Famous Indian WWE Wrestlers: डब्ल्यूडब्ल्यूई में खेलने वाले भारत के टॉप 5 रेस्लर जिन्होंने रोशन किया भारत का नाम

Please follow and like us:

Top 5 Famous Indian WWE Wrestlers in hindi – WWE ke top 5 indian Wrestlers in hindi – भारतीयों ने पूरी दुनिया में अपना लोहा मनवाया है। अपनी मेहनत के दम पर भारतीय लोगों ने हर क्षेत्र में भारत का देश विदेश में नाम रोशन किया है। खेलों में भी भारतीय किसी से पीछे नहीं हैं। डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) को पूरी दुनिया में बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है। ये खेल पावर और जज़्बे का है। इस खेल में भी भारतीयों ने अपनी ख़ास छाप छोड़ी है। आज हम आपको उन भारतीय रेसलरों के बारे में बताएँगे जिन्होंने डब्ल्यू डब्ल्यू ई (WWE) में खेलकर भारत का नाम रोशन किया है। तो चलिए जानते हैं….top 5 famous indian wwe wrestlers in hindi

Top 5 Famous Indian WWE Wrestlers in hindi

ग्रेट खलीThe Great KhaliWWE ke top 5 Indian Wrestlers in hindi

great khali

  • द ग्रेट खली का पूरा नाम दलीप सिंह राणा है। इनका जन्म 27 अगस्त 1972 को हिमाचल प्रदेश में हुआ था। ग्रेट खली की हाइट 7 फीट 4 इंच है। रेसलिंग के प्रति उनके जज़्बे और समर्पण ने उन्हें डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) में पहुंचा दिया। दलीप सिंह राणा ने द ग्रेट खली के नाम से डब्ल्यूडब्ल्यूई में कदम रखा।
  • इतने भारी भरकम और लम्बे कद के पहलवान को देखकर डब्ल्यूडब्ल्यूई के दिग्गज रेसलरों की आँखें फटी की फटी रह गयी थी। खली ने अपने रेसलिंग करियर में बड़े बड़े रेसलरों को धूल चटाई है। डब्ल्यूडब्ल्यूई के सबसे महान रेसलरों में से एक अंडरटेकर को भी खली ने हराया हुआ है।
  • 20 रेसलरों की रॉयल चैंपियनशिप में भी खली विनर रहे थे। उनकी महानता का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अपने डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) करियर में उन्होंने जॉन सीना, रैंडी ऑर्टन, बतिस्ता, बिग शो, अंडरटेकर ,केन, मार्क हेनरी जैसे दिग्गजों को हराया है। वे डब्ल्यूडब्ल्यूई के सबसे खतरनाक रेसलरों में से एक माने जाते हैं। वे भारत के पहले ऐसे रेसलर हैं जिन्हें डब्ल्यूडब्ल्यूई ने साल 2020 हॉल ऑफ़ फेम में शामिल किया है।

Top 5 Famous Indian WWE Wrestlers in hindi

 जिंदर महलJinder Mahal

Jinder Mahal

  • जिन्दर महल भारतीय मूल के कनेडियन रेसलर हैं। 34 साल के पहलवान जिंदर महल का असली नाम युवराज सिंह धेसी है। जिंदर महल की पारिवारिक पृष्ठभूमि पंजाब के फिल्लौर की है। आपको बतादें कि जिंदर महल पहलवान गामा सिंह के भतीजे हैं। वे डब्ल्यूडब्ल्यूई के दिग्गज रेसलरों में से एक हैं।
  • जिंदर महल ने अपने अब तक के करियर में 700 में से 590 मैच जीते हैं। जिंदर महल 6 फुट 5 इंच लंबे हैं और कनाडा के हैवीवेट चैंपियन हैं। जिंदर ने मार्शल आर्ट्स फिटनेस सेंटर से 2003 में रेसलिंग करियर की शुरुआत की थी।
  • डब्ल्यूडब्ल्यूई में आने से पहले उन्होंने कनाडा में इंटरनेशनल टैग टीम रेसलिंग चैम्पियनशिप जीती थी। कुछ साल बाद जिंदर ने डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) पहलवान बनने की ठान ली और ट्रेनिंग के लिए फ्लोरिडा चले गए। 34 वर्षीय जिंदर ने यहां कई स्मैकडाउन इवेंट्स खेले। WWE ने उन्हें 2014 में रिलीज़ कर दिया था। 2021 में फिर से जिंदर ने डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) में वापसी की है। अपने करियर में वे एक से बढ़कर एक पहलवान के साथ खेल चुके हैं।

