आज का फीफा फुटबॉल मैच जापान Vs कोलंबिया | Today FIFA Football Match

Today FIFA Football Match – आज का फीफा फुटबॉल मैच 6 टीमों के बीच मैच होगा। पहला मैच- जापान और कोलंबिया, दूसरा- पोलैंड और सेनेगल, तीसरा- मिस्र और रूस के बीच होगा। 6 टीमों में से जापान और कोलंबिया दूसरी बार आपने-सामने हैं। रुस काफी अच्छी टीम है और अगर रूस मिस्र से आज का फीफा फुटबॉल मैच जीत जाती है तो सेंकड राउंड में भी जीतने की संभावना बढ़ जाएगी लेकिन मिस्र टीम में मोहम्मद सालाह नाम के प्लेयर के आने से मिस्र रूस को काफी कड़ी टक्कर दे सकता है। मोहम्मद सालाह इस सीज़न के बेहतर खिलाड़ियों में से एक हैं। मैदान पर मोहम्मद सालाह की स्पीड 33 किमी घंटा होती है। मोहम्मद ने 44 गोल किए हैं और वो इस सीज़न के दूसरे टॉप स्कोरर में शामिल हैं। मोहम्मद  को चैम्पियंस लीग के वक्त कंधें में चोट आई थी जिस वजह से वो वर्ल्ड कप नहीं खेल पाए।

Today FIFA Football Match

आज का फीफा फुटबॉल मैच

कोलंबिया v/s जापान-   शाम 5:30 बजे

पोलैंड v/s सेनेगल-     शाम 8:30 बजे

मिस्र v/s रूस-        रात 11:30 बजे

रोनाल्डो और मेसी से भी तेज सालाह

यूईएफा की रिपोर्ट के अनुसार मई 2018 के चैम्पियंस लीग में मिस्र के मोहम्मद सालाह सबसे तेज़ रफ्तार वाले खिलाड़ी थे। मोहम्मद ने लियोनल मेसी, नेमार जूनियर और क्रिस्टियानो रोनाल्डो को भी पीछे छोड़ दिया था।

आज का फीफा फुटबॉल मैच जापान Vs कोलंबिया

सबसे आधिक रफ्तार वाले प्लेयर

फुटबॉलर                    देश           टॉप स्पीड (किमी/घंटा)

मोहम्मद सालाह        मिस्र                           33

क्रिस्टियानो रोनाल्डो   पुर्तगाल                        31

नेमार जूनियर            ब्राज़ील                       31

लियोनल मेसी          अर्जेंटीना                       28

जापान और कोलंबिया के बीच पहला मैच 2014 में विश्व कप में हुआ था जिसमें कोलंबिया जापान से 4-1 से जीता था। जापान और कोलंबिया दोनों का ही यह छठा विश्व कप है। कोलंबिया का सबसे अच्छा प्रदर्शन पिछले फुटबॉल विश्व कप के दौरान देखा गया था, जिसमें उनकी टीम क्वार्टर फाइनल तक गई थी। जापान की टीम ने पहली बार 1998 में विश्व कप में क्वालीफाई किया था। तब से लगातार जापान फीफा का हिस्सा है। जापान 2002 और 2010 में आखिरी 16 में शामिल हुआ था।

पोलैंड और सेनेगल पहली बार मैच में आपने सामने होंगे। इससे पहले आजतक पोलैंड और सेनेगल का कभी आमना-सामना नहीं हुआ हैं। पोलैंड 1974 के बाद आजतक अपना कोई भी शुरूआती मुकाबला नहीं जीत पाई है।  पोलैंड ने 1974 में अर्जेंटीना को 3-2 से हराया था। जिसके बाद पोलैंड ने 5 फुटबॉल विश्व कप खेले, जिसमें से 3 में 0-0 से ड्रॉ हुआ और बाकी 2 मुकाबले वो हार गए। सेनेगल ने अब तक  फुटबॉल विश्व कप में 5 मैच खेले हैं। जिसमें से वह 4 मैच यूरोपीय देशों के खिलाफ खेले हैं।

रूस का यह इस फुटबॉल सीज़न का दूसरा मैच है। इससे पहले रूस ने साउदी अरब को 5-0 से हराया था और मिस्र का भी यह दूसरा मुकाबला है। पहले मैच में उरुग्वे ने मिस्र को 1-0 से हराया था। उस मैच में चोट की वजह से मोहम्मद सालाह नहीं खेले थे लेकिन अब वो पूरी तरह से फिट हैं। उम्मीद की जा रही है कि मोहम्मद सालाह इस बार रूस के खिलाफ अपनी टीम का साथ देते नज़र आ सकते हैं। रूस और मिस्र विश्व कप के दौरान पहली बार आपने-सामने होंगे। रूस 1970 के बाद कभी विश्व कप के दौरान 2 मैच लगातार नहीं जीत पाया है।

18 जून को हुए मैचों के रिज़्लट

बेल्ज़ियम ने पनामा को- 3-0 से हराया

इंग्लैंड ने ट्यूनीशिया को 2-1 से हराया

स्वीडन ने दक्षिण कोरिया को 1-0 से हराया

फीफा विश्व कप 2018 के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें।

ऐसी ही और जानकरी के लिए हमारे न्यूजलेटर को सबस्क्राइब करें और फेसबुक,ट्विटर और गूगल पर हमें फ़ॉलों करें।

The content and images used on this site are copyright protected and copyrights vests with their respective owners. The usage of the content and images on this website is intended to promote the works and no endorsement of the artist shall be implied. Read more detailed ​​disclaimer
Copyright © 2018 Tentaran.com. All rights reserved.