Yesterday IPL Match Highlights in Hindi: आईपीएल 2022 RCB vs GT 67th Match – आरसीबी ने गुजरात को 8 विकेट से हराया

Please follow and like us:

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 RCB vs GT 67th Match Highlights – आईपीएल 2022: गुजरात को 8 विकेट से हराते हुए आरसीबी ने प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को रखा बरकरार

yesterday ipl match highlights in hindi

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi – yesterday ipl score – yesterday ipl match score – who won yesterday ipl match 2022 – yesterday ipl match winner

Must Read:Tata IPL 2022 Schedule PDF Download

Must Read:IPL Points Table 2022

Must Read:Tata IPL Purple Cap 2022 Live Table

Must Read:Gujarat Titans Team 2022

Must Read: Punjab Kings Team 2022

Must Read:Royal Challengers Bangalore Team 2022

Must Read:Rajasthan Royals Team 2022

Must Read:Chennai Super Kings Team 2022

Must Read:Mumbai Indians Team 2022

Must Read: Lucknow Super Giants Team 2022

Must Read:DC Team 2022

Must Read:KKR Team 2022

Must Read:Sunrisers Hyderabad Team 2022

आईपीएल 2022 के 67वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से हराते हुए प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है। वहीं जब इस सीजन में जब इन दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था तब गुजरात ने आरसीबी को 6 विकेट से हार का स्वाद चखा दिया था। इस मैच में बैंगलोर ने मोहम्मद सिराज की जगह सिद्धार्थ कौल को प्लेइंग इलेवन में जगह दी। वहीं गुजरात ने अल्ज़ारी जोसेफ की जगह लॉकी फर्ग्यूसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi 

इस मैच में गुजरात के कप्तान हार्दिक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करना चुना। इस मैच गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 168 रन का स्कोर बनाया। गुजरात की तरफ से सबसे ज्यादा रन कप्तान हार्दिक पांड्या के बल्ले से निकले। उन्होंने 47 गेंद में 4 चौको और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 62 रन की पारी खेली। वहीं बैंगलोर की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट जोश हेजलवुड ने चटकाए। उन्होंने 4 ओवर में 39 रन देते हुए 2 विकेट लिए। उनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल और वानिंदु हसरंगा ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 18.4 ओवरों में 170 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। बैंगलोर की तरफ से सबसे ज़्यादा रन पूर्व कप्तान विराट कोहली के बल्ले से निकले। उन्होंने 54 गेंद में 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 73 रन की पारी खेली। वहीं फाफ डु प्लेसिस ने 38 गेंद में 5 चौको की मदद से 41 रन की पारी खेली। वहीं अंत में दिनेश कार्तिक ने 18 गेंद में 5 चौको और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 40 रन की पारी खेली। टीम की तरफ से दोनों विकेट स्पिनर राशिद खान ने लिए।

सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

विराट कोहली: 73(54)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़

राशिद खान: 4-032-2

जोश हेजलवुड: 4-0-39-2

सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाला बल्लेबाज़

हार्दिक पांड्या: 3

डेविड मिलर: 3

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाला बल्लेबाज़

विराट कोहली: 8

इस मैच के यादगार पल

विराट कोहली की शानदार पारी

हारने वाली टीम को सलाह 

गेंदबाजों का सही तरीके से इस्तेमल करना होगा

मैन ऑफ द मैच 

विराट कोहली

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 CSK vs MI 59th Match Highlights – आईपीएल 2022: डी कॉक के शतक (140*) की बदौलत लखनऊ ने कोलकाता को 2 रन से हराते हुए प्लेऑफ में बनाई जगह

आईपीएल 2022 के 66 वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 रन से हार का स्वाद चखा दिया। इसी के साथ लखनऊ गुजरात टाइटंस के बाद क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन गयी। वहीं इस सीजन में कोलकाता का सफर खत्म हो गया है। इससे पहले जब इन दोनों टीमों का इस सीजन में आमना-सामना हुआ था तब भी लखनऊ ने कोलकाता को 75 रन से मात दे दी थी। लखनऊ ने इस मैच में दुष्मंथा चमीरा की जगह, एविन लुईस, चोटिल क्रुणाल पांड्या की जगह मनन वोहरा और आयुष बदोनी की जगह कृष्णप्पा गौतम को अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह दी। वहीं केकेआर ने चोटिल अजिंक्य रहाणे की जगह अभिजीत तोमर को खिलाया।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

