ये 10 चीज़े आपके बैग में होना है बहुत ज़रूरी

Top 10 Things Girls Have Handbag – आप बाहर जाते वक्त अपने घर का सारा समान तो साथ लेकर जा नहीं सकते है, इसलिए आप अपने बैग में कुछ ज़रूरी चीज़े हमेशा आपको अपने साथ रखनी चाहिए। क्या पता आपको कब किस चीज़ की ज़रूरत पड़ जाए? आज हम आपको कुछ ऐसी चीज़े बताएंगे, जो आपको अपने बैग में ज़रूर रखनी चाहिए।

 

things girls have handbag

 

1. मिंट

 

mints

 

आपको अपने बैग में हमेशा मिंट रखनी चाहिए। आपको कभी भी इसे खाने की  ज़रूरत पड़ सकती है, क्योंकि आप किसी से बात करने जा रहे हों और सामने  वाले को आपके मुंह से बदबू आए तो उसके सामने आपकी क्या छवि रह जाएगी।

2. पॉकेट परफ्यूम

 

pocket perfumes

 

गर्मियों के मौसम में आप कभी-भी बाहर जाते हैं, तो आपको अपने बैग में पॉकेट परफ्यूम रखना चाहिए ताकि अगर कोई आपके पास खड़ा हो तो उसे आपकी बॉडी से बदबू ना आए।

 

3. हेयरब्रश

 

hair brush

 

किसी को पता नहीं होता है, कि कब घर से बाहर निकल कर कहाँ जाना पड़ जाए। ऐसे में आप हमेशा अपने बैग में एक हेयरब्रेश रख सकते हैं। ताकि आपके बाल बिखरे हुए ना लगे।

 

4. मेकअप किट

 

makeup

 

हर लड़की को मेकअप करने का शौक होता है। अक्सर कोई भी लड़की बिना मेकअप किए। अपने घर से बाहर नहीं निकलती है, लेकिन बाहर के पॉलुशन की वजह से हमारा मेकअप थोड़ा खराब हो जाता है, जिसे बार-बार टच-अप की ज़रूरत पड़ती है।

 

5. पिन- सेफ्टी पिन और हेयर पिन

 

safety pins

 

आपको भी नहीं पता होता है, कि आपके कपड़ों में कब कोई कट लग जाए या फट जाए। इसलिए आपको अपनी सेफ्टी के लिए, हमेशा अपने साथ पिन ज़रूर रखनी चाहिए।

 

6. टिशू

 

tissue

 

आपको ज़ुकाम हो जाए और आपके पास केवल एक रूमाल हो, तो आपके लिए काफी परेशानी वाली बात हो जाएगी। आप उसी रूमाल से नाक साफ करेंगे और उसी से फेस तो आपके फेस पर पिंपल हो सकते है इसलिए आप अपने बैग में टिशू पेपर हमेशा रखे।

 

7. फेस वाइप

 

face wipes

 

गर्मियों के मौसम में इससे अच्छा कुछ नहीं होता है कि आप अपने बैग में एक वेटे टिशू का पैक रखे क्योंकि आप जब भी गर्मी में इससे अपना पसीना साफ करेंगे, तो आपको गर्मी से राहत भी मिलेगी और फेस भी साफ हो जाएगा।

 

8. हैंड सैनिटाइजर और लोशन

 

hand lotion

 

कई बार ऐसा होता है कि हम वॉशरूम जाते है और हमे वहाँ हाथ धोने के लिए पानी तक नहीं मिलता है। ऐसे में आपके बैग में एक सैनिटाइजर होना बहुत ज़रूरी है क्योंकि इससे आपका हाइजीन सही रहेगा।

 

9. छोटा पर्स (वॉलेट)

 

wallet

 

आप अपने बैग में हमेशा वलेट रखें क्योंकि आप अपने वॉलेट में कई सारी चीज़े रखते है जैसे कि, कैश, डेबिट कार्ड, क्रेडीट कार्ड और भी बहुत-सी चीज़े होती है।

 

10. पैड

 

pads

 

लड़कियों को अपने बैग में पैड ज़रूर रखना चाहिए। किसी को भी नहीं पता होता है, कि उनकी डेट कब आ जाए। आप घर से बाहर ट्रेवल कर रहे हैं और ऐसे में आपकी डेट आ जाएं, तो आपको परेशानी हो सकती है इसलिए आप हमेशा अपने बैग में पैड का पैकेट या फिर एक पैड ज़रूर भी रखे।

 

11. चार्जर

 

charger

 

आपके बैग में हमेशा फोन का चार्जर होना चाहिए, क्योंकि सारा दिन में ना जाने कितनी बार आप अपने फोन का इस्तेमाल करते है। जिस वजह से आपके फोन की बैटरी खत्म हो जाती है और आपका फोन बंद हो जाता है। इसलिए आप अपने फोन का चार्जर हमेशा बैग में रखें।

 

ऐसी ही और जानकरी के लिए हमारे न्यूजलेटर को सबस्क्राइब करें और फेसबुक,ट्विटर और गूगल पर हमें फ़ॉलों करें।

Top 10 Things Girls Have Handbag

यह आर्टिकल आपको केवल सूचना पहुँचाने के उद्देश्यों के लिए है। आप हमारे आर्टिकल में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले किसी भी प्रमाणित हेल्थ केयर से बात-चित कर ले। हम आपको किसी भी परिणाम की गांरटी नहीं देते हैं और हमारे आर्टिकल में लिखी गई किसी भी जानकारी का इस्तेमाल करने के बाद होने वाले किसी भी नुकसान के लिए हमारी कोई ज़िम्मेदारी नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © 2018 Tentaran.com. All rights reserved.