Aaj ke samachar 28 January 2020 – यहां पढ़ें देश, दुनिया,खेल और टीवी बॉलीवुड की आज की सभी बड़ी खबरें

Please follow and like us:

Aaj ke samachar 28 January 2020

Aaj ke samachar 28 January 2020

  • आज (मंगलवार) शाम चार बजे हेमंत कैबिनेट का विस्तार होगा। इसके लिए राज्यपाल से समय मांगा गया है। राजभवन के बिरसा मंडप में कल शाम 4 बजे शपथग्रहण समारोह होगा। कैबिनेट में 8 मंत्रियों को शामिल किया जाना है इनमें से जेएमएम कोटे के पांच या छह और कांग्रेस कोटे से दो या तीन मंत्री हो सकते हैं। कांग्रेस कोटे से बन्ना गुप्ता, दीपिका पांडेय सिंह और राजेंद्र सिंह के नाम मंत्रीपद की रेस में आगे चल रहे हैं।

must read-  नागरिकता संशोधन बिल को मिली मंज़ूरी, जानें क्या है नागरिकता संशोधन विधेयक

Aaj ke samachar 28 January 2020

  • आलू के प्रमुख उत्पादक राज्‍य गुजरात के गांधीनगर में ”तीसरे विश्व आलू सम्मेलन” का आगाज़ होने वाला है। इस सम्‍मेलन की शुरुआत पीएम नरेंद्र मोदी के संबोधन से होगी। पीएम मोदी आज यानी मंगलवार को रिमोट वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिए आलू सम्मेलन को संबोधित करेंगे।
  • केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में बनाए गए नागरिकता संसोधन कानून यानी सीएए के खिलाफ कई कुछ राज्यों के विधानसभा में प्रस्ताव पेश किया गया है। कयास लगाए जा रहे थे कि महाराष्ट्र विधानसभा में भी इस कानून के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया जाएगा। लेकिन उपमुख्यमंत्री और एनसीपी नेता अजित पवार ने इस मामले पर स्थिति स्पष्ट कर दी है। अजित पवार के बयान से तो यह कहा जा सकता है कि महाराष्ट्र विधानसभा में सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पेश नहीं किया जाएगा।

must read- दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 उम्मीदवार लिस्ट

  • केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि सब्जियों, सुगंधित व औषधीय उत्पादों का उत्पादन बढ़ सकता है जबकि फलों का उत्पादन घटने की उम्मीद है। सब्जियों का उत्पादन पिछले साल से 2.64 फीसदी बढ़ने का अनुमान है। पिछले साल जहां सब्जियों का कुल रकबा 100.73 लाख हेक्टेयर था वहीं, इस साल बढ़कर 102.92 लाख हेक्टेयर हो सकता है। रकबा बढ़ने से सब्जियों का कुल उत्पादन पिछले साल के 18.32 करोड़ टन से बढ़कर 18.80 करोड़ टन होने की उम्मीद की जा रही है।

must read- यहां देखें भारत के राज्यों के वर्तमान मंत्री और उनके विभागों की पूरी लिस्ट

  • बिजली मंत्री आर के सिंह ने सोमवार को कहा कि बिजली वितरण कंपनियों को वित्तीय रूप से पटरी पर लाने की उदय (उज्ज्वल डिस्कॉम एश्योरेंस योजना) योजना सफल रही है। इससे बिजली वितरण कंपनियों का नुकसान कम हुआ है। उन्होंने कहा कि इसमें और सुधार लाते हुए नई उदय योजना की आगामी बजट में घोषणा की जा सकती है। वित्त मंत्री 1 फरवरी को 2020-21 का बजट पेश करेंगी।

Travel and Tourism news 28 January 2020 – Aaj ke samachar 28 January 2020

  • पिछले करीब दो महीने से कड़ाके की ठंड झेल रहे दिल्ली-एनसीआर वासियों को अभी इससे निजात नहीं मिलने वाली है। सोमवार रात हुई बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है और 30 तारीख तक लोगों को कड़ाके की ठंड झेलनी होगी। मौसम विभाग ने आज शाम में भी बारिश की भविष्यवाणी की है। तापमान 7 डिग्री से नीचे जाने का अनुमान है।

