अमेज़न प्राइम की इन 5 वेब सीरीज़ ने खूब मचाया धमाल

Please follow and like us:

Best TV shows on amazon prime India in Hindi – बीते कुछ समय से टीवी की जगह पूरी तरह डिजिटल प्लेटफार्म ने ली है। यही वजह है कि लोगों में वेब सीरीज़ का क्रेज बढ़ता जा रहा है| ऐसे में हर किसी को डिजिटल प्लेटफार्म पर अच्छी – अच्छी वेब सीरिज़ देखने का इंतज़ार रहता है। तो चलिए आपको बताते हैं अमेज़म प्राइम की 5 बेस्ट वेब सीरिज़ के बारे में जिन्होंने 2020 में डिजिटल प्लेटफार्म पर मचाया खूब धमाल।best tv shows on amazon prime india in hindi

Best tv shows on amazon prime india in hindi – अमेज़न प्राइम बेस्ट शो 2020  

मिर्जापुर 2 – Mirzapur 2

Mirzapur 2

  • ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम पर मिर्जापुर 2 वेब सीरीज़ ने खूब धमाल मचाया। मिर्जापुर 2 हाल ही में रिलीज़ हुई है। इसमें मुख्य किरदार अली फजल ने निभाया है।
  • इसके अलावा सीरिज़ में पंकज त्रिपाठी, दिव्येंदु शर्मा, श्वेता त्रिपाठी, रसिका दुग्गल, विजय वर्मा भी दमदार अभिनय के साथ नज़र आए। पंकज त्रिपाठी की एक्टिंग को लोगों ने खूब पसंद किया।
  • मिर्जापुर की कहानी में दर्शकों को कई सारे ट्विस्ट एंड टर्न्स देखने को मिले जिसे उन्होंने खूब एंजॉय किया। दमदार कहानी, धांसू डायलॉग्स के चलते ये बेस्ट सीरिज़ की लिस्ट में शुमार है।

Must read: Interesting Facts About Pankaj Tripathi

पाताल लोक, Paatal lok

Paatal lok

  • क्राइम, थ्रिलर और रिएलिटी पर बेस्ड इस सीरिज़ में दर्शकों को कलाकारों का जबरदस्त अभिनय देखने को मिला। अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन में बनी इस बेव सीरीज़ ने खूब लोकप्रियता बटोरी।
  • फिल्म में जयदीप अहलावत, अभिषेक बनर्जी, नीरज कबी, आकाश खुराना, राजेश शर्मा, विपिन शर्मा, गुल पनाग और अनूप जलोटा की दमदार एक्टिंग दिखाई दी। शो का निर्देशन अविनाश अरुण और प्रोसित रॉय ने किया है।
  • इस सीरिज़ में हर किरदार की अपनी एक अलग कहानी दिखाई गई है, जो बहुत ही सरल और सहज तरीके से दर्शकों के सामने पेश की गई। इस सीरिज़ ने दर्शकों के दिल को छुआ और इस साल की बेस्ट सीरिज़ की लिस्ट में शामिल हो गई।

Best TV shows on amazon prime India in Hindi

Must read:  Some of the best shows on Amazon Prime

पंचायत – panchayat

panchayat

  • इस वेब सीरीज़ की स्टोरी शहर के एक लड़के अभिषेक त्रिपाठी की है जो ग्राम पंचायत में सचिव के तौर पर काम करता है। इसमें रघुवीर यादव, जितेंद्र कुमार और नीना गुप्ता मुख्य किरदार में हैं।
  • आठ एपिसोड की ये वेब सीरीज़ है। हर एपिसोड एक नई कहानी के साथ शुरू होता है और उसी पर खत्म। इसमें कॉमेडी का जबरदस्त तड़का लगाया गया है।
  • पंचायत में जितेंद्र की एक्टिंग बेहद ही उम्दा और शानदार है। दर्शकों ने इस सीरिज़ को खूब पसंद किया।

मेड इन हेवन – Made in heaven 

Made in heaven

  • अमेज़न प्राइम की इस वेब सीरीज़ ने खूब सुर्खियां बटोरी। मेड इन हेवन दर्शकों के बीच खासी लोकप्रिय हो चुकी है। जोया अख्तर के निर्देशन में बनी मेड इन हेवन में शोभिता धुलिपला और अर्जुन माथुर लीड रोल में दिखाई दिए।
  • इस सीरिज़ में अर्जुन के किरदार की जमकर चर्चा हुई। अर्जुन ने इसमें गे का कैरेक्टर निभाया है और इस रोल में उन्होंने कई इंटीमेट सीन भी दिए हैं।
  • यह एक ऐसी वेब सीरीज़ है जिसमें कई कहानियां आपस में जुड़ी हुई हैं। मेड इन हेनव एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी का नाम है जो कि शादियां (wedding) ऑर्गनाइज़ कराती है। ये सीरिज़ दर्शकों का प्यार बटोरने में पूरी तरह से कामयाब रही।

Best TV shows on amazon prime India in Hindi

द फॉरगॉटन आर्मी – The forgotten army Breathe 

The forgotten army Breathe

  • डायरेक्टर कबीर ख़ान की इस बेव सीरिज़ ने दर्शकों को खूब एंटरटेन किया। यह वेब शो सुभाष चंद्र बोस की आज़ाद हिंद फौज के गठन और सैनिकों की लाइफ से संबंधित सत्य घटनाओं से प्रेरित है।
  • अमेज़न की इस वेब सीरीज़ में फौज के सैनिकों की कुर्बानियों को दिखाया गया है। 150 करोड़ के बजट में बने इस शो को लोगों का खूब प्यार मिला।
  • इसमें सनी कौशन लीड रोल में दिखे और शरवारी वाध भी मुख्य भूमिका में नज़र आई।

Must read:  The Interesting turn of events in the life of Ali Fazal, ‘Guddu Pandit from Mirzapur 2’

Read more stories like, Best TV shows on amazon prime India in Hindi, हमारे फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर हमें फ़ॉलो करें और हमारे वीडियो के बेस्ट कलेक्शन को देखने के लिए, YouTube पर हमें फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The content and images used on this site are copyright protected and copyrights vests with their respective owners. We make every effort to link back to original content whenever possible. If you own rights to any of the images, and do not wish them to appear here, please contact us and they will be promptly removed. Usage of content and images on this website is intended to promote our works and no endorsement of the artist shall be implied. Read more detailed ​​disclaimer
Copyright © 2019 Tentaran.com. All rights reserved.
× How can I help you?