Aaj ke samachar 20 January 2020 – यहां पढ़ें देश, दुनिया,खेल और टीवी बॉलीवुड की आज की सभी बड़ी खबरें

Please follow and like us:

Aaj ke samachar 20 January 2020

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छात्रों, शिक्षकों एवं अभिभावकों से ‘परीक्षा पे चर्चा’ करेंगे। बातचीत के दौरान पीएम मोदी ‘मूल्यवान सुझाव’ साझा करेंगे। इस कार्यक्रम का मकसद यह सुनिश्चित करना है कि छात्र तनावमुक्त होकर आगामी बोर्ड एवं प्रवेश परीक्षाएं दें। दिल्ली के तालकटोरा इनडोर स्टेडियम में आयोजित होने वाले ‘परीक्षा पे चर्चा’ के तीसरे सत्र में मोदी छात्रों और शिक्षकों से परीक्षा के तनाव को दूर करने पर संवाद करेंगे।

aaj ke samachar 20 january 2020

  • भारत ने रविवार को परमाणु हमला करने में सक्षम बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण किया है। आंध्र प्रदेश के तट से 3500 किलोमीटर की मारक क्षमता वाली के-4 बैलिस्टिक मिसाइल से नौसेना की ताकत बढ़ेगी। मिसाइल को नौसेना की स्वदेशी आईएनएस अरिहंत-श्रेणी की परमाणु-संचालित पनडुब्बी पर तैनात किया जाएगा। परमाणु हमला करने में सक्षम पनडुब्बियों पर तैनात करने से पूर्व इस मिसाइल के कई और परीक्षणों से गुजरने की संभावना है।
  • दिल्ली विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही सभी राजनीतिक पार्टियां प्रचार-प्रसार में जुट चुकी है। भाजपा आगामी दिल्ली विधानसभा चुनावों को लेकर व्यापक प्रचार अभियान चलाएगी। इसके तहत भाजपा दिल्ली में छोटी-बड़ी पांच हजार जनसभाएं करेगी। इन जनसभाओं को केंद्रीय मंत्रियों से लेकर विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री और भोजपुरी फिल्मों के स्टार संबोधित करेंगे। दिल्ली के 70 निर्वाचन क्षेत्रों में से प्रत्येक में भाजपा हर दिन तीन से चार रैलियां करेगी।

Aaj ke samachar 20 January 2020

must read- दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 उम्मीदवार लिस्ट

  • जेपी नड्डा बीजेपी के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे। बीजेपी ने संगठन चुनाव की औपचारिकता पूरी करने के लिए चुनाव की अधिसूचना भी जारी की है। माना जा रहा है कि कोई भी दूसरा उम्मीदवार ना होने की वजह से नड्डा निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिए जाएंगे। जेपी नड्डा के समर्थन में 21 राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष नामांकन पत्र चुनाव अधिकारी राधा मोहन सिंह के सामने पेश करेंगे।
  • आम आदमी पार्टी ने अपना गारंटी कार्ड लॉन्च किया है जिसका नाम है ‘केजरीवाल का गारंटी कार्ड’। इसे खुद अरविंद केजरीवाल ने लॉन्च किया है। केजरीवाल ने बताया कि यह उनका मेनिफेस्टो नहीं है, वो बाद में आएगा। उन्होंने बताया कि इसमें जो घोषणाएं हैं वह कुछ पहले से चल रही हैं कुछ आने वाले समय में लागू होगी।
  • बिहार ने रविवार को जल-जीवन-हरियाली अभियान समेत अन्य सामाजिक मुद्दों पर करीब 18 हजार किलोमीटर मानव श्रृंखला बनाकर इतिहास रच दिया। यह तीसरा वर्ष है जब सूबे में मानव श्रृंखला का आयोजन किया गया। पिछली बार की तरह इस बार भी बिहार ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा। पांच करोड़ से अधिक लोगों ने मानव श्रृंखला में उत्साह से शिरकत की। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुब्बारे उड़ाकर इसका शुभारंभ किया।

must read- यहां देखें भारत के राज्यों के वर्तमान मंत्री और उनके विभागों की पूरी लिस्ट

must read-  नागरिकता संशोधन बिल को मिली मंज़ूरी, जानें क्या है नागरिकता संशोधन विधेयक

Travel and Tourism news 20 January 2020 – Aaj ke samachar 20 January 2020

  • जम्मू कश्मीर और उसके आसपास बने पश्चिमी विक्षोभ के कारण पिछले 24 घंटों में जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई।

Must read- हिमाचल के खूबसूरत नज़ारों के साथ लुफ्त उठाएं यहां के पारंपरिक खाने का

  • उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के कुछ इलाकों में भी हल्‍की से मध्‍यम बारिश दर्ज की जा सकती है। यही नहीं कहीं कहीं ओले भी पड़ सकते हैं।

must read- दिल्ली के टॉप 5 म्यूज़ियम, यहां देखने और सीखने के लिए है बहुत कुछ

  • रोहतांग, राहनीनाला, मढ़ी, ब्यासनाला, राहलाफाल व गुलाबा, कोठी व सोलंगनाला, केलंग, कोकसर, सिस्सू, गोंधला, मूलिंग, गोशाल, जिस्पा, दारचा, जाहलमा और उदयपुर में भी बर्फबारी दर्ज की गई है।

Must read- हिमाचल की इन वादियों में लें स्नोफॉल का मज़ा, यहां बर्फबारी से गुलज़ार होती हैं वादियां

