Sawan Rashifal 2022 in Hindi – जानिए सावन में किन राशि वालों पर भोले बाबा की विशेष कृपा बनी रहेगी

Please follow and like us:

Sawan Rashifal 2022 in Hindi – Sawan 2022 Rashifal आषाढ़ मास के शुक्ल पक्ष की समाप्ति के पश्चात सावन मास का प्रारंभ होता है। साल 2022 में महादेव का प्रिय मास सावन 14 जुलाई से शुरू होने जा रहा है और 12 अगस्त को इसकी समाप्ति होगी। इस माह में हर दिन भगवान शिव की पूजा-अर्चना की जाती है। मान्यताओं के अनुसार सावन माह को भगवान शंकर का माह माना जाता है। इस दौरान शिव भक्तों में एक अलग ही उत्साह देखने को मिलता है। हर कोई अपने-अपने तरीके से भगवान शिव की भक्ति और अराधना में लग जाता है। इन दिनों भगवान भोलेनाथ के मंदिरों में भक्तों का तांता लग जाता है। कहा जाता है कि सावन महीने में शिवजी की पूजा-अर्चना करने से सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। ऐसी मान्यता है कि जो व्यक्ति सावन के हर सोमवार को व्रत रखकर भगवान शिव की उपासना करता है, उसकी हर मनोकामना पूरी होती है। बड़ी संख्या में लोग सावन के सोमवार का व्रत रखते हैं और भोलेनाथ की विशेष कृपा प्राप्त करते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं इस सावन में किन राशि वालों पर भोले बाबा की विशेष कृपा बनी रहेगी।Sawan Rashifal 2022 in Hindi

Sawan Rashifal 2022 in Hindi

मेष राशि – ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि का स्वामी मंगल ग्रह है इसलिए मेष राशि के जातकों को भगवान शिव की कृपा पाने के लिए सावन के सोमवार के दिन भोलेनाथ को लाल चंदन और लाल रंग के पुष्प अर्पित करना चाहिए। भोलेनाथ का अभिषेक कच्चे दूध में शहद मिलकर करना चाहिए। ऐसा करने से भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त होगी।

वृष राशि – इस साल का सावन का महीना वृष राशि के जातकों को बहुत शुभ फल देने वाला है। इन जातकों की आर्थिक स्थिति में बड़ा सुधार देखने को मिलेगा। इस समय आप बिजनेस में कोई नई डील कर सकते हैं, जिससे आपको अच्छा धनलाभ होगा। नई नौकरी, पदोन्‍नति, आय में वृद्धि होने के पूरे योग हैं। आप लोग अपनी स्थिति को बेहतर करने के लिए सावन के हर सोमवार को भोलेनाथ का रुद्राभिषेक कर सकते हैं। ऐसा करने से आपको भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त होगी।

मिथुन राशि – सावन मास में मिथुन राशि के जातकों पर भगवान शिवजी की विशेष कृपा बरसने वाली है। इस समय आपको नई नौकरी का प्रस्ताव आ सकता है या फिर आप जॉब कर रहे हैं तो आपका प्रमोशन या हो सकता है। व्यापार में भी अच्छा धनलाभ हो सकता है। इस समय आप कोई प्रापर्टी या वाहन खरीदने की सोच सकते हैं। मिथुन राशि वालों को इस माह खुशियों से भरी सौगात मिल सकती है।

कर्क राशि – ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सावन का महीना कर्क राशि के जातकों के लिए काफी शुभ रहने वाला है। इस समय आपके मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में काफी वृद्धि होगी। अगर आपका पैसा कहीं अटका हुआ है तो आपको प्राप्त हो सकता है और साथ ही अधूरे काम भी पूरे होंगे। इस दौरान आपको संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ सूचना मिल सकती है। आपको भाग्य का भी पूरा साथ मिलेगा।

Must Read: भगवान शिव पर क्यों चढ़ाया जाता है धतूरा, क्या है इसके पीछे की कहानी

Sawan Rashifal 2022 in Hindi

सिंह राशि – भगवान शिव को खुश करने के लिए सिंह राशि के जातकों को कनेर के लाल फूल शिव जी को अर्पित करने चाहिए। किसी शिव मंदिर में जाकर शिव चालीसा का पाठ करने से दोगुना पुण्य मिल सकता है। इससे इनके रुके हुए काम बन सकते हैं।

