Aaj ke samachar 29 January 2020 – यहां पढ़ें देश, दुनिया,खेल और टीवी बॉलीवुड की आज की सभी बड़ी खबरें

Please follow and like us:

Aaj ke samachar 29 January 2020

  • आज से शुरू हो रहा है केरल विधानसभा का बजट सत्र। राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान विधानसभा में सरकार की नीतियों पर भाषण देंगे। इस भाषण में कैबिनेट की ओर से सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित किए जाने का भी जिक्र है।

aaj ke samachar 29 january 2020

  • नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने आज यानी बुधवार को भारत बंद का आह्वान किया गया है। इस बंद में दिल्ली स्थित शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों समेत देशभर में कई संगठनों ने सुर में सुर मिलाया है। शाहीन बाग की प्रदर्शनकारी महिलाओं ने भी सड़कों पर उतरने की बात कही है।

must read- दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 उम्मीदवार लिस्ट

  • व्हाइट हाउस में इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ ट्रंप ने पश्चिम एशिया शांति योजना का खाका पेश किया। इस मौके पर फलस्तीन की तरफ से वहां कोई नहीं था। लेकिन ओमान, संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन के राजदूत मौजूद थे। व्हाइट हाउस ने इजरायल और फिलिस्तीन की सीमाओं को दर्शाते हुए एक नक्शा भी पेश किया। इसमें वेस्ट बैंक क्षेत्र में 15 इजरायली बस्तियों को दिखाया गया है, जो गाजा स्टि्रप से सिर्फ एक सुरंग से जुड़ा है।
  • दिल्ली विधानसभा चुनाव को देखते हुए दिल्ली में बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तीन-तीन रैलियों को संबोधित करने जा रहे हैं। भाजपा ने इस बार पार्टी की तरफ मुख्यमंत्री का कोई चेहरा पेश नहीं किया है। पार्टी को पीएम मोदी के चेहरे के आधार पर चुनाव जीतने का पूरा भरोसा है।

Aaj ke samachar 29 January 2020

must read-  नागरिकता संशोधन बिल को मिली मंज़ूरी, जानें क्या है नागरिकता संशोधन विधेयक

  • राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) के वार्षिक समारोह के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पाकिस्तान भारत से तीन बार युद्ध में हार चुका है लेकिन अभी भी युद्ध जारी रखे हुए है। पीएम मोदी ने कहा कि देश के सशस्त्र बलों को पाकिस्तान को धूल चटाने में एक सप्ताह से 10 दिन से अधिक का समय नहीं लगेगा।
  • सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कहा कि केरल के सबरीमला मंदिर सहित विभिन्न धार्मिक स्थलों पर महिलाओं के साथ भेदभाव से संबंधित मामले की सुनवाई 10 दिन में पूरी की जाएगी। प्रधान न्यायाधीश एसए बोबडे की अध्यक्षता वाले पीठ ने स्पष्ट किया कि नौ सदस्यीय संविधान पीठ विशुद्ध रूप से कानूनी पहलू से जुड़े सवालों पर विचार करेगा और वह सुनवाई पूरी करने में अधिक समय नहीं लेगा।

Travel and Tourism news 29 January 2020 – Aaj ke samachar 29 January 2020

  • पटना सहित राज्य के कई हिस्सों में मंगलवार को बूंदाबांदी और हल्की बारिश हुई। दिनभर बादल छाए रहे। बुधवार को लगभग पूरे बिहार में हल्की और मध्यम बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है। वहीं, बादल छाए रहने के कारण रात के तापमान में एक से चार डिग्री तक वृद्धि हुई है।

Must read- हिमाचल की इन वादियों में लें स्नोफॉल का मज़ा, यहां बर्फबारी से गुलज़ार होती हैं वादियां

  • देश की राजधानी दिल्ली को कोहरे और ठंड से निजात मिली है। राजधानी में बुधवार सुबह न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से मौसम में बदलाव आया है। बारिश के बाद अब ठंडी हवाएं चलने का अनुमान भी जाहिर किया गया है।

Must read- ऐतिहासिक स्मारकों का घर है अमृतसर

  • उत्तराखंड में ताजा बर्फबारी की वजह से ठंड काफी बढ़ गई है। उत्तराखंड के कई जिलों में स्कूल बंद हैं। पहाड़ी राज्यों में आज यानी बुधवार को भी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट है।

Must read – आसमान में उड़ने के लिए पंखों की ज़रुरत नहीं, बस एक बार ‘बीर बिलिंग’ में कर लें पैराग्लाइडिंग

Today sports news in hindi – sports samachar 29 January 2020 – आज के खेल समाचार – Aaj ke samachar 29 January 2020

