Top 50 Indian TV Actors List in Hindi: छोटे पर्दे के टॉप 50 एक्टर जिन्होंने अपनी एक्टिंग से बनाई दर्शकों के दिलों में जगह

Please follow and like us:

Top 50 Indian TV Actors List in Hindi – Top 50 Indian Television Actors – टेलीविज़न जगत में हर साल कोई ना कोई ऐसा कलाकार आता है जो दर्शकों का दिल जीत लेता है। अपने बेहतरीन अभिनय के ज़रिए टीवी जगत के एक्टर और एक्ट्रेसिस अपने फैंस की गिनती बढ़ा लेते हैं। ऐसे में हर साल के अंत में कुछ ऐसे टॉप एक्टर और एक्ट्रेसिस के नामों की सूची बनाई जाती है जिन्होंने उस साल में टेलीविज़न सीरियल्स में मिलने वाले किरदारों को बेहद बेहतरीन तरीके से निभाए होते हैं और उनकी गिनती टॉप कलाकारों में की जाती है। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको साल 2021 में टेलीविज़न जगत के टॉप 50 मेल एक्टर्स के नाम बताने वाले हैं जो दर्शकों द्वारा इस साल बेहद पसंद किए गए हैं।top 50 indian tv actors list in hindi

Top 50 Indian TV Actors List in Hindi – Top 50 Indian Television Actors

छोटे पर्दे के टॉप 50 एक्टर – Top 50 Indian Television Actors of 2021 hindi

सुधांशु पांडे – टेलीविज़न के मशहूर सीरियल अनुपमा में वनराज का किरदार निभाने वाले सुधांशु पांडे अपने अभिनय के लिए काफी पसंद किए जाते हैं। सुधांशु ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म खिलाड़ी 420 से शुरू की थी। सुधांशु पांडे को साल 2021 ITA अवॉर्ड फॉर बेस्ट मेल एक्टर से नवाज़ा गया। सुधांशु एक पॉपुलर बैंड बैंड ऑफ बॉयज का भी हिस्सा हैं।

शहीर शेख – महाभारत में अर्जुन का किरदार निभाने वाले शहीर शेख हिंदी सिनेमा के सर्वश्रेष्ठ कलाकारों में से एक हैं। इन्हें टेलीविज़न जगत का बेहद प्रभावशाली अभिनेता माना जाता है। आपको बता दें शहीर शेख एक्टर बनने से पहले एक वकील थे। इन्हें आईटीए पुरस्कार ग्रेट फैंस ऑफ द ईयर भी मिल चुका है।

Top 50 Indian Television Actors of 2021 hindi

गौरव खन्ना – छोटे पर्दे के एक्टर गौरव खन्ना कुमकुम, रब ने बना दी जोड़ी, यह प्यार ना होगा कम आदि सीरियल में बेहतर अभिनय के लिए जाने जाते हैं। अपने करियर की शुरुआत इन्होंने भाभी नामक धारावाहिक से की थी जिसके चलते इन्हें सीआईडी में इंस्पेक्टर के रूप में काम मिला जहां इन्हें अधिक पसंद किया गया।

मोहसिन खान – यह रिश्ता क्या कहलाता है सीरियल से मोहसिन खान बेहद मशहूर हुए। इस सीरियल में इनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया। लाइफ ओके के सीरियल ड्रीम गर्ल और स्टार प्लस के निशा सीरियल से इन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी। इन्हें स्टार प्लस पुरस्कार, यह रिश्ता क्या कहलाता है सीरियल में अच्छा अभिनय करने के लिए स्टार परिवार पुरस्कार, सर्वश्रेष्ठ अभिनय कलाकार 2018 में मिल चुके हैं।

Top 50 Indian TV Actors List in Hindi

करण सिंह ग्रोवर – भारतीय हिंदी सिनेमा के जाने-माने तथा मशहूर अभिनेता करण सिंह ग्रोवर फिल्म अभिनेता के साथ ही प्रोड्यूसर और मशहूर मॉडल भी हैं। अपने करियर की शुरुआत इन्होंने एमटीवी इंडिया पर आने वाले एकता कपूर के शो कितनी मस्त है ज़िंदगी से की थी। इन्हें अब तक आईटीए पुरस्कार और जी रिश्ते पुरस्कार जैसे कई अवॉर्ड मिल चुके हैं।