Must read- हिमाचल की इन वादियों में लें स्नोफॉल का मज़ा, यहां बर्फबारी से गुलज़ार होती हैं वादियां

  • 29 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश के इलाकों में तेज़ हवा और गरज चमके के साथ बारिश दर्ज की जा सकती है।

Must read- ऐतिहासिक स्मारकों का घर है अमृतसर

  • राजस्‍थान और उत्‍तर मध्‍य प्रदेश के कुछ इलाकों में भी गरज चमक और तेज़ हवा के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

Must read-आसमान में उड़ने के लिए पंखों की ज़रुरत नहीं, बस एक बार ‘बीर बिलिंग’ में कर लें पैराग्लाइडिंग

Today sports news in hindi- sports samachar 28 January 2020 – आज के खेल समाचार

  • इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2020 सीज़न में कन्कशन सब्स्टीट्यूट नियम लागू किया जाएगा। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने सोमवार को गवर्निंग काउंसिल की बैठक से इतर यह जानकारी दी। आईसीसी के नए नियम के मुताबिक, अगर किसी खिलाड़ी को बल्लेबाजी या गेंदबाजी के दौरान चोट लग जाती है तो वह मैच से बाहर जा सकता और उसके स्थान पर कोई और खिलाड़ी मैच में आ सकता है। इसे कन्कशन रूल कहा जाता है।
  • पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक टैलेंटेड खिलाड़ी हैं और वह जल्द ही टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में वापसी करेंगे। ऋषभ पंत इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हैं और पोंटिंग इस टीम के कोच हैं। उन्होंने कहा कि वह पंत के साथ आगामी लीग में काम करने को लेकर उत्साहित हैं।
  • WWE रॉयल रम्बल 2020 में ड्रयू मैकइंटायर विजेता रहे। ड्रयू मैकइंटायर ने रोमन रेंस को हराकर पहली बार रॉयल रम्बल का खिताब अपने नाम किया। ड्रयू मैकइंटायर की अब रेसलमेनिया में एंट्री हो गई है। ड्रयू मैकइंटायर ने ब्रॉक लेसनर को एलिमिनेट किया और फिर रिंग में बचे आखिरी खिलाड़ी रोमन रेंस को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।
  • बीसीसीबाई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि नए अध्यक्ष वाली चयन समिति मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली घरेलू वनडे सीरीज के लिए टीम का चयन करेगी। पांच सदस्यीय पैनल में निवर्तमान समिति के मौजूदा अध्यक्ष एमएसके प्रसाद (दक्षिण क्षेत्र) और गगन खोड़ा (मध्य क्षेत्र) की जगह लेने की दौड़ में लक्ष्मण शिवरामकृष्णन, अजीत अगरकर, राजेश चौहान और वेंकटेश प्रसाद जैसे पूर्व दिग्गज शामिल है।
  • टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल का एक वीडियो बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर किया, जिसमें चहल ने दिखाया कि टीम बस में धोनी की सीट पर कोई नहीं बैठता, जिस पर बैठकर वो सफर करते थे। वह सीट खाली ही रहती है।

Must read- रोहित शर्मा के तीन टेस्ट रिकॉर्ड, शायद ही तोड़ पायेगा कोई भारतीय बल्लेबाज

 

Today Bollywood news in hindi -Today Bollywood News Headlines 28 January 2020 – Aaj ke samachar 28 January 2020, do follow us on FacebookTwitter, and Instagram.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The content and images used on this site are copyright protected and copyrights vests with their respective owners. We make every effort to link back to original content whenever possible. If you own rights to any of the images, and do not wish them to appear here, please contact us and they will be promptly removed. Usage of content and images on this website is intended to promote our works and no endorsement of the artist shall be implied. Read more detailed ​​disclaimer
Copyright © 2019 Tentaran.com. All rights reserved.
× How can I help you?