  • पहले दो मैचों में शानदार जीत के बाद टीम इंडिया बुधवार को तीसरा टी-20 जीतकर इतिहास रचने उतरेगी। भारतीय टीम न्यूजीलैंड की धरती पर पहली बार कीवियों के खिलाफ द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज फतह करने की दहलीज पर है। 5 मैचों की टी-20 सीरीज के शुरुआती दो मैच ऑकलैंड में खेले गए थे, जिनमें भारत को जीत मिली थी। अब तीसरा मैच हेमिल्टन के सेडॉन पार्क मैदान पर खेला जाएगा।
  • भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने साफ कर दिया है कि उसे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के एशिया कप की मेजबानी करने से कोई परेशानी नहीं है, लेकिन भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। बीसीसीआई ने कहा कि एशिया कप का स्तर तटस्थ होना चाहिए, क्योंकि उसके लिए इस समय पाकिस्तान जाना विकल्प ही नहीं है।
  • स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने मंगलवार को शानदार जीत दर्ज कर साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। छह बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने वाले फेडरर 17 वर्षों के करियर में 15वीं बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। फेडरर ने पुरुष एकल के क्वार्टर फाइनल में अमेरिका के टेनीज सेंडगरेन को पांच सेटों तक चले मुकाबले में 6-3, 2-6, 2-6, 7-6(8), 6-3 से मात दी। 38 साल के फेडरर ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में अब तक 102 गेम जीते हैं, लेकिन यह गेम उनका अब तक का सबसे यादगार गेम रहेगा।
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में अपना दबदबा बना चुकी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में विराट कोहली जिम में जमकर पसीना बहा रहे हैं। वीडियो में विराट कोहली वर्कआउट के साथ एक स्टंट करते हुए भी नज़र आ रहे हैं।

 

View this post on Instagram

 

Putting in the work shouldn’t be a choice, it should be a requirement to get better. #keeppushingyourself

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

Must read- रोहित शर्मा के तीन टेस्ट रिकॉर्ड, शायद ही तोड़ पायेगा कोई भारतीय बल्लेबाज

Today Bollywood news in hindi -Today Bollywood News Headlines 29 January 2020 – Aaj ke samachar 29 January 2020

  • सलमान खान ने एक बार फिर अपने फैन पर गुस्सा निकाला है। मंगलवार को वे फिल्म ‘राधे’ के शूटिंग के लिए गोवा पहुंचे। यहां सैकड़ों की संख्या में फैन्स एयरपोर्ट पर उन्हें देखने के लिए खड़े थे। इसी दौरान उनके एक फैन ने जब मोबाइल से उनका वीडियो बनाने की कोशिश की तो सलमान ने गुस्से में आकर उसका मोबाइल छीन लिया और एयरपोर्ट से बाहर निकल गए।

  • बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में खिलाड़ी कुमार फोटोग्राफर्स को बेवकूफ बनाकर भागने की कोशिश कर रहे हैं। अक्षय कुमार शूटिंग खत्म करके वापस घर लौट रहे थे, इस दौरान फोटोग्राफर्स ने उन्हें घेर लिया, जिसके बाद अक्षय कुमार अचानक ही फोटोग्राफर्स को बेवकूफ बनाकर भागने की कोशिश करने लगे। सोशल मीडिया पर एक्टर का ये वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है।

  • बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान के फोटो और वीडियो अपने सोशल मीडिया पर बहुत देखें होंगे। सारा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपने फैन्स से जुड़े रहने के लिए वह अकसर इंस्टाग्राम एकाउंट पर वीडियो और तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। एक पुराना वीडियो सारा ने शेयर किया है, जिसे देखकर आप भी ये कहने को मजबूर हो जाएंगे कि क्या सच में ये सारा अली खान हैं।

  • टीवी की दुनिया में नाम रोशन करने के बाद अब हिना खान फिल्मी दुनिया में भी दस्तक देने जा रही हैं। इस बात को लेकर हिना खान के प्रशंसक काफी उत्सुक हैं। खुद हिना खान भी अपने बॉलीवुड डेब्यू को लेकर काफी उत्साहित हैं। वे फिल्म के प्रमोशन में काफी बिजी हैं, हाल ही में फिल्म हैक्ड का नया सॉन्ग भी रिलीज़ कर दिया गया है।

  • सुपरस्टार रजनीकांत भी पीएम नरेंद्र मोदी की राह चल पड़े है। दरअसल मोदी के बाद अब रजनीकांत भी डिस्कवरी चैनल के लोकप्रिय शो मैन वर्सेज वाइल्ड में नज़र आने वाले हैं। रजनीकांत ने इस शो की शूटिंग भी शुरु कर दी है। रजनीकांत का एक वीडियो भी वायरल भी हो रहा है जिसमें वे शूटिंग के लिए रवाना होते हुए नज़र आ रहे हैं।

  • आपने अभी तक कपिल शर्मा को गाना गाते हुए देखा होगा, लेकिन अब आप उनका एक और नया टैलेंट देख पाएंगे। हाल ही में कपिल का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे गिटार बजाते नज़र आ रहे हैं।

 

View this post on Instagram

 

Self entertainment #love playing #guitar #dubai #liveshow #friends #travelling #enjoy #enjoylife #gratitude

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma) on

For more articles like, Aaj ke samachar 29 January 2020, हमारे फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर हमें फ़ॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The content and images used on this site are copyright protected and copyrights vests with their respective owners. We make every effort to link back to original content whenever possible. If you own rights to any of the images, and do not wish them to appear here, please contact us and they will be promptly removed. Usage of content and images on this website is intended to promote our works and no endorsement of the artist shall be implied. Read more detailed ​​disclaimer
Copyright © 2019 Tentaran.com. All rights reserved.
× How can I help you?