आखिर पता ही चल गया क्यों सूर्यवंशम दिखाई जाती हैं टीवी पर

sooryavansham

 

Sooryavansham: आपने अक्सर देखा होगा, कि हफ्तें में एक या दो बार तो आपको टीवी पर सूर्यवंशम देखने को मिल ही जाती हैं। शायद अब तक तो आपको इस फिल्म के सभी कलाकारों के नाम और कहानी भी याद हो गई होगी। हाल ही में फिल्म के ऊपर सोशल साइट्स पर कई सारे जोक्स भी वायरल हो रहे हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं, कि इस फिल्म को इतनी बार सोनी मैक्स पर ही क्यों दिखाया जाता है। हम आपको बताते हैं, कि ऐसा क्यों होता है?

 

sooryavansham1

 

 

सूर्यवंशम को बार-बार सोनी मैक्स पर दिखाने की जो वजह सामने आईं है, वो यह है कि सोनी मैक्स वालो ने इस फिल्म के 100 साल के राइट्स खरीद लिए हैं। सूर्यवंशम 21 मई 1999 में रिलीज हुई थी और उसी साल मैक्स चैनल भी लॉन्च किया गया था। सोनी मैक्स की चैनल हेड वैशाली शर्मा बताती हैं, कि सोनी मैक्स चैनल ने इस फिल्म के 100 साल के राइट्स खरीद रखें हैं, इसलिए ये फिल्म बार-बार दिखाई जाती है।

 

sooryavansham

 

इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने डबल रोल किया था और उस वक्त ये फिल्म काफी हिट भी रही। इस फिल्म की लीड एक्ट्रेस सौंदर्या रघु अब इस दुनिया में नहीं हैं। उनकी मृत्यु 17 अप्रैल 2004 में बैंगलुरु के पास हुए एक प्लेन क्रैश में हो गई थी। सौंदर्या ने साल 1992 में टॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था। उनकी पहली फिल्म गंधरवा थी। सौंदर्या ने कई सारी भाषओं में फिल्में की हैं, जैसे कि कन्नड़, तेलुगु, तमिल और मलयालम। सभी भाषाओं को मिलाकर सौंदर्या ने 100 से ज्यादा फिल्में की हैं।  सौंदर्या को उनकी अदाकारी के लिए 6 साउथ फिल्म फेयर अवॉर्ड  से नवाज़ा गया था। सौंदर्या टॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी मशहूर थी, लेकिन बॉलीवुड में सौंदर्या की पहली और आखिरी फिल्म सूर्यवंशम थी और इस फिल्म में सौंदर्या ने बहुत अच्छा काम किया था। ऐसा कहा जाता हैं कि इस फिल्म के बाद सौंदर्या की बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एंन्ट्री के दरवाज़े खुल गए थे लेकिन शायद किस्मत को यह मंजूर नहीं था।

sooryavansham

 

जानकरी के लिए हमारे न्यूजलेटर को सबस्क्राइब करें और फेसबुक,ट्विटर औ

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © 2018 Tentaran.com. All rights reserved.