 हर्षद चोपड़ा – यह एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने धर्मपत्नी, दिल से दी दुआ, बेपनाह, तेरे लिए, किस देश में है मेरा दिल आदि जैसे कई मशहूर धारावाहिकों में काम किया है। हर्षद चोपड़ा ने अपने करियर की शुरुआत ममता नामक धारावाहिक में करण श्रीवास्तव की भूमिका के साथ की थी। भारतीय टेलीविज़न अकादमी पुरस्कार, इंडियन टेली पुरस्कार आदि से इन्हें नवाज़ा जा चुका है।

Top 50 Indian Television Actors of 2021 hindi

करणवीर शर्मा – कर्मवीर शर्मा ने अब तक कई सुपरहिट तथा मशहूर फिल्मों में काम किया है। इसके साथ ही ये छोटे पर्दे के कई शो में नज़र आए हैं।

 मानव गोहिल – मानव गोहिल कलर्स टीवी के मशहूर शो सीआईडी में उप निरीक्षक दक्ष का किरदार निभाते नज़र आए हैं। यम है हम में यमराज का किरदार भी इन्होंने निभाया है।

नकुल मेहता – अभिनेता नकुल मेहता प्यार का दर्द है मीठा मीठा प्यारा प्यारा में आदित्य कुमार की भूमिका निभाने के कारण जाने जाते हैं। यह स्टार प्लस के धारावाहिक इश्कबाज में शिवाय सिंह ओबेरॉय नामक किरदार भी निभा चुके हैं।

एजाज़ खान – भारतीय फिल्म और टेलिविज़न के अभिनेता एजाज़ खान सोनी टीवी के कार्यक्रम यह मोह मोह के धागे में रैधन राज कटारा की प्रमुख भूमिका में नजर आए। इसके साथ ही उन्होंने बालाजी टेलीफिल्म्स के धारावाहिक क्या होगा निम्मो का और काव्यांजलि में प्रमुख भूमिका निभाई है। सर्वश्रेष्ठ ऑनस्क्रीन जोड़ी के लिए इन्हें इंडियन टेली पुरस्कार मिल चुका है।

Must Read:टीवी की ये अभिनेत्रियां साड़ी में दिखती हैं बहुत सुंदर

Top 50 Indian TV Actors List in Hindi

हितेन तेजवानी – अभिनेता हितेन तेजवानी को कई सीरियल्स में देखा जा चुका है। क्योंकि सास भी कभी बहू थी, कुटुंब, पवित्र रिश्ता जैसे धारावाहिकों में बेहतर किरदार इन्होंने निभाया है जिसके चलते वह काफी पसंद किए जाते हैं।

एली गोनी – कुछ तो है तेरे मेरे दरमियां में राज कपूर का किरदार निभाने वाले एली को लोग काफी पसंद करते हैं। अब तक एमटीवी के स्प्लिट्सविला 5, फियर फैक्टर खतरों के खिलाड़ी 9, नच बलिए तथा बिग बॉस 14 रियलिटी शो में उन्होंने प्रतिभाग किया है।

2021‘s Top 50 Men of Indian Television

आसिम रियाज – जम्मू कश्मीर के असीम रियाज एक्टर और मॉडल भी हैं। साल 2019 में आसिम रियाज को बिग बॉस सीज़न 13 में फर्स्ट रनर अप के रूप में चुना गया। बॉलीवुड की पसंदीदा अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस के साथ नाम मेरे अंगने में 2.0 के एल्बम में उन्होंने काम किया है। इसके साथ ही यह कई अन्य गानों में भी नज़र आए।

रोहित सुचांती – यह एक टेलीविज़न अभिनेता हैं जो रिश्ता हम लिखेंगे हम नया में रतन सिंह का किरदार निभाने के लिए फेमस हुए थे। इसके साथ ही उन्होंने बिग बॉस 12 में भी भाग लिया। वर्तमान में यह एकता कपूर के ज़ी टीवी पर आने वाले टीवी शो भाग्यलक्ष्मी में ऋषि ओबेरॉय की भूमिका निभाते नज़र आ रहे हैं।

