कोरोना से निपटने के लिए सितारे आए आगे, किसी ने दान किए करोड़ों, तो कई बने मजदूरों के मसीहा

Please follow and like us:

Bollywood stars Donation for Corona in India in Hindi – कोरोना वायरस की वजह से इस वक्त देश बुरे हालातों से गुज़र रहा है। ऐसे में कुछ लोगों ने देश को संभालने का बीड़ा उठाया है। आम जनता से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक मदद के लिए आगे आ रहे हैं। बॉलीवुड सितारे कोरोना से निपटने के लिए पूरा सपोर्ट कर रहे है। किसी ने करोड़ों रुपये दान किए हैं, तो कोई गरीब मज़दूरों का खर्चा उठा रहा है। तो चलिए आपको बताते हैं किस सितारे ने दिया कितना डोनेशन।

bollywood stars donation for corona in india in hindi

Bollywood stars Donation for Corona in India in Hindi

सलमान खान

salman khan

  • सलमान खान की दरियादिली पूरे बॉलिवुड में मशहूर है। हर कोई जानता है कि वह ज़रूरतमंदों की मदद के लिए हमेशा सबसे आगे रहते हैं। इस बार भी उन्होंने ऐसा करके सबका दिल जीत लिया है। लॉकडाउन के दौरान उन्होंने लगभग 25000 दिहाड़ी मजदूरों की देखभाल का जिम्‍मा लिया है। सलमान इन मजदूरों के खाने-पीने, रहने और ज़रूरी दवाइयों का सारा खर्च उठा रहे हैं।

शाहरुख खान

shah rukh khan

  • शाहरुख खान ने पीएम केयर फंड, महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष, पर्सनल प्रोटेक्टिव किट देने, एक महीने तक मुंबई के 5500 परिवार को भोजन और ज़रूरत का सामान देने और मजूदरों को खाना मुहैया करवाने की घोषणा की है। इसके साथ ही BMC (बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कारपोरेशन) को अपने ऑफिस की 4 मंजिला बिल्डिंग भी ऑफर की जिससे वहां क्वॉरंटीन के लिए जगह बनाई जा सके।

अक्षय कुमार

akshay kumar

  • अक्षय कुमार ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पीएम राहत कोष में 25 करोड़ रुपये दान किए हैं।
  • सिने और टीवी आर्टिस्ट असोसिएशन को भी 45 लाख रुपये डोनेट किए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कई पीपीई किट्स और मास्क भी बांटे हैं।|

Bollywood stars Donation for Corona in India in Hindi

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी

  • शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा ने पीएम केयर्स फंड में 21 लाख दान दिए हैं।

ऋतिक रोशन

hrithik roshan

  • ऋतिक रोशन ने महाराष्ट्र में बीएमसी वर्कर के लिए मास्क और सेनिटाइजर के लिए 20 लाख रुपए डोनेट किए हैं।

Bollywood stars Donation for Corona in India in Hindi

bollywood stars1

वरुण धवन 

varun dhawan

  • वरुण धवन ने कोराना वायरस की मार झेल रहे लोगों के लिए प्रधानमंत्री केयर्स फंड में 30 लाख रुपये और महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड में 25 लाख रुपये दान दिए। इस बात की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के ज़रिए दी।

कपिल शर्मा

कपिल शर्मा

  • बॉलीवुड स्टार कॉमेडियन कपिल शर्मा ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 50 लाख रुपए डोनेट किए हैं।

प्रभास 

prabhas in saaho

  • अभिनेता प्रभास ने कोरोना महामारी से लड़ने के लिए 4 करोड़ रुपये दान किए हैं। प्रभास ने 3 करोड़ रुपये प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में और 50-50 लाख रुपये आंध्र प्रदेश व तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में दान किए।

Bollywood stars Donation for Corona in India in Hindi

कार्तिक आर्यन

Bollywood actor Kartik Aaryan

  • कार्तिक आर्यन ने पीएम केयर्स फंड में एक करोड़ दान किया है। कार्तिक ने इंस्टाग्राम पर एक नोट शेयर किया जिस पर लिखा देश के लिए इस वक्त ज़रूरी है कि सभी लोग एकजुट हों।

प्रियंका चोपड़ा

bollywood stars

  • प्रियंका चोपड़ा ने बॉन विव नामक संस्था को 100,000 डॉलर यानी 76,22,750 रुपये दान किए हैं। इसके अलावा पीएम केयर फंड और यूनिसेफ में भी पैसे डोनेट किए हैं।
  • इस बात की जानकारी एक्ट्रेस ने खुद अपने इंस्टाग्राम एकाउंट के ज़रिए दी। प्रियंका चोपड़ा के इस कदम की लोग काफी सराहना कर रहे हैं।

करीना कपूर और सैफ अली

Saif Ali Khan and Kareena Kapoor Khan

  • ये दोनों भी मदद के लिए आगे आए हैं। करीना कपूर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके डोनेशन की जानकारी दी है। करीना ने बताया कि हम प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष (महाराष्ट्र) को अपना समर्थन देते हैं। इसके साथ ही इन्होंने कोरोना वायरस की जंग में यूनिसेफ को डोनेट किया है। करीना ने कहा कि हमने यूनिसेफ, गिव इंडिया और इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ ह्यूमन वैल्यूज (आईएएचवी) को सपोर्ट करने का संकल्प लिया है।

सोनू सूद

Sonu Sood

  • बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद इन दिनों महाराष्ट्र और मुंबई में फंसे प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने का काम कर रहे हैं। ज़रूरतमंदों के लिए उन्होंने एक हेल्पलाइन नंबर और व्हाट्सऐप नंबर भी जारी किया है।
  • सोनू  बसों के अलावा उनके खाने-पीने का भी इंतज़ाम कर रहे हैं।

जोया मोरानी

zoa morani

  • फिल्म प्रोड्यूसर करीम मोरानी की बेटी जोया मोरानी कोरोना वायरस का शिकार हो चुकी हैं। जोया ने इस जंग को जीतने के बाद प्लाज्मा थेरेपी के लिए अपना प्लाज्मा डोनेट (Plasma Donate) किया है।
  • प्लाज्मा डोनेट करते हुए जोया मोरनी ने अपनी तस्वीर भी इंस्टाग्राम पर शेयर की। जोया अब तक दो बार अपना प्लाज्मा डोनेट कर चुकी हैँ।

अमिताभ बच्चन

amitabh bachchan

  • अमिताभ बच्चन ने कोरोना वॉरियर्स को बीस हज़ार पीपीई किट्स और सैनिटाइजर डोनेट किए। इसके साथ ही वो कई दिनों से लोगों को फूड पैकेट्स भी बांट रहे हैं।

Must read: कोरोना वायरस से बचने के लिए ज़रूर जानें क्या करें और क्या नहीं

Must read: Myth and facts about covid19 – कोरोना वायरस से जुड़े मिथक और उनका सच, यहां जानें सबकुछ

Read more articles like, Bollywood stars Donation for Corona in India in Hindiहमारे फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर हमें फ़ॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The content and images used on this site are copyright protected and copyrights vests with their respective owners. We make every effort to link back to original content whenever possible. If you own rights to any of the images, and do not wish them to appear here, please contact us and they will be promptly removed. Usage of content and images on this website is intended to promote our works and no endorsement of the artist shall be implied. Read more detailed ​​disclaimer
Copyright © 2019 Tentaran.com. All rights reserved.
× How can I help you?