Interesting facts about money heist characters: जानिए वेब सीरीज़ मनी हाइस्ट के मुख्य किरदारों के बारे में

Please follow and like us:

Interesting facts about money heist characters web series money heist characters – नेटफ्लिक्स की हाई-स्टेक क्राइम थ्रिलर सीरीज़ मनी हाइस्ट लुटेरों के एक ग्रुप की कहानी है जो सभी शहरों के नामों का उपयोग करते हैं। 5  सीज़न और दो चोरियों  के दौरान, नकाबपोश चोरों के असली नाम और बैकस्टोरी एक-एक करके सामने आती रहती हैं, जो कि टोक्यो से लेकर रॉबरी के मास्टरमाइंड प्रोफेसर तक की कहानी को बताती हैं। एलेक्स पिना द्वारा निर्मित, मनी हाइस्ट मूल रूप से स्पेन का है। नेटफ्लिक्स पर आने के बाद (सीज़न 1 को दो भागों में कर दिया गया) इसको दुनिया भर में भरपूर प्यार दिया गया। नेटफ्लिक्स द्वारा मनी हाइस्ट को दो और सीज़न के लिए एक बड़े बजट के साथ बनाया गया, जहां प्रोफेसर की टीम को मैड्रिड में बैंक ऑफ स्पेन में चोरी करनी थी तब से लेकर अब तक इसके 5 सीज़न आ चुके हैं और पांचवें सीज़न के बचे हुए 5 एपिसोड दिसंबर में आएंगे। नेटफ्लिक्स की यह वेब सीरीज़ हमेशा ही ट्रेंडिंग में बनी रहती है। आज हम आपको मनी हाइस्ट वेब सीरीज़ के किरदारों के असली नामों के बारे में बताएंगे और साथ ही सीरीज़ में वो क्या करते हैं उसके बारे में भी बताएंगे।interesting facts about money heist characters

Interesting facts about money heist characters – web series money heist ke character ke bare mein janiye

अलवारो मोर्टे (प्रोफेसर)Alvaro Morte Professor

Alvaro Morte Professor

प्रोफेसर सर्जियो मार्क्विना ही डकैती का मास्टरमाइंड होता है वहीं सब प्लानिंग करता है। वह महिला पुलिस अफसर राकेल मुरिलो के करीब आने की कोशिश भी करता है। जैसे-जैसे सीरीज़ आगे बढ़ती है तो सीरीज़ में दिखाया जाता है कि बीमारी से पीड़ित सर्जियो ने अपना अधिकांश बचपन अस्पताल के बिस्तर पर बिताया है। उनकी मां हेल्मर मायोपैथी नामक एक बीमारी का शिकार हो जाती हैं। प्रोफेसर के पिता को बैंक डकैती के प्रयास के दौरान मार दिया जाता है। उसके बाद सर्जियो अपना सारा जीवन अपने पिता के सपने को पूरा करने में लगा देता है। उनके पिता का सपना था कि रॉयल मिंट की घेराबंदी करना और अपना पैसा छापना, ताकि तकनीकी रूप से उन्हें चोरी ना करनी पड़े और किसी को नुकसान न पहुंचाए।

 उर्सुला कोरबेरो (टोक्यो)Ursula Corbero

Ursula Corbero

टोक्यो जिनका नाम वैसे इस वेब सीरीज़ में सिलीन ओलिवेरा होता है लेकिन प्रोफेसर के कहने के बाद उनका नाम शहर के नाम टोक्यो पर रख दिया जाता है। उसे प्यार में धोखा मिला है, टोक्यो शुरू से ही चोर रहती है जब टोक्यो को एक ट्रक की लूट के दौरान गोली मार दी गई थी, तब उसकी माँ ने इस उम्मीद में पुलिस के एक स्टिंग ऑपरेशन में भाग लिया जिससे टोक्यो को पुलिस द्वारा ज़्यादा परेशान ना किया जाए लेकिन प्रोफेसर ने हस्तक्षेप करते हुए टोक्यो को बताया कि पुलिस ने उसे देखते ही गोली मारने की योजना बनाई है। रॉयल मिंट डकैती की तैयारी के दौरान टोक्यो की मां की मृत्यु हो जाती है। इस वेब सीरीज़ में क्या टोक्यो को उसका प्यार मिलता है इसके लिए तो आपको वेब सीरीज़ देखनी पड़ेगी और अगर देख ली है तो आपको टोक्यो के बारे में पता होगा।

