गर्मियों के मौसम में ऐसे रखे अपनी स्किन का ध्यान

How to Care Skin in Summer – जैसा की आप अपनी स्किन का सर्दियों में ख्याल रखते है। वैसे ही आपको अपनी स्किन का गर्मियों के मौसम में और भी ज्यादा ख्याल रखने की ज़रूरत होती है, क्योंकि गर्मियों में पॉल्यूशन की वजह से आपकी स्किन डैमेज हो जाती है। आज हम आपको कुछ ऐसे छोटे-मोटे नुस्खे बताएंगे, जिसे आप अपनी डेली रूटिन में लाकर फोलेस स्किन पा सकते है।

 

how to care skin in summer

 

सनस्क्रीन लगाए

sunscreen

जब भी आप घर से बाहर निकले तो आप सनस्क्रीन लगाना ना भूले क्योंकि सनस्क्रीन आपकी स्किन को सूरज की हार्म फूल किरणों से बचाता है।

 

पेडीक्योर और मैनीक्योर

pedicure manicure

आप मैनीक्योर और पेडीक्योर कराने के बाद आप अपने पैरों को अच्छे से सूखने दें और फिर एंटी-फंगल पाउडर लगाए। एंटी फंगल पाउडर लगाने से आपके पैरों में फंगल इंफेक्शन नहीं होगा।

 

शकरकंद खाने से कम कर सकते है अपना वजन

 

लिक्विड

liquid

गर्मियों के मौसम में अक्सर आपकी बॉडी में पानी की कमी हो जाती है जिस वजह से आपको चक्कर आते है साथ ही पानी की कमी से आपकी स्किन भी रूखी हो जाती है। आपको अपनी स्किन को हाइड्रेटेड रखने के लिए पानी, जूस, लस्सी आदि लिक्विड जैसी चीज़े पीनी चाहिए और हमें बाहर का तला हुआ खाना खाने से बचना चाहिए। क्योंकि ज्यादा ऑयली फूड खाने से आपके फेस पर पिंपल आ जाते है।

 

मुल्तानी मिट्टी

multani soil

आपको जब भी टाइम मिले आप मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक अपने फेस पर लगाए। इससे आपकी स्किन काफी अच्छी होगी और आपकी स्किन हाइड्रेटेड होती है।

 

एलोवेरा जेंल

aloevera gel

आप हफ्ते में एक बार एलोवेरा ज़ेल लगाए। एलोवेरा जेल लगाने से आपके फेस पर ठंड़क महसूस होगी और आपकी स्किन ग्लोइंग होगी। आपकी जितनी भी स्किन प्रॉब्लम होगी सारी एलोवेरा जेंल लगाने से दूर हो जाएगा।

 

फेस वॉश

face wash

आपको दिन में दो बार फेस वॉश करना चाहिए। सुबह तो सभी फेस वॉश कर के घर से बाहर निकलते है लेकिन आपको शाम को आकर सोने से पहले फेस वॉश ज़रूर करना चाहिए क्योंकि इसे आपके फेस पर जितना भी डस्ट होता है सारा साफ हो जाता है।

 

Read news about skin care tips, how to care skin in summer, health tips.

 

ऐसी ही और जानकरी के लिए हमारे न्यूजलेटर को सबस्क्राइब करें और फेसबुकट्विटर और गूगल पर हमें फ़ॉलों करें।

how to care skin in summer

यह आर्टिकल आपको केवल सूचना पहुँचाने के उद्देश्यों के लिए है। आप हमारे आर्टिकल में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले किसी भी प्रमाणित हेल्थ केयर से बात-चित कर ले। हम आपको किसी भी परिणाम की गांरटी नहीं देते हैं और हमारे आर्टिकल में लिखी गई किसी भी जानकारी का इस्तेमाल करने के बाद होने वाले किसी भी नुकसान के लिए हमारी कोई ज़िम्मेदारी नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © 2018 Tentaran.com. All rights reserved.