इस मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए लखनऊ ने 20 ओवर में बिना विकेट खोये 210 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। टीम की तरफ से सबसे ज़्यादा रन क्विंटन डी कॉक ने बनाये। उन्होंने 70 गेंद में 10 चौको और 10 छक्कों की मदद से नाबाद 140 रन की पारी खेली। इससे पहले उन्होंने शतक (108) 2016 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ बनाया था। वहीं कप्तान केएल राहुल ने भी 51 गेंद में 3 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 68 रन की पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 208 रन ही बना पायी। टीम की तरफ से सबसे ज़्यादा रन श्रेयस अय्यर के बल्ले से निकले। उन्होंने 29 गेंद में 4 चौको और 3 छक्कों की मदद से 50 रन की पारी खेली। उनके अलावा नीतीश राणा ने भी 22 गेंद में 9 चौको की मदद से 42 रन की पारी खेली। वहीं अंत में आकर रिंकू सिंह ने भी 15 गेंद में 2 चौको और 4 छक्कों की मदद से बेहतरीन 40 रन की पारी खेली।

सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

क्विंटन डी कॉक: 140(70)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़

मोहसिन खान: 4-0-20-3

मार्कस स्टोइनिस: 2-0-23-3

सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाला बल्लेबाज़

क्विंटन डी कॉक: 10

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाला बल्लेबाज़

क्विंटन डी कॉक: 10

इस मैच के यादगार पल

डी कॉक और केएल राहुल की बेहतरीन साझेदारी

डी कॉक का आईपीएल में दूसरा शतक

रिंकू सिंह की अंत में खेली गयी शानदार पारी

मोहसिन खान की बेहतरीन गेंदबाज़ी

इस मैच में बने रिकॉर्ड 

आईपीएल में डी कॉक (140*) ने बनाया तीसरा हाईएस्ट इंडिविजुअल स्कोर

केकेआर के खिलाफ किसी भी विकेट के लिए (210*) सबसे बड़ी साझेदारी

आईपीएल में सर्वाधिक हर सीजन में 500 से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

डेविड वार्नर- 6

विराट कोहली/शिखर धवन/केएल राहुल- 5

क्विंटन डिकॉक ने इस मैच में आईपीएल करियर के पूरे किये 100 छक्के। अब आईपीएल में उनके छक्कों की संख्या 105 हो गयी है।

पहली बार किसी टीम ने आईपीएल में बिना विकेट खोए की है पूरे 20 ओवर बल्लेबाजी

सबसे ज़्यादा कैच

दीपक हुड्डा: 2

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 CSK vs MI 59th Match Highlights – आईपीएल 2022: दिल्ली ने पंजाब को 17 रन से हारते हुए टॉप 4 में बनाई जगह

आईपीएल 2022 के 64वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पंजाब किंग्स को 17 रन से मात दे दी। इससे पहले जब ये दोनों टीमें आपस में भिड़ी थी तब दिल्ली ने पंजाब को 9 विकेट से मात दी थी। इस मैच में पंजाब किंग्स की टीम बिना किसी बदलाव के साथ उतरी। वहीं दिल्ली ने श्रीकर भरत की जगह सरफराज खान और चेतन साकरिया की जगह खलील अहमद को अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

इस मैच में पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 159 रन का स्कोर बनाया। टीम की तरफ से सबसे ज़्यादा रन मिचेल मार्श ने बनाये। मार्श ने 48 गेंद में 4 चौको और 3 छक्कों की मदद से 63 रन की पारी खेली। वहीं पंजाब की तरफ से सबसे ज़्यादा 3-3 विकेट पार्ट-टाइम स्पिनर लियाम लिविंगस्टोन और तेज गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह ने लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 142 रन ही बना सकी। टीम की तरफ से सबसे ज़्यादा रन जितेश शर्मा ने बनाये। उन्होंने 34 गेंद में 3 चौको और 2 छक्कों की मदद से 44 रन की पारी खेली दिल्ली की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट शार्दुल ठाकुर ने लिए। उन्होंने 4 ओवर में 36 रन खर्च करते हुए 4 विकेट लिए। उनके अलावा अक्षर पटेल, कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट अपने नाम किये। वहीं एनरिक नॉर्खिया के हाथ एक सफलता लगी।

सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

मिचेल मार्श: 63(48)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज़

शार्दुल ठाकुर: 4-0-36-4

सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाला बल्लेबाज़

मिचेल मार्श: 3

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाला बल्लेबाज़

सरफराज खान: 5

इस मैच के यादगार पल

लिविंगस्टोन का पारी की पहली ही गेंद पर डेविड वार्नर को 0 के स्कोर पर आउट करना

मयंक अग्रवाल का अक्षर पटेल की गेंद पर बोल्ड हो जाना

हारने वाली टीम को सलाह

बल्लेबाज़ों को शॉट खेलने में जल्दबाज़ी नहीं करनी होगी

ज़्यादा से ज़्यादा समय क्रीज पर बिताना होगा

मैन ऑफ द मैच

शार्दुल ठाकुर

सबसे ज़्यादा कैच 

राहुल चाहर: 2

दोनों टीमों के अगले मैच

पंजाब किंग्स अब अपना अगला मैच 22 मई को सनराइजर्स हैदराबाद के ख़िलाफ़ खेलेगी। वहीं दिल्ली कैपिटल्स का अगला मैच 21 मई को मुंबई इंडियंस के ख़िलाफ़ है।

