Aaj ke samachar 22 January 2020 – यहां पढ़ें देश, दुनिया,खेल और टीवी बॉलीवुड की आज की सभी बड़ी खबरें

Please follow and like us:

Aaj ke samachar 22 January 2020

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के तालकटोरा इनडोर स्टेडियम में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं। बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए आयोजित इस खास कार्यक्रम में पीएम मोदी ने छात्रों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब दिए।

aaj ke samachar 22 january 2020

  • नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज बुधवार को सुनवाई करेगा। CJI एसए बोबडे, जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस एस अब्दुल नज़ीर की बेंच सुनवाई करेगी। CAA को लेकर कुल याचिकाओं की संख्या 144 हो चुकी है।

must read-  नागरिकता संशोधन बिल को मिली मंज़ूरी, जानें क्या है नागरिकता संशोधन विधेयक

  • शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की। इस मुलाकात में प्रदर्शनकारी इस बात के लिए सहमत हो गए हैं कि इलाके से स्कूली बच्चों की बसों के गुजरने का रास्ता दिया जाएगा। हालांकि प्रदर्शन अभी भी जारी रहेगा। ये बात उपराज्यपाल अनिल बैजल ने भी ट्वीट कर बताई है।
  • कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 के मद्देनजर मंगलवार सुबह बाकी बची 5 सीटों पर भी प्रत्याशियों के नामों का एलान किया है। इसी के साथ कांग्रेस ने सभी 66 सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए हैं, बाकी बची चार सीटों पर राष्ट्रीय जनता दल अपने प्रत्याशी उतार रही है।

must read- दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 उम्मीदवार लिस्ट

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव- 2020 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने जनता दल युनाइटेड और लोक जनशक्ति पार्टी के साथ गठबंधन के बाद सभी 70 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। इस गठबंधन के तहत BJP खुद 67 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि दो सीटों पर JDU और एक सीट पर LJP चुनाव लड़ेगी।

must read- यहां देखें भारत के राज्यों के वर्तमान मंत्री और उनके विभागों की पूरी लिस्ट

Travel and Tourism news 22 January 2020 – Aaj ke samachar 22 January 2020

  • पहाड़ों पर बर्फबारी की वजह से देश की राजधानी दिल्ली के तापमान में एक बार फिर गिरावट देखी गई है जिसके कारण पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में ठंड पड़ रही है और सर्द हवाएं चल रही हैं। वहीं आज दिल्ली में सुबह का तापमान 8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है। दिल्ली-एनसीआर में कोहरे का कहर भी देखने को मिल रहा है। दिल्ली में घना कोहरा है और विजिबिलिटी 50 मीटर से कम पहुंच गई है। मौसम विभाग के मुताबिक दिन में भी कोहरा बरकरार रहेगा।

must read – दिल्ली के टॉप 5 म्यूज़ियम, यहां देखने और सीखने के लिए है बहुत कुछ 

  • अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा के कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। यही नहीं असम, मेघालय, नगालैंड, अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

Must read- हिमाचल के खूबसूरत नज़ारों के साथ लुफ्त उठाएं यहां के पारंपरिक खाने का

Must read- हिमाचल की इन वादियों में लें स्नोफॉल का मज़ा, यहां बर्फबारी से गुलज़ार होती हैं वादियां

Aaj ke samachar 22 January 2020

Today sports news in hindi – sports samachar 22 January 2020 – आज के खेल समाचार

  • भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को दिल्ली के खिलाफ होने वाले रणजी ट्रॉफी मैच में नहीं खेलने को कहा है। साहा न्यूजीलैंड दौरे के लिए खुद को फिट रख सकें, इसी वजह से बोर्ड ने यह फैसला लिया। साहा को पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दिन-रात टेस्ट मैच में उंगली में चोट लग गई थी। उसी चोट से उबर रहे हैं।
  • भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने न्यूजीलैंड दौरे के लिए वनडे टीम का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान घायल हुए स्टार बल्लेबाज शिखर धवन की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को टी-20 टीम में शामिल किया गया है। वहीं, पृथ्वी शॉ को वनडे टीम में जगह मिली है। फिलहाल बोर्ड ने टेस्ट टीम का ऐलान नहीं किया है।
  • भारत का न्यूजीलैंड दौरा 24 जनवरी से शुरू हो रहा है। इस दौरे पर भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 टी-20 इंटरनेशनल, 3 वनडे इंटरनेशनल और 2 टेस्ट मैच खेलेगी। भारतीय टीम न्यूजीलैंड की धरती पर शुरुआत टी-20 इंटरनेशनल सीरीज से करेगी, जिसके बाद वनडे और टेस्ट मैच खेले जाएंगे। टीम इंडिया 5 से 11 फरवरी तक न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी।

