Aaj ke samachar 3 December 2019- यहां पढ़ें देश, दुनिया, खेल और टीवी बॉलीवुड की आज की सभी बड़ी खबरें

Please follow and like us:
RSS
Follow by Email
Facebook
Twitter
YouTube
Pinterest
LinkedIn
Instagram

Aaj ke samachar 3 December 2019 – national news in hindi live

  • झारखंड में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसी को लेकर बीजेपी रैलियां कर रही है। आज पीएम मोदी भी खूंटी में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। सुबह 11 बजे से चुनावी सभा आयोजित होगी। खूंटी में बीजेपी की ओर से नीलकंठ सिंह मुंडा को उम्मीदवार बनाया गया है।
  • नासा (NASA) ने चंद्रयान-2 के विक्रम लैंडर को लेकर किया बड़ा खुलासा। नासा ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि लूनर रिकनैसैंस ऑर्बिटर (LRO) ने चंद्रमा की सतह पर चंद्रयान-2 के विक्रम लैंडर को ढूंढ लिया है। नासा ने दावा किया है कि चंद्रयान-2 के विक्रम लैंडर का मलवा उसके क्रैश साइट से 750 मीटर दूर मिला। मलवे के तीन सबसे बड़े टुकड़े 2×2 पिक्सेल के हैं। नासा ने रात करीब 1:30 बजे विक्रम लैंडर के इम्पैक्ट साइट की तस्वीर जारी की।

aaj ke samachar 3 december 2019

Must read- Salary and perks of Indian prime minister, Narendra Modi

  • हिमाचल प्रदेश में सरकार फिल्म सिटी बनाने का प्लान कर रही है। इसी को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अमिताभ बच्चन से मुलाकात की और महत्वपूर्ण टिप्स लिए। दोनों के बीच मनाली सर्किट हाउस में करीब आधा घंटा बात हुई। प्रदेश सरकार ने हिमाचल को शूटिंग हब बनाने के लिए कैबिनेट में पॉलिसी बना दी है।

Aaj ke samachar 3 December 2019

Must read- Oxygen Bar in Delhi- दिल्ली में खुला ऑक्सीजन प्योर बार, 299 रुपये में पाएं ‘शुद्ध ऑक्सीजन’

  • आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्यसभा में विशेष सुरक्षा समूह (संशोधन) विधेयक, 2019 पेश करेंगे। एसपीजी संशोधन बिल लोकसभा में 27 नवंबर 2019 को पारित हो गया था। इस बिल में सिर्फ प्रधानमंत्री और उनके परिवार को एसपीजी सुरक्षा देने का प्रावधान है। पीएम का कार्यकाल खत्म होने के बाद उनसे यह सुरक्षा वापस ले ली जाएगी।
  • एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार सोमवार को संसद पहुंचे। वहां पहुंचने पर सभी नेताओं तथा सांसदो ने पवार को जीत की बधाई दी।
  • जल्द ही नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अगले तीन साल के दौरान 15 किलोमीटर के दायरे में मेट्रो चलती नज़र आएगी। दोनों शहरों में मेट्रो का तीसरा विस्तार होगा। नोएडा और ग्रेटर नोएडा के लाखों लोगों का सफर आसान करने वाली मेट्रो फरीदाबाद, गुरुग्राम, दिल्ली और गाजियाबाद की दूरी भी कम करेगी।
  • जियो ने टैरिफ प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी करने का एलान किया। रिलायंस जियो ने मोबाइल सेवाओं की बढ़ी हुई दरों की घोषणा कर दी है। जियो की नई दरें 6 दिसंबर से प्रभावी होंगी और 40 प्रतिशत तक महंगी होंगी। इससे पहले वोडाफोन, आइडिया और एयरटेल भी रेट बढ़ा चुके हैं।

Must read- Mukesh Ambani: Life, Career, Achievements And Net Worth

Travel and Tourism news 3 December 2019

  • तमिलनाडु, केरल, दक्षिणी आंध्र प्रदेश और दक्षिणी कर्नाटक के कुछ स्थानों पर भारी बारिश का कहर। बारिश के चलते कई राज्यों में स्कूल बंद।

Must read- ट्रैकिंग के दीवानों के लिए जन्नत है ये भारत के डेस्टिनेशन

  • तेलंगाना, मध्य प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, उत्तरी आंध्र प्रदेश और असम में भी कुछ स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की गई।

Must read- कसौली जाने से पहले जान लें आस-पास की इन खूबसूरत जगहों के बारे में

  • उत्तर-पश्चिम, मध्य और पूर्वोत्तर राज्यों में घना कोहरा छाया रहा। इसके साथ ही राजस्थान के दक्षिण-पूर्वी हिस्सों में कुछ स्थानों पर भी घना कोहरा देखा गया।

Must read- दिसंबर में घूमने के लिए यह हैं शानदार Destination, यहां दिखेंगे दिलकश नज़ारे

  • भारत के अधिकांश हिस्सों में तापमान में 1-3 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई। राजस्थान के सीकर में न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री तक पहुँचा।

Today sports news in hindi- sports samachar 3 December 2019 – आज के खेल समाचार

  • अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान। प्रियम गर्ग भारतीय टीम की कप्तानी संभालेंगे। ये टूर्नामेंट 17 जनवरी से 9 फरवरी तक होगा। अंडर-19 विश्व कप का 13वां टूर्नामेंट 16 टीमों के बीच खेले जाएगा जिन्हें चार समूहों में बांटा गया है।
  • ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज मिशेल स्टार्क आईपीएल के अगले सीज़न से भी नहीं खेलेंगे। स्टार्क ने साल 2015 में आखिरी बार आईपीएल में खेला था और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का प्रतिनिधित्व किया था।