Must Read:सालों तक रिलेशनशिप में रहने के बाद इन टीवी स्टार्स का हुआ ब्रेकअप

Top 50 Indian TV Actors List in Hindi

शिविन नारंग – टेलीविज़न के टॉप कलाकारों में से एक शिविग नारंग सबसे पहले खतरों के खिलाड़ी में नज़र आए। इसके बाद इश्क में मरजावा, सिलसिला बदलते रिश्तो का, इंटरनेट वाला लव जैसे कई शो में दिखाई दिए।

अंकित सिवाच – टेलीविज़न के टॉप कलाकारों में से एक अंकित सिवाच ने लाल इश्क, इश्कबाज, बेहद 2, इश्क में मर जावा 2 में अपना बेहतरीन अभिनय दिखाया।

मोहित सहगल – नागिन शो से प्रसिद्धि पाने वाले मोहित सहगल हिंदी टेलीविज़न के जाने माने कलाकार हैं। साथ निभाना साथिया, कुबूल है, कुमकुम भाग्य, लव का है इंतज़ार, खामोशियां जैसे कई सीरियल्स में इन्होंने किया।

पारस कलनावत – टेलीविज़न के बेहद मशहूर शो अनुपमा में समर की भूमिका निभाने वाले पारस अब दर्शकों के पसंदीदा अभिनेता बन गए हैं। टेलीविज़न शो के साथ – साथ इन्होंने कई  वेब सीरीज़ में भी काम किया है।

जैन इमाम – यह भारतीय टेलीविज़न के जाने-माने एक्टर हैं। इनके करियर की शुरुआत टशन ए इश्क सीरियल से हुई थी।

शब्बीर अहलूवालिया – यह हिन्दी टेलीविज़न के मशहूर अभिनेताओं में से एक हैं। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने हिप हिप हुर्रे शो से की थी।

मोहित रैना – देवों के देव महादेव में भगवान शिव की भूमिका में नज़र वाले मोहित रैना दर्शकों के बेहद लोकप्रिय अभिनेता है। हिंदी टेलीविज़न जगत में मोहित रैना ने अपने काम से सबका दिल जीत लिया है।

विजेंद्र कुमेरिया – अभिनेता विजेंद्र कुमेरिया को उड़ान सपनों की में सूरज राजवंशी के किरदार के लिए जाना जाता है। इसके साथ ही नागिन 4 में देव पारेख का किरदार निभाने के लिए भी इन्हें काफी प्रसिद्धि मिली।

Top 50 Indian TV Actors List in Hindi – Famous Indian TV Stars

कृषाल आहूजा – कृशाल आहूजा बंगाली एक्टर हैं जो रानू पेलो लॉटरी नाम के बंगाली सीरियल में दिखाई दिए थे। रिश्तों का मांझा नाम के शो से अब यह हिंदी टेलीविज़न में आगाज़ कर चुके हैं।

किंशुक महाजन – किंशुक महाजन कई सीरियल्स में दिखाई दिए हैं। टीवी शो बाबुल का अंगना, विदाई, चांद छुपा बादल में इन्हें देखा गया है।

 कंवर ढिल्लन – कंवर ढिल्लन टीवी शो पांडेय स्टोर में शिव पांड्या की भूमिका में नज़र आए। इस किरदार के साथ उन्होंने बहुत लाइमलाइट बटोरी।

परम सिंह – अभिनेता परम सिंह लाइफ ओके चैनल पर आने वाले गुलाब में रंगीला के किरदार में नज़र आए थे। वही सोनी टीवी पर आने वाले इश्क पर ज़ोर नहीं सीरियल में अहान वीर मल्होत्रा के किरदार में नज़र आए।

Top 50 Indian TV Actors List in Hindi – Famous Indian TV Stars

हसन जैदी – हसन सैनी टेलीविज़न के पसंद किए जाने वाले एक्टर में से एक हैं। इन्हें खोए सिक्की और हमने ली है शपथ में मुख्य भूमिका के तौर पर प्रसिद्धि मिली थी।

