इन फिल्मी सितारों ने चुनावी मैदान पर मारी बाज़ी

Celebs who won loksabha election 2019 – इस बार के लोकसभा चुनाव में बॉलीवुड के कई सितारे नज़र आए। फिल्म इंडस्ट्री के कई स्टार्स चुनावी मैदान में उतरे और जीत भी हासिल की। इनमें से कुछ ऐसे भी सितारे थे जो पहली बार राजनीति के रण में अपनी किस्मत आजमाने आए और कामयाब साबित हुए। कुछ ऐसे सितारे थे जो पहले भी चुनावी दांव- पेच खेल चुके हैं। तो चलिए आपको बताते हैं किस- किस स्टार को जीत का स्वाद चखने को मिला।

Celebs who won loksabha election 2019

सनी देओल

Sunny Deol

  • अभिनेता सनी देओल चुनाव से कुछ दिन पहले भाजपा में शामिल हुए। उन्होंने पंजाब की गुरदासपुर सीट से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। इस सीट पर सनी देओल का मुकाबला पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और गुरदासपुर से सांसद सुनील जाखड़ से था, लेकिन सनी ने सबको धो डाला।

हेमा मालिनीहेमा मालिनी

  • भाजपा की मथुरा सीट से एक बार फिर हेमा मालिनी ने चुनाव लड़ा और जीत का बिगुल बजाया। उनके सामने गठबंधन के उम्मीदवार नरेंद्र सिंह और कांग्रेस से महेश पाठक चुनावी मैदान में थे। हेमा ने उन सभी को चुनावी मैदान में धूल चटा दी।

Must read – बीजेपी के इन दिग्गजों ने दी विपक्षी नेताओं को पटखनी

रवि किशन

Ravi Kishan

  • भाजपा ने भोजपुरी अभिनेता रवि किशन को गोरखपुर से प्रत्याशी बनाया था। उनके सामने गठबंधन ने सपा से रामभुआल निषाद को उतारा गया। लेकिन रवि किशन के चाहने वालों ने उनको यह चुनाव जिता दिया।

स्मृति ईरानीSmriti Irani

  • अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से कड़ी टक्कर मिली। स्मृति इस सीट से राहुल गांधी को हराने में सफल रहीं, इन्होंने राहुल को भारी मतों से हराया है। इनकी ये जीत अपने आप में एक एतिहासिक जीत है।    

Must read – बॉलीवुड की इन हसीनाओं ने भी खेले सियासी दांव-पेच

मनोज तिवारीManoj Tiwari

  • उत्तर पूर्वी दिल्ली से भाजापा प्रत्याशी मनोज तिवारी और पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। लेकिन इस टक्कर का सामना करते हुए मनोज चुनाव जीत गए और शीला दीक्षित हार गई। राजनीति में आने से पहले मनोज भोजपुरी फिल्मों के एक्टर रहे हैं।

Must read – सुपरस्टार अमिताभ से लेकर धर्मेंद्र तक का रहा है सियासी कनेक्‍शन

हंस राज हंस

  • दिल्ली की उत्तरी-पश्चिमी सीट से बीजेपी ने जाने-माने सूफी गायक हंसराज हंस को मैदान में उतारा था। हंसराज हंस का मुकाबला आम आदमी पार्टी के गुग्गन सिंह और कांग्रेस के राजेश लिलोठिया से था। इस चुनावी अखाड़े में हंस राज हंस ने सबको पीछे छोड़ दिया और जीत का बिगुल बजाकर जीत की ओर कदम बढ़ाया। ये बीजेपी की टिकट पर पहली बार चुनावी मैदान में आए हैं।

बाबुल सुप्रियो

  • मशहूर सिंगर और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो एक बार फिर से आसनसोल से चुनावी मैदान में थे। आसनसोल लोकसभा सीट से बीजेपी ने एक बार फिर से बाबुल सुप्रियो को मैदान में उतारा और जीत का परचम लहराया। ममता बनर्जी की टीएमसी ने इस सीट से फिल्म अभिनेत्री मुनमुन सेन को बाबुल सुप्रियो के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा था। लेकिन बाबुल ने सबको शिकस्त देते हुए जीत का परचम लहराया।  

Must read –कांग्रेस के इन नेताओं को झेलनी पड़ी शर्मनाक हार, शामिल हैं कई बड़े नाम

To read more stories like celebs who won loksabha election 2019, do follow us on Facebook, Twitter, and Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The content and images used on this site are copyright protected and copyrights vests with their respective owners. The usage of the content and images on this website is intended to promote the works and no endorsement of the artist shall be implied. Read more detailed ​​disclaimer
Copyright © 2018 Tentaran.com. All rights reserved.