कन्या राशि – कन्या राशि के जातकों को सावन में भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करने और अपनी मनोकामना पूर्ण करने के लिए बेलपत्र, धतूरा, भांग विशेष रूप से अर्पित करने चाहिए। अगर ऐसा करते हैं तो आपके अधूरे काम भी पूरे होंगे और आर्थिक स्थिति मज़बूत होगी।

तुला राशि – तुला राशि के जातकों को अपनी समस्या के समाधान के लिए सावन में भगवान शिव के सहस्रनामों का जाप करना होगा। इससे आपको फायदा मिलेगा। मिश्री युक्त दूध से शिवलिंग का अभिषेक करें।

वृश्चिक राशि – ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सावन का महीना वृश्चिक राशि के जातकों के लिए काफी शुभ रहने वाला है। इस महीने में वृश्चिक राशि के जातकों के करियर को नई दिशा मिलेगी। भाग्य का हर काम में साथ मिलेगा और आर्थिक स्थिति मज़बूत होगी। व्यापार करने में आप सफल रहेंगे। अलग-अलग माध्यमों से धन की प्राप्ति हो सकती है।

Must Read: अपने परिजनों को भेजे सावन की शुभकामनाएं

Sawan Rashifal 2022 in Hindi

धनु राशि – यह महीना भगवान शिव की पूजा और आराधना के लिए सबसे उत्तम होता है। धनु राशि के जातकों को सावन में भगवान भोलेनाथ की पूजा में पीले रंग का फूल अर्पित करने चाहिए। इसके साथ ही अभिषेक करते समय दूध में केसर तथा  गुड़ मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करना चाहिए।

मकर राशि – हिंदू धर्म में भगवान शिव शंकर को सभी देवों में सबसे उच्च स्थान प्राप्त है, इसलिए वे देवाधिदेव महादेव कहलाते हैं। वे कालों के भी काल महाकाल हैं। जीवन में शांति और समृद्धि बनाए रखने के लिए मकर राशि के जातकों को सावन के महीने में भगवान शिव की पूजा में धतूरा, भांग, अष्टगंधा आदि अर्पित करने चाहिए। इसके साथ ही शिवलिंग पर नीले रंग के पुष्प अर्पित करने से मकर राशि के जातकों की मनोकामना पूर्ण होगी और रुके हुए काम सफल होंगे।

कुंभ राशि – कहा जाता है कि भगवान शिव की कृपा से बड़ी से बड़ी मुसीबत भी टल जाती है। कुंभ राशि के जातक सावन के महीने में घी, शहद, दही, गन्ने का रस और बादाम के तेल से शिवलिंग का पूजन करें। इसके बाद नारियल अर्पित करें। इससे आपको अपने कार्य में सफलता मिलेगी।

मीन राशि – मीन राशि के जातक सावन में भोलेनाथ को कच्चे दूध के साथ केसर एवं गंगाजल से अभिषेक करके इन्हें प्रसन्न कर सकते हैं। इसके बाद शिवलिंग का केसर से तिलक करें। घर में सुख समृद्धि और धन में वृद्धि के लिए पंचाक्षरी मंत्र ऊं नम: शिवाय का चंदन की माला से 108 बार जाप करें।

Must Read:– शिव रुद्राष्टकम स्तुति से जल्द प्रसन्न होते हैं भोलेनाथ

tentaran google news

Must Read: कष्टों से मुक्ति के लिए करें इन शिव मंत्रों का जाप, जानें इनके नियम

Sawan Rashifal 2022 in Hindi, जैसी और इंटरेस्टिंग और जानकारी से भरपूर स्टोरीज पड़ने के लिए हमारे फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर हमें फ़ॉलो करें और हमारे वीडियो के बेस्ट कलेक्शन को देखने के लिए, YouTube पर हमें फॉलो करें।

Disclaimer: The astrology predictions are the opinion of one person based on his or her training and experience in Astrology. Another Astrologer’s opinion on any particular point might differ. The predictions should not be used as a substitute for advice, programs, or treatment that you would normally receive from a licensed professional, such as a lawyer, doctor, psychiatrist, etc. Tentaran.com/ ICE Digitals Private Limited makes no warranties or representations regarding the accuracy or significance of any aspect of the Astrological predictions and cannot be held responsible for any interpretation or use that may be made of it

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The content and images used on this site are copyright protected and copyrights vests with their respective owners. We make every effort to link back to original content whenever possible. If you own rights to any of the images, and do not wish them to appear here, please contact us and they will be promptly removed. Usage of content and images on this website is intended to promote our works and no endorsement of the artist shall be implied. Read more detailed ​​disclaimer
Copyright © 2022 Tentaran.com. All rights reserved.
× How can I help you?