नील भट्ट – नील भट्ट भारतीय टेलीविज़न के एक मुख्य अभिनेता हैं। इन्हें मर्द का नया स्वरूप सीरियल में रणवीर सिंह बाघेला और गुम है किसी के प्यार में एसपी विराट के रूप में जाना जाता है। नील भट्ट के अभिनय के चलते इन्हें भारतीय टेलीविज़न में काम करने का मौका मिला।

रणदीप राय – अभिनेता रणदीप राय सोनी टीवी पर आने वाले शो उन दिनों की बात है में समीर माहेश्वरी के किरदार के लिए जाने जाते हैं। अपने टेलीविज़न करियर की शुरुआत इन्होंने 2014 में की थी।

जान खान – अभिनेता जान खान इंडियन यूथ बेस्ट रियलिटी शो स्प्लिट्सविला के सीज़न 8 में नज़र आए थे। हमारी बहू सिल्क नाम के अन्य कई सीरियल्स में भी ये दिखाई दिए।

अंकित गुप्ता – उडारियां नाम का सीरियल दर्शकों द्वारा बेहद पसंद किया जा रहा है। इस सीरियल में फतेह नाम के किरदार को भी बेहद लोकप्रियता मिल रही है। ऐसे में साल 2021 के टॉप एक्टर्स में अंकित गुप्ता का नाम शामिल होना लाज़मी है।

Top 50 Indian TV Actors List in Hindi – Famous Indian TV Stars

गशमीर महाजनी – यह कलाकार मराठी फिल्म अभिनेता रविंद्र महाजनी के बेटे हैं। गशमीर महाजनी ने भारतीय टेलीविज़न के कई सीरियस में काम किया है।

शक्ति अरोड़ा – एक्टर शक्ति अरोड़ा पवित्र रिश्ता सीरियल में डॉ॰ ओनिर दत्त तथा बा बहु और बेबी नाटक में जिगर की भूमिका के लिए जाने जाते हैं। शक्ति अरोड़ा ने टैरो कार्ड करना भी सीखा है।

प्रविष्ट मिश्रा – बैरिस्टर बाबू नाम के सीरियल में बैरिस्टर बाबू का किरदार निभाने वाले प्रविष्ट मिश्रा को काफी पसंद किया जा रहा है। इस मशहूर सीरियल के साथ ही इन्होंने सिया के राम, नमक इश्क का,पेशवा बाजीराव व महाभारत जैसे कई अन्य प्रसिद्ध सीरियल्स में काम किया है।

ऋत्विक धनजानी – ऋत्विक धनजानी हिंदी टेलीविज़न के बेहद मशहूर अभिनेता व एंकर हैं। कई रियलिटी शो में इन्होंने एक एंकर के रूप में काम किया है। इनकी एंकरिंग के लिए इन्हें काफी पसंद किया जाता है।

विवियन डिसेना – एक्टर विवियन डिसेना मशहूर कलाकारों में से एक हैं। इनकी कलाकारी के लिए फैंस द्वारा इन्हे काफी पसंद किया जाता है। अपने करियर की शुरुआत इन्होंने प्राइस वाली पाठशाला से की।

Famous Indian TV Stars

करण ठाकर – टेलीविज़न के मशहूर कलाकारों में से एक हैं करण ठाकर। हाल ही में करण ठाकुर Special Ops 1.5 वेब सीरीज़ में काम कर रहे हैं।

फहमान खान – भारतीय हिंदी टेलीविज़न अभिनेता और मॉडल फहमान खान स्टार प्लस के जाने-माने शो इमली में आर्यन सिंह राठौर की भूमिका निभाने के लिए मशहूर हुए। उनके इस किरदार के लिए उन्हें काफी पसंद किया गया। इसके साथ ही वह अपना टाइम आयेगा, इश्क में मर जावा, मेरे डैड की दुल्हन जैसे शो मे नज़र आए।

Top 50 Indian Television Actors

साईं केतन राव – केतन राव एक नए अभिनय कलाकार के रूप में आए हैं। राघव राव नाम के किरदार में उनको काफी पसंद किया गया है।

