Aaj ke samachar 28 february 2020 – यहां पढ़ें देश, दुनिया,खेल और टीवी बॉलीवुड की आज की सभी बड़ी खबरें

Please follow and like us:

Aaj ke samachar 28 february 2020

  • Haryana Budget 2020 की पोटली बस कुछ घंटे में खुलने वाली है। वित्तमंत्री के नाते पहली बार बजट पेश करने वाले मुख्यमंत्री मनोहर लाल की इस पोटली पर पूरे प्रदेश के लोगों की निगाहें टिकी हुई हैं। मनोहरलाल बजट दोपहर 12 बजे पेश करना शुरू करेंगे।
  • अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप ने दिल्ली बिताए गए अपने पलों को याद किया है। उन्होंने सर्वोदय स्कूल में हैप्पीनेस क्लास के लिए छात्रों और शिक्षको का धन्यवाद किया है। मेलानिया ट्रंप ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से गुरुवार शाम को ट्वीट कर लिखा कि सर्वोदय स्कूल में तिलक और आरती से मेरा स्वागत करने के लिए बहुत धन्यवाद। अमेरिकी राष्‍ट्रपति और फर्स्‍ट लेडी 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर आए थे।

aaj ke samachar 28 february 2020

  • सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद अयोध्या में भगवान रामलला के भव्य मंदिर निर्माण की तैयारियां जोरों पर हैं। वैसे तो मंदिर निर्माण के लिए कई कंपनियों के नामों की चर्चा हैं लेकिन लार्सन एंड टुब्रों (एलएंडटी) इनमें सबसे आगे है।
  • गृहमंत्री अमित शाह आज ओडिशा का दौरा करेंगे। शाह राजधानी भुवनेश्वर में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में विशाल जनसमूह को संबोधित करेंगे। जनसभा को सफल बनाने के लिए सभास्थल पर जनता मैदान में भूमि पूजन किया गया था। पार्टी अध्यक्ष समीर महांती ने पार्टी कार्यालय से प्रचार गाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया था।
  • चीन में कोरोना वायरस का प्रकोप कुछ थमने के बाद फिर बढ़ता दिख रहा है। मध्य चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान से यह वायरस पूरे चीन समेत दुनिया के 40 से ज्यादा देशों में फैल चुका है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने गुरुवार को बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के 433 नए मामलों की पुष्टि हुई है। एक दिन पहले 406 मामले सामने आए थे। देश में अब तक 78,824 लोग संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए भारत सरकार ने जापान और दक्षिण कोरिया के नागरिकों के लिए वीजा ऑन अराइवल(Visa on Arrival) की सुविधा अस्थायी रूप से निलंबित कर दी है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने गृह मंत्रालय के ब्यूरो ऑफ इमिग्रेशन के हवाले से यह जानकारी दी है।

must read-  नागरिकता संशोधन बिल को मिली मंज़ूरी, जानें क्या है नागरिकता संशोधन विधेयक

Travel and Tourism news 28 february 2020 – Aaj ke samachar 28 february 2020

  • दिल्ली-एनसीआर का मौसम आज से फिर करवट ले सकता है। तीन दिन तक हल्की बारिश व ओले गिरने का अनुमान है। इस दौरान हवाओं की रफ्तार बढ़ने से तापमान में कुछ गिरावट हो सकती है।

Must read- ऐतिहासिक स्मारकों का घर है अमृतसर

  • मौसम विभाग के अनुसार आज से पहाड़ों पर हिमपात का अनुमान है। इस कारण से मैदानी इलाकों में भी मौसम बदलेगा। मौसम विभाग ने शुक्रवार, शनिवार और रविवार को हल्की बारिश व ओलावृष्टि की संभावना जताई है।

Must read – आसमान में उड़ने के लिए पंखों की ज़रुरत नहीं, बस एक बार ‘बीर बिलिंग’ में कर लें पैराग्लाइडिंग

