Uttarakhand News – Uttarakhand samachar – भूस्खलन से निपटने के लिए हाईटेक सुरंग बनाई जाएगी।

Uttarakhand News 16 April 2019 Uttarakhand samachar

  • ओजरी में भूस्खलन से निपटने के लिए एक हाईटेक सुरंग बनाई जाएगी। इसके लिए केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने हरी झंडी दे दी है। इसका ज़िम्मा राज्य के लोक निर्माण विभाग को सौंपा गया है।
  • अक्षित भंडारी ने रियलिटी शो सुपर डांसर-3 के टॉप सात में जगह बनाई। प्रेमनगर बड़ोवाला के रहने वाले अक्षित ने डांस का जलवा दिखाकर यह कामयाबी हासिल की।

MUST READ – 2019 के चुनाव में राजनीतिक पार्टियों की नैया पार कराएंगे ये सितारे

  • राज्य में शिशु मृत्यु दर के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं। इसे कम करने के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत अस्पतालों में सुविधाओं को अपग्रेड किया जा रहा है। ऐसा करने से शिशुओं को पूरा उपचार मिल सकेगा जिससे मत्यु दर कम होगा।
  • बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि नैनीताल समेत सभी पांचों सीटों पर बीजेपी जीत हासिल करेगी। यहां की जनता ने नरेंद्र मोदी को दोबारा से प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट किया है।
  • केदारनाथ मंदिर समिति का 25 सदस्यों का दल बद्रीनाथ धाम पहुंचा। कपाट खुलने तक ये दल वही रहेगा साथ ही वहां की सभी व्यवस्थाओं की देख रेख करेगा। वहां आने वाले यात्रियों को कोई परेशानी न हो इस बात का भी ये दल ख्याल रखेगा।

MUST READ- Lok Sabha chunav 2019 – जानें बीजेपी के इन दिग्गज नेताओं के खिलाफ कौन लड़ रहा है चुनाव

  • 18 अप्रैल से राज्य में माउंटेन बाइकिंग प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। पर्यटन विभाग राज्य में एडवेंचर टूरिज्म को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ये आयोजन कर रहा है। इस आयोजन को अंतरराष्ट्रीय स्वरूप दिया जा रहा है।

MUST READ – क्या आप अश्वत्थामा के जन्म स्थान के बारे में जानते हैं?

  • अग्निशमन कर्मचारियों ने ऋषिकेश इंटरनेशनल स्कूल में एक कार्यक्रम आयोजित किया। इस कार्यक्रम के द्वारा छात्रों को आग पर काबू पाने के टिप्स दिए गए। इसके साथ ही गैस रिसाव के दौरान क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए ये भी बताया गया।
  • कर्णप्रयाग के पुडियाणी गांव की महिलाओं की मेहनत रंग लाई। कई सालों से इस गांव में पानी, लकड़ी और पशुओं के चारे की किल्लत थी। गांव की महिलाओं ने इस परेशानी को दूर करने के लिए गांव में अंग्याल, बुरांश, काफल, बांज, फनियाट, कटकटी के 400 पौधे लगाए थे। अब इन पौधों से उनकी सारी परेशानी दूर हो गई।

MUST READ- विश्व कप 2019 के लिए हुआ भारतीय टीम का ऐलान, जानें किस- किस खिलाड़ी को मिला मौका

For more articles like ‘Uttarakhand News 16 April 2019 Uttarakhand samachar’, do follow us on Facebook, Twitter, and Instagram.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The content and images used on this site are copyright protected and copyrights vests with their respective owners. The usage of the content and images on this website is intended to promote the works and no endorsement of the artist shall be implied. Read more detailed ​​disclaimer
Copyright © 2018 Tentaran.com. All rights reserved.