MUST READ – इन गेंदबाज़ों ने T20I में हैट्रिक लेकर बनाए ये रिकॉर्ड

  • नंबर-1 खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। उन्होंने एकतरफा मुकाबले में बोलिविया के हुजो डेलियेन को हराया। दूसरी तरफ पांच बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन मारिया शारापोवा हारकर बाहर हो गईं। नडाल ने दो घंटे के भीतर यह मुकाबला 6-2, 6-3, 6-0 से जीता। तीन अलग-अलग दशकों में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी रह चुके नडाल की नजरें 20वें ग्रैंड स्लैम खिताब पर हैं।

MUST READ- जानिए भारतीय क्रिकेट टीम के 2020 का पूरा शेड्यूल

  • भारत ने आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में मंगलवार को जापान को 10 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए जापान को 41 रनों पर ढेर कर दिया और फिर 4.5 ओवरों में ही बिना कोई विकेट खोए लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ भारत का अगले दौर में पहुंचना लगभग तय है।

Aaj ke samachar 22 January 2020

Today Bollywood news in hindi – Today Bollywood News Headlines 22 January 2020

  • बिग बॉस 13 में पारस छाबड़ा ने एक टास्क के दौरान रश्मि देसाई के सामने एक ऐसी शर्त रख दी, जिसे सुनकर सबके होश उड़ गए। एलिट क्लब टास्क के दौरान पारस ने रश्मि को उनकी आई ब्रो (भौंह) पर ट्रिमर चलाने को कहा। पारस छाबड़ा की बात सुनकर घर के सदस्य हक्के- बक्के रह गए।

  • अभिनेता अजय देवगन डायरेक्टर एसएस राजामौली की मेगा बजट फिल्म ‘आरआरआर’ में अपने हिस्से की शूटिंग आज से शुरू करेंगे। इस बात की जानकारी फिल्म विश्लेषक तरण आदर्श ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के ज़रिए दी। करीब 400 करोड़ रुपए की लागत से बन रही ये फिल्म भारत की सबसे महंगी फिल्म होगी। इसमें देवगन के अलावा जूनियर एनटीआर, रामचरण और आलिया भट्ट भी प्रमुख भूमिकाओं में नजर आएँगे।

  • अमिताभ बच्चन की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘झुंड (Jhund)’ का टीजर रिलीज़ हो गया है। इस टीजर की शुरुआत ही अमिताभ बच्चन की दमदार आवाज़ के साथ होती है। यह फिल्म सड़क पर रहने वाले बच्चों के साथ फुटबॉल टीम बनाने की कहानी पर आधारित है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन कोच का किरदार निभाएंगे।

  • शिल्पा शेट्टी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक्ट्रेस पतियों को खूब फटकार लगाती नज़र आ रही हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं, एक्ट्रेस अकसर अपने फिटनेस वीडियो फैन्स के साथ भी साझा करती नज़र आती हैं। अब एक्ट्रेस का ये टिकटॉक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

MUST READ – ये एक्ट्रेस लड़खड़ा गयी रैंप पर, हुईं oops moment का शिकार

MUST READ – सोशल मीडिया पर नहीं देखने को मिलती बॉलीवुड के इन सितारों की चमक

For more articles like, Aaj ke samachar 22 January 2020, हमारे फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर हमें फ़ॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The content and images used on this site are copyright protected and copyrights vests with their respective owners. We make every effort to link back to original content whenever possible. If you own rights to any of the images, and do not wish them to appear here, please contact us and they will be promptly removed. Usage of content and images on this website is intended to promote our works and no endorsement of the artist shall be implied. Read more detailed ​​disclaimer
Copyright © 2019 Tentaran.com. All rights reserved.
× How can I help you?