Aaj ke samachar 20 January 2020

Today sports news in hindi – sports samachar 20 January 2020 – आज के खेल समाचार

  • भारतीय कप्तान विराट कोहली को बहुत संतोष है कि उनकी टीम ने वनडे सीरीज में ऐसी ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराया है। भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा (119) और कप्तान विराट ने कोहली (89) रनों की पारी खेली। 19 जनवरी को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में शानदार बल्लेबाजी करते हुए तीसरे और आखिरी वनडे में सात विकेट से ऑस्ट्रेलिया को हराकर जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।
  • बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने महेंद्र सिंह धोनी के बारे में कहा कि 2021 में आईपीएल नीलामी के दौरान चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) द्वारा उन्हें टीम में बरकरार रखा जायेगा। भारतीय सीमेंट्स के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्रीनिवासन ने स्पष्ट किया कि धोनी अपनी फ्रेंचाइजी के लिये खेलना जारी रखेंगे।
  • भारतीय वनडे टीम के उप-कप्तान और स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में शानदार शतक जड़ दिया। रोहित शर्मा ने 119 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 6 छक्के और 8 चौके लगाए। रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का 29वां शतक जड़ दिया। रोहित ने अपना शतक 109 गेंदों में पूरा किया।
  • पृथ्वी शॉ ने भारत के लिए न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच के दौरान 100 गेंदों में 150 रनों की आक्रामक पारी खेलकर शानदार तरीके से वापसी की। शॉ ने इस बेहतरीन पारी के दौरान 22 चौके और दो छक्के जमाए।

MUST READ – इन गेंदबाज़ों ने T20I में हैट्रिक लेकर बनाए ये रिकॉर्ड

MUST READ – जानिए भारतीय क्रिकेट टीम के 2020 का पूरा शेड्यूल

Aaj ke samachar 20 January 2020

Today Bollywood news in hindi – Today Bollywood New s Headlines 20 January 2020

  • बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पाटनी अक्सर अपनी फिल्मों और तस्वीरों को लेकर खबरों में रहती हैं। दिशा अपनी अपकमिंग फिल्म मलंग को लेकर खबरों में हैं और हाल ही में उन्होंने बिकनी फोटोज भी शेयर की है, जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

 

View this post on Instagram

 

#malang🧜🏻‍♀️

A post shared by disha patani (paatni) (@dishapatani) on

  • भोजपुरी पर्दे की सबसे सफल फिल्‍मों में से एक ‘मेहंदी लगाके रखना’ की फ्रेंचाइजी में एक बार फिर से सुपरस्‍टार खेसारी लाल यादव की वापसी हो रही है। इस फिल्‍म के सीक्‍वल ‘मेहंदी लगाके रखना 3’ का फर्स्‍ट लुक आज आउट कर दिया गया है, जो अब खूब वायरल भी हो रहा है। इसमें खेसारी लाल यादव के साथ न्‍यू कमर शहर अफसा नज़र आ रही हैं। फर्स्‍ट लुक में शादी के मंडप में अफजा फोन से बात करती और खेसारीलाल यादव उन्‍हें निहारते नज़र आए हैं।

 

View this post on Instagram

 

First Look ” मेहंदी लगा के रखना 3 ” #Keep_Blessing #YashiFilms #RVF #KhesariLalYadav

A post shared by Khesari Lal Yadav (@khesari_yadav) on

  • मुंबई पुलिस के सालाना जलसे उमंग में बॉलीवुड के कई सितारे पहुंचे हैं। उमंग 2020 के कार्यक्रम में प्रियंका चोपड़ा, उर्वशी रौतेला, सिद्धार्थ मल्होत्रा, सारा अली खान जैसे कई सितारे शामिस हुए। इन तमाम सितारों की मौजूदगी से इस कार्यक्रम में चार चांद लग गए।
  • एक्टर कार्तिक आर्यन और सारा अली खान की आने वाली फिल्म ‘लव आज कल’ का ट्रेलर हाल ही में जारी किया गया। सोशल मीडिया पर ट्रेलर को खूब पसंद किया जा रहा है।

  • टीवी एक्ट्रेस काम्या पंजाबी ने अपनी और अपने होने वाले पति शलभ डांग की शादी के कार्ड की झलक शेयर की। इस अभिनेत्री ने इंस्टाग्राम पर अपनी शादी के कार्ड का लुक साझा किया। काम्या ने वीडियो शेयर करते हुए लिख है कि गणपति बप्पा मोरया।

 

View this post on Instagram

 

Ganapati Bappa Moryaa ❤️ #ShubhMangalKaSha ❤️ @shalabhdang

A post shared by Kamya Panjabi (@panjabikamya) on

 MUST READ – ये एक्ट्रेस लड़खड़ा गयी रैंप पर, हुईं oops moment का शिकार

MUST READ – सोशल मीडिया पर नहीं देखने को मिलती बॉलीवुड के इन सितारों की चमक

For more articles like, Aaj ke samachar 20 January 2020, हमारे फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर हमें फ़ॉलो करें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The content and images used on this site are copyright protected and copyrights vests with their respective owners. We make every effort to link back to original content whenever possible. If you own rights to any of the images, and do not wish them to appear here, please contact us and they will be promptly removed. Usage of content and images on this website is intended to promote our works and no endorsement of the artist shall be implied. Read more detailed ​​disclaimer
Copyright © 2019 Tentaran.com. All rights reserved.
× How can I help you?