Aaj Ke Samachar 7 April 2020 – यहां पढ़ें देश, दुनिया,खेल और टीवी बॉलीवुड की आज की सभी बड़ी खबरें

Please follow and like us:

Aaj Ke Samachar 7 April 2020

  • वित्त मंत्रालय 21 दिन के लॉकडाउन से प्रभावित अर्थव्यवस्था के लिए दूसरे राहत पैकेज तैयार कर रहा है। सूत्रों की माने तो पिछले महीने सरकार ने 1.70 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की थी। इस राहत पैकेज के तहत समाज के गरीब एवं वंचित तबके को अनाज और नकद हस्तानांतरण के ज़रिए मदद पहुंचाने का ऐलान किया गया था। अब सरकार आज के हालात से सबसे ज़्यादा प्रभावित सेक्टर्स के लिए प्रोत्साहन पैकेज पर काम कर रही है।

aaj ke samachar 7 april 2020

  • देश में लगे लॉकडाउन को खोलने पर चर्चा की जा रही है। चर्चा में भारत सरकार द्वारा ये कहा गया है कि लॉकडाउन को खोलने का फैसला राष्ट्रहित को ध्यान में रखकर लिया जाएगा। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से कहा कि जहां-जहां कोरोना के हॉटस्पॉट नहीं हैं वहां विभागों को धीरे-धीरे खोलने के लिए योजना बनाई जाए।
  • दिल्ली सरकार के मुख्य सचिवों ने बैंकों को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखने को लेकर निर्देश जारी किया है। बैंकों को जारी निर्देश में कहा गया है कि वह अपने यहां एक साथ लोगों को अंदर ना आने दे। एटीएम पर गार्डस की तैनाती बढ़ाई जाए, जिससे लोग एक दूसरे से दूरी बनाकर खड़े हो। इसके अलावा बैंक में एक साथ कई लोग कैश काउंटर पर ना पहुंचे।
  • कोरोना को रोकने के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ रात-दिन कार्य कर रहे हैं। गोरखपुर में भी उनकी संस्‍थाओं ने ताकत झोंक दी है। संस्‍थाओं ने 10 वेंटीलेटर आईसीयू युक्‍त 300 बेड के गुरु गोरक्षनाथ चिकित्‍सालय बनवाया है। वहीं गोरखनाथ मंदिर से लोगों के भोजन, राशन की व्‍यवस्‍था करने के साथ ही उनकी संस्‍थाएं सेवा के कई और काम भी कर रही हैं।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन से फोन पर बातचीत की है। दोनों देशों के नेताओं ने कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के अपने अनुभवों को साझा करने के महत्व पर सहमति जताई है। इसके साथ ही दोनों के बीच कोविड-19 की वैश्विक महामारी से जंग में अपनी-अपनी सरकारों की घरेलू रणनीतियों पर चर्चा की।

Must read: कोरोना वायरस से बचने के लिए ज़रूर जानें क्या करें और क्या नहीं

Must read: Myth and facts about covid19 – कोरोना वायरस से जुड़े मिथक और उनका सच, यहां जानें सबकुछ

Travel and Tourism news 7 April 2020 – Aaj ke samachar 7 April 2020

  • मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी हवा चलने और हल्की बारिश होने के भी आसार हैं। लेकिन इससे तापमान में बहुत ज़्यादा बदलाव नहीं आएगा।
  • पंजाब, हरियाणा के कई हिस्सों और पश्चिम और उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के कुछ स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।
  • पश्चिमी हिमालय पर बारिश होने की संभावना है।

Must Read: जानें कोरोना वायरस से भारतीय अर्थव्यवस्था कितनी प्रभावित है

Today sports news in Hindi- sports Samachar 7 April 2020 – आज के खेल समाचार – Aaj ke Samachar 7 April 2020

  • भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कोरोना से लड़ने के लिए दिल्ली सरकार को 50 लाख रुपये की मदद की है। इस पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर कहा कि उनको पैसों की नहीं पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) किट की ज़रूरत है।
  • महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर आया है, जिसमें वो घर के बाहर लॉन की सफाई करती हुई नज़र आ रही है। धोनी की पत्नी साक्षी ने ये वीडियो शेयर किया है।

 

View this post on Instagram

 

❤️

A post shared by Sakshi Singh Dhoni (@sakshisingh_r) on

  • टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने एक मेसेज दिया है। इरफान पठान ने इस वीडियो में लोगों से अपील की है कि वो घरों में ही नमाज पढ़ें और मस्जिदों में अभी ना जाएं।

 

View this post on Instagram

 

Let’s pray at home 🇮🇳 #stayhome #staysafe #quarantine #corona

A post shared by Irfan Pathan (@irfanpathan_official) on

  • टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने एक वीडियो शेयर किया है, इस वीडियो में एक बच्चा आपको कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के उपाय बता रहा है। वीरू ने वीडियो शेयर करते हुए लोगों से अपील की कि वो इस बच्चे की बात को समझें और मानें।

Must Read: जानें क्यों मनाया जाता है विश्व स्वास्थ्य दिवस?

Today Bollywood news in Hindi – Today Bollywood News Headlines 7 April 2020 – Aaj ke Samachar 7 April 2020

  • ऐश्वर्या का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। ये वीडियो ऐश्वर्या के एक गाने का है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ये वीडियो 1997 में शूट की गई फिल्म राधेश्याम सीताराम का है। हालांकि यह फिल्म रिलीज नहीं हो पाई थी। फिल्म में ऐश्वर्या के साथ सुनील शेट्टी थे।

  • कोरोना वायरस की वजह से सभी सेलेब्स घर में अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। इसी बीच करण जौहर अपने बच्चों के कई फनी वीडियोज शेयर करते रहते हैं, जिन्हें काफी पसंद किया जा रहा है। उनके बच्चों की क्यूटनेस को सभी पसंद कर रहे हैं।

 

View this post on Instagram

 

A random snack time! And the focus has now shifted to mama! Do watch till the end 😉 #lockdownwiththejohars

A post shared by Karan Johar (@karanjohar) on

  • सनी लियोनी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी कई फोटोज और वीडियोज शेयर करती रहती हैं। अब उन्होंने सिल्वर स्विम सूट में फोटो शेयर की है। इस फोटो में सनी पूल के पास पोज दे रही हैं। सनी ने फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘आंखें बंद करो और सपने देखो। हम जल्द ही थाईलैंड जाएंगे।’

  • सेलेब्स फैन्स से रूबरू होने के लिए सोशल मीडिया पर कुछ न कुछ शेयर करते रहते हैं। इस बीच एक्ट्रेस मौनी रॉय ने अपनी बोल्ड फोटोज शेयर की हैं, जो सोशल मीडिया पर जमकर तहलका मचा रही हैं।

 

View this post on Instagram

 

along the shining beach, or the rubble, or the dust …(stories in my head to the rescue some days)

A post shared by mon (@imouniroy) on

Must Read: दीये, मोमबत्ती और टॉर्च की रोशनी से जगमग हुआ देश, 9 मिनट तक मनाई ‘दिवाली’

Must Read: Latest India Business News 7th April 2020

Read more articles like, Aaj ke Samachar 7 April 2020हमारे फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर हमें फ़ॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The content and images used on this site are copyright protected and copyrights vests with their respective owners. We make every effort to link back to original content whenever possible. If you own rights to any of the images, and do not wish them to appear here, please contact us and they will be promptly removed. Usage of content and images on this website is intended to promote our works and no endorsement of the artist shall be implied. Read more detailed ​​disclaimer
Copyright © 2019 Tentaran.com. All rights reserved.
× How can I help you?