होने की संभावना है।

Must read-  सर्दियों में इन जगहों पर लें हनीमून का मज़ा, यहां जाने से बढ़ता है प्यार

  • अरुणाचल प्रदेश, पूर्वी असम और नागालैंड में हल्की बारिश होने की संभावना है। तमिलनाडु और आसपास के राज्यों में हल्की बारिश होने की उम्मीद है।

Today sports news in hindi- sports samachar 20 December 2019- आज के खेल समाचार

  • साल 2020 में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग में ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम के कप्तान एरॉन फिंच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते नज़र आएंगे। गुरुवार को हुए ऑक्शन में आरसीबी ने उन्हें 4.40 करोड़ में खरीदा। इसी के साथ फिंच आईपीएल के इतिहास में 8 अलग-अलग फ्रैंचाइजी की ओर से खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

Must read- Ipl 2020 delhi capitals team players list- जानिए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट 

  • IPL 2020 के लिए गुरुवार को कोलकाता में ऑक्शन हुआ। इन खिलाड़ियों पर बरसा सबसे ज़्यादा पैसा। पैट कमिंस को KKR ने 5 करोड़, ग्लेन मैक्सवेल को किंग्स इलेवन पंजाब ने 10.75 करोड़, क्रिस मॉरिस को RCB ने 10 करोड़, पंजाब ने शेल्डन कॉटलेर को 8.5 करोड़, नॉथन कूल्टर नाइल को मुंबई इंडियंस ने 8.5 करोड़ और दिल्ली कैपिटल्स ने हेटमेयर को 7.75 करोड़ में खरीदा।

Aaj ke samachar 20 December 2019

Must read- इन क्रिकेटर ने 2019 में कमाए सबसे ज़्यादा पैसे, लिस्ट में चार भारतीय शामिल

  • सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2020 सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करेंगे। टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट अनिल कुंबले ने गुरुवार को खिलाड़ियों की नीलामी के बाद इसकी पुष्टि की।
  • रोहित शर्मा वनडे करियर में 8 बार 150+ रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। यह उपलब्धि उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ विशाखापट्टनम वनडे में हासिल की। मैच में उन्होंने 138 गेंद पर 159 रन की पारी खेली। वे एक कैलेंडर ईयर में 7 शतक लगाने वाले विश्व के चौथे खिलाड़ी बनगए हैं।

Today Bollywood news in hindi -Today Bollywood News Headlines 20 December 2019 – टीवी बॉलीवुड की खबरें

  • मुंबई हमलों को लेकर एक वेब सीरीज़ बन रही है, जिसे बाटला हाउस के डायरेक्टर निखिल आडवाणी डायरेक्ट कर रहे हैं। इसके बाद अब दिल्ली के उपहार सिनेमा में हुई त्रासदी पर भी वेब सीरीज़ आ रही है। इसे प्रशांत नायर डायरेक्ट कर रहे हैं।
  • बिग बॉस 13 (Bigg Boss 13) के घर में तीन दिन से चल रहे कैप्टेंसी टास्क का गुरुवार का समापन हो गया। आसिम रियाज घर के नए कैप्टन बनाए गए। इसी दौरान घर में तीन दिन से चल रही सिद्धार्थ शुक्ला की नाराज़गी भी खत्म हो गई।
  • टीवी की फेमस एक्ट्रेस देवोलीना भट्टाचार्जी बैक इंजरी की वजह से बिग बॉस हाउस से दूर हैं। उन्हें शो से गायब हुए लंबा वक्त हो चुका है। अब विकास गुप्ता का भी बिग बॉस में सफर खत्म होने वाला है। बिग बॉस फैनक्लब के मुताबिक, इस वीकेंड के वार देवोलीना भट्टाचार्जी घर में एंट्री कर सकती हैं। उनकी तबीयत में अब पहले से सुधार है।

  • भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार खेसारी लाल यादव का हर गाना उनके फैंस को झूमने पर मजबूर कर देता है। खेसारी लाल यादव का एक नए गाने का पूरा वीडियो गया रिलीज़ किया है जो अब यूट्यूब पर ट्रेंड कर रहा है। खेसारी लाल यादव के फैन्स इस गाने के वीडियो को भी बहुत पसंद कर रहे हैं। गाने के वीडियो के रिलीज़ होने के 20 घंटे के अंदर 23 लाख से ज्यादा लोग इस वीडियो को देख चुके हैं।

  • बॉलीवुड स्टार कृति खरबंदा और पुलकित सम्राट पिछले कुछ समय से अपने रिलेशन को लेकर लाइमलाइट में है। अब पहली बार कृति ने पुलकित के साथ सोशल मीडिया के ज़रिए एक खूबसूरत तस्वीर शेयर की हैं। इस तस्वीर में समंदर किनारे कृति और पुलकित एक दूसरे के साथ काफी खुश दिखाई दे रहे हैं।

 

View this post on Instagram

 

💖💖💖

A post shared by Kriti Kharbanda (@kriti.kharbanda) on

Must read- तलाक से लेकर नए प्यार तक, खूब चर्चा में रहा रश्मि देसाई का सफर

For more articles like, Aaj ke samachar 20 December 2019हमारे फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर हमें फ़ॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The content and images used on this site are copyright protected and copyrights vests with their respective owners. We make every effort to link back to original content whenever possible. If you own rights to any of the images, and do not wish them to appear here, please contact us and they will be promptly removed. Usage of content and images on this website is intended to promote our works and no endorsement of the artist shall be implied. Read more detailed ​​disclaimer
Copyright © 2022 Tentaran.com. All rights reserved.
× How can I help you?