Top 50 Indian TV Actors List in Hindi – Famous Indian TV Stars

शरद मल्होत्रा – मशहूर कलाकार शरद मल्होत्रा काफी फेमस  एक्टर हैं। अपने टेलीविज़न करियर की शुरुआत इन्होंने 2006 में एक धारावाहिक से की थी। इन्हें कई पुरस्कार मिल चुके हैं जैसे इंडियन पेटल अवार्ड आदि। कसम तेरे प्यार की, नागिन, मुस्कान और कसम से जैसे कई सीरियल्स में उन्होंने काम किया है।

Most Popular Actor In India for 2021

पर्ल वी पुरी – अभिनेता पर्ल वी पुरी एक ऐसे रोल मॉडल हैं जिन्होंने ब्रह्मराक्षस नाम के सीरियल से अपने नाम को काफी मशहूर किया। इस सीरियल में काम करने के बाद उनकी फैन फॉलोइंग बढ़ती चली गई।

करन कुंद्रा – करन कुंद्रा टेलीविज़न की जान हैं, इन्होंने अपने अभिनय से हिंदी टेलीविज़न में बेहद सफलता प्राप्त की है। एमटीवी के शो रोडीज और बिग बॉस जैसे कई बड़े शोज में इन्होंने अपनी भागीदारी दी। एमटीवी के शो लव स्कूल में भी करण कुंद्रा का एक अहम किरदार रहा है।

Must Read:रील ही नहीं रियल लाइफ में भी भूतों का सामना कर चुके हैं ये स्टार्स

Top 50 Indian TV Actors List in Hindi

 अर्जुन बिजलानी – ये अभिनेता और एंकर हैं। अपनी प्रतिभा से इन्होंने हिंदी टेलीविज़न में उपलब्धि प्राप्त की है। खतरों के खिलाड़ी सीजन 11 में इन्होंने जीत हासिल की जिसके चलते इन्हें 2021 के सर्वश्रेष्ठ हिंदी जगत सिनेमा के अभिनेताओ में शामिल किया गया है।

पार्थ समथान – अभिनेता के रूप में पार्थ समथान दर्शकों को बेहद पसंद आने लगे हैं। कसौटी ज़िंदगी की 2 से यह दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बना चुके हैं। इस शो के बाद उन्होंने टेलीविज़न से काफी दूरी बना ली है।

सिद्धार्थ निगम – भारतीय टेलीविज़न में सिद्धार्थ निगम में ऐसा नाम है, जो अधिकतर फैंस की ज़ुबान पर रहता है। अपने करियर की शुरुआत इन्होंने टेलीविज़न शो महाकुंभ से की।

राहुल सुधीरी – राहुल सुधीर भारतीय टेलीविज़न के एक अभिनेता हैं। जी टीवी के राजा बेटा में उन्हें वेदांत त्रिपाठी की भूमिका निभाई थी।

Top 50 Indian TV Actors List in Hindi – Famous Indian TV Stars

धीरज धूपर – टॉप 50 एक्टर्स में से एक धीरज धूपर भी हैं। दर्शकों द्वारा इन्हें बेहद पसंद किया जाता है। कई हिंदी शो में इन्होंने काम किया। कुंडली भाग्य में ये क्रिकेटर करण लूथरा का किरदार निभा रहे हैं।

 बरुन सोबती – प्रसिद्ध भारतीय टीवी और फिल्म कलाकार बरून सोबती इस प्यार को क्या नाम दूं नामक सीरियल से प्रसिद्ध हुए। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने स्टार प्लस के शो श्रद्धा से की थी।

Must Read:उम्र में बड़ी हैं इन टीवी एक्टर्स की वाइफ

tentaran google news

Top 50 Indian TV Actors List in Hindi, हमारे फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर हमें फ़ॉलो करें और हमारे वीडियो के बेस्ट कलेक्शन को देखने के लिए, YouTube पर हमें फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The content and images used on this site are copyright protected and copyrights vests with their respective owners. We make every effort to link back to original content whenever possible. If you own rights to any of the images, and do not wish them to appear here, please contact us and they will be promptly removed. Usage of content and images on this website is intended to promote our works and no endorsement of the artist shall be implied. Read more detailed ​​disclaimer
Copyright © 2022 Tentaran.com. All rights reserved.
× How can I help you?