RR vs RCB 2021 Highlights: मैक्सवेल के नाबाद अर्धशतक की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया

Please follow and like us:

RR vs RCB 2021 Highlights: IPL 2021 Rajasthan vs Bangalore Yesterday Match Result Scorecard Man of the Match – RR vs RCB 2021, RR vs RCB 2021 highlights, RR vs RCB man of the match, RR vs RCB yesterday match, RR vs RCB 2021 scorecard, RR vs RCB scorecard

चलिए आपको बताते हैं Maxwell’s unbeaten half-century helped Royal Challengers Bangalore beat Rajasthan Royals by 7 wickets के बारे में ।

ग्लेन मैक्सवेल की 30 गेंदों में नाबाद 50 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 6 चौके और एक छक्का भी जड़ा। उनकी इस पारी की बदौलत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के 43वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हरा दिया। इस मैच में टॉस हारकर राजस्थान की टीम पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी। राजस्थान की तरफ से एविन लुईस ने 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 58 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में 149 रन का स्कोर बनाया। आरसीबी की तरफ से सलामी बल्लेबाज़ विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल ने 5.2 ओवरों में 48 रन साझेदारी करके बेहतरीन शुरुआत दी। कोहली ने 20 गेंदों में 25 रन जिसमें उन्होंने 4 चौके लगाए। वहीं पडिक्कल ने 17 गेंदों में इतने ही चौकों की मदद से 22 रन बनाए। इसके अलावा श्रीकर भरत ने 35 गेंदों में तीन चौकों और 2 छक्कों की मदद से 44 रनों की बेहतरीन पारी खेली। rr vs rcb 2021 highlights

RR vs RCB 2021 Highlights

राजस्थान की तरफ से मुस्तफिज़ुर रहमान ने तीन ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट हासिल किये। वहीं बैंगलोर की तरफ से हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 34 रन देकर 3 विकेट झटके। हर्षल अब तक आईपीएल 2021 में 11 मैचों में 26 विकेट ले चुके हैं और उनके इस तरह के प्रदर्शन को देखकर लगता है कि उनसे पर्पल कैप कोई नहीं छीन पाएगा। वो आईपीएल में एक बार 5 विकेट मुंबई के खिलाफ और मुंबई के ही खिलाफ उन्होंने दूसरे चरण में हैट्रिक लगाई थी। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कसी हुई गेंदबाज़ी करते हुए 4 ओवर में 18 रन देकर  2 विकेट अपने नाम किये और उनके इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला। इस जीत के आरसीबी अंकतालिका में 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गया है और वहीं 11 मैचों में 7 हार के साथ राजस्थान अंकतालिका में सातवें स्थान पर खिसक गया है।

Must Read:IPL Points Table 2021 List

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने मैच हारने के बाद निराश होते हुए कहा, हमने अच्छी शुरुआत करी थी लेकिन उस शुरुआत को कायम नहीं रख पाए। मिडिल आर्डर को थोड़ा और कॉन्फिडेंस देने की ज़रूरत है। हम सिर्फ़ जीत के इरादे से उतरे थे क्योंकि हमने एक सप्ताह में कड़ी मेहनत की थी। हम एक फ्रेंचाइजी के तौर पर वापसी करना चाह रहे थे और हम खुश हैं कि हमने अच्छी गेंदबाज़ी करके दिखाई। अब हमारे पास खोने के लिए कुछ ज़्यादा नहीं रह गया है। हम आखिरी मैच तक अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

RR vs RCB 2021 Highlights

वहीं आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने कहा, वास्तव में हमने गेंद से पिछले दो मैचों में शानदार वापसी करके दिखाई है। एक समय राजस्थान का स्कोर बिना विकेट गिरे हुए 56 रन था लेकिन हमने बेहतरीन वापसी करते हुई विरोधी टीम को 149 रन  पर रोक दिया। हमने कई विकेट हासिल किये और उसके बाद हमारे लिए मैच में वापसी करना आसान होता चला गया। जब दो बायें हाथ के बल्लेबाज थे तो मैंने मैक्सवेल से गेंदबाज़ी करवाई लेकिन गार्टन ने भी अपने पहले मैच में अच्छी गेंदबाज़ी का नज़ारा पेश किया। देवदत्त और मैंने अच्छी शुरुआत दिलाई और उसके बाद मैक्सवेल हों या भरत या डीविलियर्स सभी को जब भी मौका मिलता है तो वो अच्छा प्रदर्शन करके दिखाते हैं।अभी बहुत समय बचा हुआ है यह टूर्नामेंट बहुत तेज़ी से गुज़र जाता है और कुछ भी हो सकता है, आपको इंतज़ार तो करना ही पड़ेगा।

Must Read:Orange Cap in IPL 2021

 ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी टीम की जमकर तारीफ करते हुए कहा हमने अच्छा खेल का प्रदर्शन किया, उन्होंने शुरुआत अच्छी की थी लेकिन अगले 10 ओवरों में हमने मैच में वापसी करके दिखा दी। टीम के लिए ऐसी पारी खेलकर अच्छा लगता है। केएस भरत वाकई बहुत बेहतरीन बल्लेबाज़ हैं और वह हमारी टीम के लिए वह नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी कर रहे हैं और यह टीम के लिए बहुत अच्छा हो रहा है।

RR vs RCB 2021 Highlights

शुरू के 10 ओवर में गेंदबाज़ी नहीं मिलने पर मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाज़े गए युजवेंद्र चहल ने कहा “दो बाएं हाथ के बल्लेबाज़ क्रीज पर थे इसलिए विराट ने मध्यम तेज़ गेंदबाज़ों के गेंदबाज़ी करवाई।  मैंने उनके (लोमर) वीडियो देखे हैं, वह लेग साइड पर बहुत अच्छा खेलते हैं अगर वह नीचे आते हैं तो मैं उनसे दूर गेंदबाज़ी करने की कोशिश करूँगा। लिविंगस्टोन के साथ मैंने थोड़ी धीमी गति गेंदबाज़ी की थी। आईपीएल के पहले हाफ में मुझे पहले तीन-चार मैचों में विकेट नहीं मिल पाए थे। ब्रेक के बाद, मैंने खुद को सपोर्ट किया। मैंने श्रीलंकाई सीरीज़ में अच्छी गेंदबाज़ी करके  दिखाई थी जिससे मेरा आत्मविश्वास वापस आया और मैं यहां उस लय को ख़त्म नहीं होने देना चाहता था।

Must Read:Purple Cap in IPL 2021

RR vs RCB 2021 Highlights जैसी और भी बेहतरीन खबरें पढ़ने के लिएहमारे फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर हमें फ़ॉलो करें और हमारे वीडियो के बेस्ट कलेक्शन को देखने के लिए, YouTube पर हमें फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The content and images used on this site are copyright protected and copyrights vests with their respective owners. We make every effort to link back to original content whenever possible. If you own rights to any of the images, and do not wish them to appear here, please contact us and they will be promptly removed. Usage of content and images on this website is intended to promote our works and no endorsement of the artist shall be implied. Read more detailed ​​disclaimer
Copyright © 2022 Tentaran.com. All rights reserved.
× How can I help you?