परेश रावल की जिंदगी के बारे में कुछ दिलचस्प बातें

Paresh Rawal – बॉलीवुड एक्टर परेश रावल का जन्म 30 मई 1950 में मुंबई में हुआ। परेश रावल एक सिविल इंजीनियर बनना चाहते थे। परेश रावल ने नर्सी मूंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकनॉमिक्स, विले पार्ले मुबंई से अपनी पढ़ाई पूरी की लेकिन कॉलेज के दिनों में परेश रावल की दिलचस्पी थिएटर में लग गई। बॉलीवुड में परेश रावल ने पहले छोटे-छोटे किरदार निभाए। उसके बाद उन्होंने साल 1984 में फिल्म होली में सपोर्टींग एक्टर का किरदार निभाया। इस फिल्म के बाद परेश रावल ने कई सारी फिल्मों में काम किया और कई फिल्मों में परेश रावल बतौर विलेन के रूप में भी नज़र आए।

 

paresh rawal

 

बॉलीवुड में जब परेश रावल आए, उस वक्त के बारे में परेश रावल कहते है कि ‘जिस समय मैं इस इंडस्ट्री में आया उस वक्त एक बाहरी होने के कारण और फिल्म इंडस्ट्री में कोई गॉड फादर न होने के बावजूद भी मुझे कोई खास स्ट्रगल नहीं करना पड़ा था।इसका कारण उस दौर में कम कॉम्पिटीशन और काम के प्रति मेरी लगन थी’। अपने करियर की शुरूआत में परेश रावल ने कई सारे टीवी सीरियल्स में भी काम किया। परेश रावल साल 1984 में दूरदर्शन के सीरियल चुनौती में दिखाई दिए थे।

 

paresh rawal life

 

सलमान खान इस एक्ट्रेस की माँ से करना चाहते थे शादी

 

paresh rawal comedy

 

परेश रावल अपनी निजी जिंदगी के बारे में कम बात करना पंसद करते हैं। परेश रावल की पत्नी स्वरुप संपत ने साल 1979 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था। परेश रावल की मुलाकात उनकी पत्नी से कॉलेज के दिनों में हुई थी और उस वक्त तक स्वरुप संपत मिस इंडिया का खिताब नहीं जीती थी। परेश रावल और स्वरुप संपत साल 1975 में मिले थे। स्वरुप को देखते ही परेश रावल को उनसे प्यार हो गया और उन्होंने स्वरुप से जाकर कह दिया था कि वो उनसे ही शादी करेंगे। जब इस बारे में स्वरुप संपत से बात की गई तो उन्होंने बताया कि ‘मैंने गुलाबी रंग की साड़ी पहनी हुई थी और मैं पेंफलेट्स बांट रही थी, तभी परेश अपने दोस्तों के साथ मेरे पास आया और कहा कि मैं तुमसे शादी करने वाला हूँ। इसके बाद करीब एक साल तक हमारे बीच कोई बात नहीं हुई। कुछ वक्त बाद मैंने परेश को एक प्ले में देखा और मैं उनकी अदाकारी की फैन हो गई। वो कमाल का प्ले था और परेश ने अपना किरदार उम्दा तरीके से निभाया था।’ स्वरुप कहती हैं कि वो मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में भाग नहीं लेना चाहती थीं लेकिन उनका परिवार और परेश चाहता था इसलिए उन्होंने इसमें भाग लिया और बाद में जीता भी। उन्होंने बताया कि जब वो मिस इंडिया बनीं तो परेश उन्हें लेकर थोड़ा परेशान थे। उन्हें लग रहा था कि अब चीजें बदल जाएंगी। लेकिन सब ठीक रहा और बाद में दोनों ने परिवारवालों की मौजूदगी में शादी रचाई।

 

paresh rawal award

 

paresh rawal facts

 

परेश रावल का बॉलीवुड में करियर काफी शानदार रहा है। परेश रावल ने नेशनल अवॉर्ड से लेकर पद्मश्री जैसे खिताब अपने नाम दर्ज करा रखे हैं। फिल्म इंडस्ट्री के परेश रावल इकलौते ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने बहुत ही कम उम्र में 61 साल के व्यक्ति का किरदार निभाया और वो फिल्म हिट भी रही।

 

परेश रावल की जिंदगी के बारे में कुछ दिलचस्प बातें से ज़ुडी और भी खबरों के लिए come back and visit us again.

 

Read news about Paresh Rawal, Paresh Rawal life, Paresh Rawal Movie, Paresh Rawal facts.

 

ऐसी ही और जानकरी के लिए हमारे न्यूजलेटर को सबस्क्राइब करें और फेसबुक,ट्विटर और गूगल पर हमें फ़ॉलों करें।

Paresh Rawal

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © 2018 Tentaran.com. All rights reserved.