Uttarakhand News – Uttarakhand samachar – गंगा दशहरे के मौके पर श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगाई।

Uttarakhand News 12 June 2019 Uttarakhand samachar

  • गंगा दशहरे के मौके पर विभिन्न राज्यों से आए श्रद्धालुओं ने हरकी पैड़ी पर गंगा में डुबकी लगाई। सुबह से ही हरकी पैड़ी के साथ ही हरिद्वार के सभी गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली। घाटों पर कड़ी सुरक्षा के इंतज़ाम किए गए।
  • देहरादून, डोईवाला और पौड़ी समेत सात जनपदों में 9 फायर स्टेशन खोले जाएंगे। प्रशासन के इसके लिए आदेश जारी कर दिया है। शासन ने परीक्षण करने के बाद फायर स्टेशन खोलने का निर्णय लिया।

Uttarakhand News 12 June 2019 Uttarakhand samachar

Must read – ये हैं शिक्षा और मनोरंजन के माध्यम से बाल श्रम के खिलाफ काम करने वाली 5 महिलाएं

  • चारधाम रूट पर कई दिनों से जाम लग रहा है, जिसे देखते हुए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अधिकारियों को फटकार लगाई। इसके बाद पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी ने अफसरों के साथ बैठक की और उन्हें जाम से निपटने के निर्देष दिए। जनपदों में होमगार्ड और फोर्स दोगुनी करने को भी कहा।
  • मिस उत्तराखंड संस्कृति भट्ट जल्द ही बड़े पर्दे पर नज़र आएंगी। ये फिल्म निर्माता व अभिनेता अविनाश ध्यानी की अपकमिंग फिल्म सौम्या-गणेश से बॉलीवुड में एंट्री करेंगी। फिल्म की ज़्यादातर शूटिंग उत्तराखंड की वादियो में होगी। संस्कृति ने साल 2018 में मिस उत्तराखंड का खिताब जीता था।

Must read- भगवान शिव ने किया नरसिंह का अंत, लिया था विनाशकारी अवतार

  • उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस दौरान दोनों के बीच कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई। उत्तराखंड के विकास और सीमांत क्षेत्रों के मुद्दों को लेकर उन्होंने विचार विमर्श किया।
  • विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कैलाश मानसरोवर यात्रा की शुरुआत की घोषणा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि ये यात्रा भारत और चीन के बीच मित्रता एवं समझ को मजबूत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इस साल कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए 2,996 आवेदन मिले हैं जिनमें से 2,256 पुरुष आवेदक हैं और 740 महिला आवेदक हैं। यात्रा के लिए 624 वरिष्ठ नागरिकों ने भी आवेदन किया है।
  • अब बदलेगी देहरादून रेलवे स्टेशन की तस्वीर। देहरादून विकास प्राधिकरण की ओर से स्टेशन का निर्माण कार्य सितंबर से शुरु हो जाएगा। स्टेशन को सभी सुविधाओं से लैस किया जाएगा साथ ही सारे कार्य आधुनिक तरीके से होंगे।

Must read- Cyclone Vayu – Measures taken by Government

  • जिलाधिकारी वीके सुमन ने सफाई को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान डीएम ने अफसरों को गांवों में सफाई व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। साथ ही ग्राम पंचायत और क्षेत्र पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक करने को कहा।

उत्तराखंड में पाई जाती है ये नायाब बूटी कीड़ा-जड़ी और इसकी कीमत लाखों में है।

लेकिन क्या आपको पता है कि आखिर ये इतनी महंगी क्यों बिकती है और क्या हैं इसके फायदें?  

अगर आप इससे जुड़ी ये सारी बातें जानना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और जाने इसके नायाब फायदों के बारे में।  

https://www.tentaran.com/most-expensive-himalayan-herb-keeda-jadi/

To read more stories like Uttarakhand News 12 June 2019 Uttarakhand samachar, do Subscribe to our newsletter and follow us on FacebookTwitter

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The content and images used on this site are copyright protected and copyrights vests with their respective owners. The usage of the content and images on this website is intended to promote the works and no endorsement of the artist shall be implied. Read more detailed ​​disclaimer
Copyright © 2018 Tentaran.com. All rights reserved.