Today sports news in hindi – sports samachar 28 february 2020 – आज के खेल समाचार

  • भारत और न्यूजीलैंड (India Women Vs New Zealand Women) के बीच टी-20 मुकाबला खेला गया। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को रोमांचक मैच में चार रन से हराकर आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में जीत की हैट्रिक पूरी करने के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की की।

Aaj ke samachar 28 february 2020

Must read- जानें मुंबई इंडियंस का पूरा शेड्यूल

  • टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा है कि अगर खिलाड़ी ज्यादा थकान महसूस कर रहे हैं तो उन्हें आईपीएल नहीं खेलना चाहिए। कपिल के मुताबिक, देश के लिए खेलना ज्यादा ज़रूरी है। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से शुरू हो रहा है। इस पूर्व कप्तान ने माना कि इस दौर में प्लेयर्स को बहुत ज्यादा खेलना पड़ रहा है। इंटरनेशनल शेड्यूल भी काफी बिजी होता है।

Must read- रोहित शर्मा के तीन टेस्ट रिकॉर्ड, शायद ही तोड़ पायेगा कोई भारतीय बल्लेबाज

  • चीन से शुरू हुए कोरोनावायरस का संक्रमण धीरे-धीरे दुनिया के कई देशों तक फैल चुका है। जापान भी इससे अछूता नहीं। 24 जुलाई से यहां टोक्यो में ओलिंपिक खेल भी होने हैं और इसी के चलते ओलिंपिक रद्द करने या टालने की चर्चाएं शुरू हो चुकी हैं।
  • ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर एक बार फिर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करते हुए नज़र आएंगे। फ्रेंचाइजी ने लीग के आगामी सीजन के लिए बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को टीम का कप्तान नियुक्त किया है।

Aaj ke samachar 28 february 2020

Today Bollywood news in hindi – Today Bollywood News Headlines 28 february 2020

  • बॉलीवुड एक्ट्रेस मौनी रॉय और अभिनेता वरुण शर्मा व सनी सिंह एक होली स्पेशल गीत में नज़र आएंगे। इसे मीका सिंह और अभिनव शेखर ने गाया है। इस गाने के वीडियो को रेमो डिसूजा ने निर्देशित किया है।
  • ‘बागी 3’ का नया गाना ‘डू यू लव मी’ (Do You Love Me) रिलीज़ हो गया है। इस गाने में दिशा पटानी का बेहद हॉट अवतार नज़र आ रहा है। इस गाने ने रिलीज़ होते ही यूट्यूब पर धमाल मचा दिया है।

  • बिग बॉस 13 के रनर अप आसिम रियाज को शो से निकलने के बाद पहला प्रोजेक्ट मिल गया है। वे बॉलीवुड डीवा जैकलीन फर्नांडिस के साथ टी-सीरीजी के एक म्यूजिक वीडियो में नज़र आएंगे। जैकलीन संग काम करने पर आसिम काफी एक्साइटेड हैं। पिछले दिनों दोनों की डांस प्रैक्टिस करते हुए तस्वीर भी वायरल हुई थी।

  • कार्तिक आर्यन जल्द ही फिल्म भूल भुलैया 2 में नज़र आएंगे। फिल्म भूल भुलैया 2 की पूरी टीम जोर-शोर से शूटिंग में लगी हुई है। हाल ही में इस फिल्म के सेट से नया वीडियो सामने आया है। ये वीडियो कार्तिक आर्यन और उनकी हीरोइन कियारा आडवाणी के रोमांटिक डांस नंबर का है। इस वीडियो में आप कियारा को कार्तिक की बाहों में देखेंगे।

https://www.instagram.com/p/B9EhMjghy99/?utm_source=ig_web_copy_link

For more articles like, Aaj ke samachar 28 february 2020, हमारे फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर हमें फ़ॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The content and images used on this site are copyright protected and copyrights vests with their respective owners. We make every effort to link back to original content whenever possible. If you own rights to any of the images, and do not wish them to appear here, please contact us and they will be promptly removed. Usage of content and images on this website is intended to promote our works and no endorsement of the artist shall be implied. Read more detailed ​​disclaimer
Copyright © 2019 Tentaran.com. All rights reserved.
× How can I help you?