 Must read : Top 8 Best Romantic Web Series for you to start watching today

Interesting facts about money heist characters

एन्ड्रेस डी फोनोलोसा पेड्रो अलोंसो (बर्लिन)Andres de Fonollosa

Andres de Fonollosa

एक चोर, मनी हाइस्ट सीज़न 2 के अंत में यह पता चला है कि बर्लिन जिनका नाम इस सीरीज़ में एन्ड्रेस डी फोनोलोसा है वो वास्तव में प्रोफेसर का बड़ा भाई है। अपनी मां की तरह वह भी हेल्मर मायोपैथी का शिकार हो जाता है। इस बीमारी के दर्द को कम करने के लिए वह ड्रग्स लेना शुरू कर देता है लेकिन बीमारी के कारण उसके पास जीने के लिए सिर्फ 3 साल बचे हैं। अपने भाग्य से निराश होने के बजाय, बर्लिन एक ऐसे व्यक्ति की तरह रहना पसंद करता है जिसके पास खोने के लिए कुछ नहीं है और वह पांच बार शादी कर चुका है। उनकी पांचवीं पत्नी तातियाना (डायना गोमेज़) नामक चोर हैं। मनी हाइस्ट सीज़न 2 के अंत में इनकी मौत हो जाती है।

अल्बा फ्लोर्स (नैरोबी) – Alba Flores

Alba Flores

पूर्व ड्रग डीलर, नैरोबी जो इस वेब सीरीज़ में अपने बेटे एक्सल की कस्टडी खो देती है, जब वो तीन साल का रहता है। मनी हाइस्ट सीज़न 1 में नैरोबी की योजना अमीर बनने और फिर एक्सल को वापस लेने की होती है, लेकिन वह बाद में स्वीकार करती है कि वह अपने नए घर में बेहतर हैं। हालांकि नैरोबी की सीज़न 4 में मौत हो जाती है क्योंकि उसको गोली लगती है।

Must read : Popular shows of Netflix you must watch

Interesting facts about money heist characters

 एनीबल कोर्टेस मिगुएल हेरान (रियो) – Miguel Herran

Miguel Herran

टीम का सबसे कम उम्र का सदस्य, एनीबल कोर्टेस उर्फ रियो एक बेहतरीन हैकर है जिसने साइबर हमले करने वाले अपराध की दुनिया में शुरुआत की, और प्रोफेसर द्वारा उसको रॉबरी की टीम में शामिल किया गया। उसके माता-पिता का मानना ​​​​था कि वह बस अपने कमरे में वीडियो गेम खेल रहा था, इस बात से अनजान था कि वह वास्तव में क्या कर रहा था। गिरोह में शामिल होने के बाद, रियो टोक्यो से प्यार करने लगता है। इस सीरीज़ में रियो को बहुत सी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

Interesting facts about money heist characters

पाको तौस (मास्को) – Pako taus

Pako taus

एक बेहतरीन चोर पाको तौस जो अपना ज़्यादातर जीवन जेल के अंदर बिताता है। उसका टैलेंट दीवारों के माध्यम से खुदाई करना है, इसलिए प्रोफेसर उसे शाही टकसाल से सुरंग खोदने के लिए भर्ती करता है। जीवन में मॉस्को की मुख्य प्राथमिकता उसका बेटा, डेनवर है और डेनवर को भी प्रोफेसर अपनी टीम में शामिल कर लेता है। जब आप मनी हाइस्ट का सीज़न 2 देखोगे तो आपको पता चलेगा कि डेनवर की बचपन की ज़िंदगी कैसी रही थी और वो मास्को उर्फ अगस्टिन रामोस से नफरत क्यों करता था।

जैमे लोरेंटे ( डेनवर ) – Jaime Lorente

Jaime Lorente

डेनवर (डेनियल रामोस) के जीवन की शुरुआत एक ड्रग की आदी मां और एक आपराधिक पिता के बीच हुई थी। मॉस्को जो कि उसके पिता थे उन्होंने उसे बताया था कि उनकी मां ने उन्हें छोड़ दिया था। डेनवर ने अपना बचपन किसी ऐसे व्यक्ति के साथ झगड़े में बिताया, जिसने उसके साथ खिलवाड़ करने की कोशिश की और जैसे ही वह बड़ा हुआ वह भी अपने माता-पिता की तरह अपराधी बन गया। नशीली दवाओं के आरोपों के लिए कई मौकों पर गिरफ्तार किया गया था। मॉस्को के अनुरोध पर डेनवर को रॉयल मिंट डकैती में लाया गया था। उसके बाद से मास्को ने तो प्रोफेसर का साथ छोड़ दिया क्योंकि उनकी मौत हो जाती है लेकिन अभी तक डेनवर प्रोफेसर के साथ है। डेनवर की छोटी सी लव स्टोरी भी दिखाई गयी है।

Must Read: Money Heist Cast Real Name Age 

Interesting facts about money heist characters; हमारे फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर हमें फ़ॉलो करें और हमारे वीडियो के बेस्ट कलेक्शन को देखने के लिए, YouTube पर हमें फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The content and images used on this site are copyright protected and copyrights vests with their respective owners. We make every effort to link back to original content whenever possible. If you own rights to any of the images, and do not wish them to appear here, please contact us and they will be promptly removed. Usage of content and images on this website is intended to promote our works and no endorsement of the artist shall be implied. Read more detailed ​​disclaimer
Copyright © 2021 Tentaran.com. All rights reserved.
× How can I help you?