Must read- Top 5 Famous Indian WWE Wrestlers: From Great Khali to Sanjana George; Check out all names

Top 5 Famous Indian WWE Wrestlers in hindi

कविता देवी दलालKavita Devi Dalal

Kavita Devi Dalal

  • डब्ल्यूडब्ल्यूई रिंग में केवल भारतीय मर्दों ने ही जौहर नहीं दिखाए बल्कि भारतीय महिलाओं ने पूरी धाक जमाई है। जी हाँ, कविता देवी दलाल डब्ल्यूडब्ल्यूई के रिंग में लड़ने वाली पहली भारतीय महिला हैं। कविता देवी सलवार कमीज पहनकर शुद्ध देसी अंदाज़ में लड़ती हैं।
  • आपको बतादें कि वह एक बच्चे की मां भी हैं और वर्तमान में वह डब्ल्यूडब्ल्यूई के एनएक्सटी ब्रांड का हिस्सा भी हैं। कविता देवी को डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) में नाम कमाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी है। कविता देवी को डब्ल्यूडब्ल्यूई में ‘हार्ड केडी’ के नाम से जाना जाता है। कविता देवी की खास बात यह है कि वह सलवार कमीज पहने रिंग में उतरती हैं और रेसलरों की धुनाई करती हैं।
  • कविता हरियाणा के जींद जिले के एक छोटे से गांव मालवी की रहने वाली हैं। उनकी शादी 2009 में उत्तर प्रदेश के बागपत के गौरव तोमर से हुई थी। उनके पति गौरव वॉलीबॉल खिलाड़ी हैं। डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) में करियर बनाने के लिए गौरव ने अपनी पत्नी को बहुत सपोर्ट किया और इसी वजह से कविता आज इस मुकाम पर पहुंच पाई हैं।

Top 5 Famous Indian WWE Wrestlers in hindi

सतेंद्र डागर – Satendra Dagar

Satendra Dagar

  • सतेंद्र डागर सोनीपत के एक छोटे से गांव बाधड़ के रहने वाले हैं। इन्हें बचपन से ही डब्ल्यूडब्ल्यूई खेलने का शौक था इसलिए इन्होंने गांव के अखाड़े से ही इसकी प्रैक्टिस शुरू कर दी थी।
  • कुछ समय के बाद ही ये कुश्ती की प्रतियोगिताओं में भाग लेने लगे थे। प्रतियोगिता के दौरान ही उनकी मुलाकात अमेरिकी रेसलिंग टीम से हुई थी, इसके बाद वो टेस्ट के लिए दुबई गए थे, जहां पूरे 6 घंटे की प्रक्टिस के लिए उनका स्टैमिना जांचा गया और वो इसमें सफल रहे।
  • सिलेक्शन के बाद वो डब्ल्यूडब्ल्यूई के रिंग तक पहुंच गए। इस पहलवान ने 3 बार हिंद केसरी का खिताब अपने नाम किया है।

Must read- जानें अब तक किन-किन खिलाड़ियों को मिला ध्यानचंद पुरस्कार

Top 5 Famous Indian WWE Wrestlers in hindi

 सौरव गुर्जरSaurav Gurjar

Saurav Gurjar

  • सौरव गुर्जर भारत का जाना माना नाम है। सौरव गुर्जर भारत के प्रसिद्ध टीवी शो महाभारत में भीम की भूमिका निभाने के लिए प्रसिद्ध हैं। सौरव गुर्जर अभी डब्ल्यूडब्ल्यूई के एनएक्सटी (NXT) मैच खेलते हैं।
  • वे एनएक्सटी (NXT) में प्रोफेशनल रेसलर के रूप में प्रसिद्ध हैं। उन्होंने 2007 में इंदौर में हुई स्टेट किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड जीतकर अपने लड़ाकू खेल करियर की शुरुआत की थी।
  • 14 जनवरी, 2018 को उन्होंने डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था।

Must read- ये हैं भारत की फेमस महिला एथलीट जिन्होंने वर्ल्ड एथलेटिक्स में रचा इतिहास

Top 5 Famous Indian WWE Wrestlers in hindi, हमारे फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर हमें फ़ॉलो करें और हमारे वीडियो के बेस्ट कलेक्शन को देखने के लिए, YouTube पर हमें फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The content and images used on this site are copyright protected and copyrights vests with their respective owners. We make every effort to link back to original content whenever possible. If you own rights to any of the images, and do not wish them to appear here, please contact us and they will be promptly removed. Usage of content and images on this website is intended to promote our works and no endorsement of the artist shall be implied. Read more detailed ​​disclaimer
Copyright © 2022 Tentaran.com. All rights reserved.
× How can I help you?