Must read- 5 क्रिकेट खिलाड़ी जिनका करियर चोट की वजह से हुआ खत्म

  • नेपाल के पोखरा में चल रहे 13वें दक्षिण एशियाई खेलों में अंजलि चंद ने मालदीव की टीम के खिलाफ 13 गेंदों में बिना कोई रन दिए छह विकेट अपने नाम किए। अंजलि ने अपने डेब्यू मैच में ही विश्व रिकॉर्ड बना दिया है। अंजलि के नाम अब अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है।
  • दिल्ली के क्रिकेटर प्रिंस राम निवास यादव को अंडर-19 टूर्नामेंट में आयु में हेराफेरी के मामले में दोषी पाए जाने के बाद बीसीसीआई ने अगले दो सत्र के लिए घरेलू क्रिकेट से प्रतिबंधित किया है। साथ ही 2020-21 और 2021-22 घरेलू सत्र में उसके भाग लेने पर भी पाबंदी लगा दी है।

Aaj ke samachar 3 December 2019

Must read- IPL 2020 most expensive retained foreign players list: ये हैं IPL 2020 के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी

Today Bollywood news in hindi -Today Bollywood News Headlines 3 December 2019- टीवी बॉलीवुड की खबरें

  • बिग बॉस 13′ में एक बार फिर से अरहान खान की हुई एंट्री। घर में आते ही अरहान ने रश्मि से अपने प्यार का इज़हार किया। अरहान ने सारे घरवालों के सामने रश्मि देसाई से अपने दिल की बात कही और उन्हें प्रपोज़ किया।

Must read- बिग बॉस के कुछ विनर्स ने बढ़ाया एक्टिंग करियर को आगे, तो कुछ कूदे राजनीति में

  • भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली दोराई राज का आज 37वां जन्मदिन है। तापसी पन्नू ने मिताली को जन्मदिन की बधाई दी और बर्थडे सेलिब्रेट भी किया। तापसी ने अपने इंस्टाग्राम पर केक की कुछ तस्वीरें शेयर की जिसमें दोनों एक दूसरे को केक खिलाती नज़र आ रही हैं।

  • बॉलीवुड स्टार कार्तिक आर्यन, भूमि पेडनेकर और और अनन्या पांडे की फिल्म पति पत्नी और वो जल्द ही रिलीज़ होने वाली है। कुछ समय पहले फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ किया गया था। अब फिल्म का एक नया गाना रिलीज़ किया गया जिसे नेहा कक्कड़ ने गाया है।

  • मीरा नायर की सीरीज़ ‘ए सूटेबल ब्वॉय’ का पहला लुक जारी हो गया है। ईशान खट्टर ने सीरीज़ के पहले लुक को अपने ऑफ़िशियल इंस्टाग्राम से शेयर किया। इस फोटो में ईशान अपने से उम्र में कई साल बड़ी तब्बू से रोमांस करते नज़र आ रहे हैं। ए सूटेबल ब्वॉय’ विक्रम सेठ के इसी नाम के नॉवेल पर आधारित है।

Aaj ke samachar 3 December 2019

Must read- Indian TV Actresses: होश उड़ा देगा संस्कारी बहुओं का ये ‘बोल्ड बिकनी’ अवतार

  • बिग बॉस 13 का कंटेस्टेंट्स असीम सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड कर रहा है। इस शो के नाम एक नया रिकॉर्ड बन गया है। असीम के हैशटैग #UnstoppableAsim ने ट्विटर पर एक मिलियन से ज़्यादा ट्वीट क्रॉस किए। असीम को दर्शक ज़्यादा पसंद कर रहे हैँ।

  • जल्द ही शाहरुख खान राज निदिमोरू और कृष्णा डीके की बिग बजट कॉमिक एक्शन थ्रिलर फिल्म में नज़र आने वाले हैं। खबरों की माने तो यह फिल्म अगले साल तक फ्लोर पर आ जाएगी। फिल्म को खुद शाहरुख ही प्रोड्यूस करेंगे।

Must read- बॉलीवुड की इन हीरोइनों को मिला 40 की उम्र के बाद सच्चा प्यार

देश दुनिया के मुख्य समाचार, मुख्य खेल समाचार और टीवी बॉलीवुड की खबरें यहां पढ़ें। Read hindi news today headlines, today news headlines in hindi, today news headlines in hindi for school assembly, national news in hindi live, today’s sports news in hindi, aaj ki taaja khabar, aaj ke taaja samachar, aaj ke taaja khabar, aaj ke samachar chahie, आज के मुख्य समाचार, आज की ताजा खबर।

Must Read: Today News Headlines 3rd December 2019

Must Read: Latest India Business News 3rd December 2019

For more articles like, Aaj ke samachar 3 December 2019,  हमारे फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर हमें फ़ॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The content and images used on this site are copyright protected and copyrights vests with their respective owners. We make every effort to link back to original content whenever possible. If you own rights to any of the images, and do not wish them to appear here, please contact us and they will be promptly removed. Usage of content and images on this website is intended to promote our works and no endorsement of the artist shall be implied. Read more detailed ​​disclaimer
Copyright © 2019 Tentaran.com. All rights reserved.
× How can I help you?