आईपीएल 2022 का 59वां मैच 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और 4 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया था। इस मैच में मुंबई ने चेन्नई को 5 विकेट से हरा दिया। इससे पहले इस सीजन में जब ये दोनों टीमें आपस में भिड़ी थी तब चेन्नई ने 3 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया था। इस मैच में मुंबई की टीम ने कायरन पोलार्ड की जगह ट्रिस्टन स्टब्स को और मुरुगन अश्विन की जगह ऋतिक शौकीन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया । वहीं चेन्नई ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया। दोनों ही टीमें प्लेऑफ से बाहर हो चुकी हैं।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

इस मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी चेन्नई की टीम 16 ओवरों में 97 रन पर ढेर हो गयी। चेन्नई की तरफ से सबसे ज़्यादा रन कप्तान एम एस धोनी ने बनाये। उन्होंने 33 गेंद में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 36 रन की पारी खेली। मुंबई की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट तेज गेंदबाज़ डेनियल सैम्स ने चटकाए। उन्होंने 4 ओवरों में 14 रन खर्च करते हुए 3 बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाया। वहीं रिले मेरेडिथ, कुमार कार्तिकेय ने 2-2 विकेट लिए। वहीं रमनदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह को एक-एक सफलता मिली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने 14.5 ओवरों में 5 विकेट खोकर मैच को अपने नाम कर लिया। मुंबई की तरफ से सबसे ज़्यादा रन तिलक वर्मा के बल्ले से निकले। उन्होंने 32 गेंद में 4 चौको की मदद से नाबाद 34 रन की पारी खेली। चेन्नई की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट तेज गेंदबाज़ मुकेश चौधरी ने लिए। उन्होंने 4 ओवर में 23 रन खर्च करते हुए 3 विकेट अपने नाम किये। वहीं सिमरजीत सिंह और मोईन अली के हाथ एक-एक सफलता लगी।

सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

एम एस धोनी: 36*(33)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़

डेनियल सैम्स: 4-0-16-3

मुकेश चौधरी: 4-23-3

सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज़

एम एस धोनी: 2

टिम डेविड: 2

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाज़

एम एस धोनी: 4

रोहित शर्मा: 4

तिलक वर्मा: 4

इस मैच के यादगार पल

धोनी की बल्लेबाज़ी

हारने वाली टीम को सलाह

बल्लेबाज़ों को सही शॉट खेलने होंगे

क्रीज पर ज़्यादा समय व्यतीत करना होगा

मैन ऑफ द मैच

डेनियल सैम्स

दोनों टीमों के अगले मैच

मुंबई इंडियंस की टीम अब अपना अगला मैच 17 मई को सनराइजर्स हैदराबाद के ख़िलाफ़ खेलेगी। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स का अगला मैच 15 मई को गुजरात टाइटंस के ख़िलाफ़ है।

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 DC vs RR 58th Match Highlights – आईपीएल 2022: मार्श की बेहतरीन (89) रन की पारी की मदद से दिल्ली ने राजस्थान को 8 विकेट से हराते हुए अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को रखा जिंदा

आईपीएल 2022 के 58वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से हराकर अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है।  इस सीजन में जब पहले इन दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था तब राजस्थान ने दिल्ली को 15 रन से हार का स्वाद चखा दिया था। इस मैच में राजस्थान ने शिमरोन हेटमायर की जगह रस्सी वैन डेर डूसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। वहीं दिल्ली ने रिपल पटेल की जगह ललित यादव को और खलील अहमद की जगह चेतन साकरिया को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। राजस्थान ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 160 रन का स्कोर खड़ा किया। राजस्थान की तरफ से सबसे ज़्यादा रन रविचंद्रन अश्विन के बल्ले से निकले। उन्होंने 38 गेंद में 4 चौको और 2 छक्कों की मदद से 50 रन की पारी खेली। उनके अलावा देवदत्त पडिक्कल ने भी 30 गेंद में 6 चौको और 2 छक्कों की मदद से 48 रन का योगदान दिया। दिल्ली की तरफ से चेतन साकरिया, एनरिक नॉर्खिया और मिचेल मार्श ने 2 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने 18.1 ओवरों में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम की तरफ से सबसे ज़्यादा रन मिचेल मार्श के बल्ले से निकले। उन्होंने 62 गेंद में 5 चौको और 7 छक्कों की मदद से 89 रन की शानदार पारी खेली। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर ने 41 गेंद में 5 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 52 रन की पारी खेली। राजस्थान की तरफ से ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चाहल ने 2 विकेट अपने नाम किये।

सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

मिचेल मार्श: 89(62)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़

चेतन साकरिया: 4-0-23-2

एनरिक नॉर्खिया: 4-0-39-2

मिचेल मार्श: 3-0-25-2

सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाला बल्लेबाज़

मिचेल मार्श: 7

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाज़

देवदत्त पडिक्कल: 6

सबसे लंबा छक्का

मिचेल मार्श: 102 मीटर

इस मैच के यादगार पल

अश्विन का और मार्श का पहला आईपीएल अर्धशतक लगाना

हारने वाली टीम को सलाह

अंतिम ओवरों में थोड़ा तेजी से रन बनाने होंगे

मैन ऑफ द मैच

मिचेल मार्श

दोनों टीमों के अगले मैच

राजस्थान का अगला मैच 15 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स के ख़िलाफ़ है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स का अगला मैच पंजाब किंग्स के ख़िलाफ़ 16 मई को है।

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 GT vs LSG 57th Match Highlights – आईपीएल 2022: गेंदबाज़ों के बेहतरीन प्रदर्शन के कारण गुजरात ने लखनऊ को 62 रन से हराते हुए प्लेऑफ में बनाई जगह

आईपीएल 2022 के 57वें मैच में गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 62 रन से हरा दिया। इसी के साथ वो इस सीजन में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गयी। इस सीजन में जब इन दोनों टीमों का पहली बार आमना-सामना हुआ था तब गुजरात ने लखनऊ को 5 विकेट से हार का स्वाद चखा दिया था। इस मैच में गुजरात ने साईं सुदर्शन की जगह मैथ्यू वेड को, लॉकी फर्ग्यूसन की जगह रविश्रीनिवासन साई किशोर को और प्रदीप सांगवान की जगह यश दयाल को अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। वहीं लखनऊ ने स्पिनर रवि बिश्नोई की जगह करण शर्मा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

इस मैच में गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 144 रन का स्कोर खड़ा किया। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल ने बनाये। उन्होंने 49 गेंद में 7 चौके की मदद से नाबाद 63 रन की पारी खेली। उनके अलावा अन्य कोई बल्लेबाज़ बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो सका। लखनऊ की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट आवेश खान ने चटकाए। उन्होंने 4 ओवर में 26 रन खर्च करते हुए 2 बल्लेबाज़ों को पवेलियन की राह दिखाई। उनके अलावा तेज गेंदबाज़ मोहसिन खान और जेसन होल्डर ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम 13.5 ओवरों में 82 रन पर सिमट गयी। टीम की तरफ से सबसे ज़्यादा रन दीपक हुड्डा ने बनाये। उन्होंने 26 गेंद में 3 चौको की मदद से 27 रन का योगदान दिया। उनके अलावा अन्य कोई बल्लेबाज़ बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाया। गुजरात की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट स्पिनर राशिद खान ने चटकाए। उन्होंने 3.5 ओवरों में 24 रन खर्च करते हुए 4 बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाया। इसके अलावा स्पिनर साई किशोर और तेज गेंदबाज यश दयाल ने 2 विकेट लिए। वहीं मोहम्मद शमी भी एक विकेट लेने में सफल रहे।

सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

शुभमन गिल: 63*(49)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़

राशिद खान: 3.5-0-24-4

सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाला बल्लेबाज़

आवेश खान: 2

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाज़

शुभमन गिल: 7

इस मैच के यादगार पल

राशिद खान का 4 विकेट लेना

11वें नंबर के खिलाड़ी आवेश खान का राशिद खान की लगातार 2 गेंदों पर 2 छक्के जड़ना

हारने वाली टीम को सलाह

बल्लेबाज़ों को गलत शॉट खेलने से बचना होगा। वही शॉट खेलने में ज़्यादा जल्दबाज़ी नहीं करनी चाहिए

रनिंग सही करनी होगी

मैन ऑफ द मैच

शुभमन गिल

दोनों टीमों के अगले मैच

गुजरात टाइटंस अब अगला मैच 15 मई को चेन्नई सुपर किंग्स के ख़िलाफ़ दोपहर 3:30 बजे से खेलेगी। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स का अगला मैच 15 मई को ही शाम 7:30 बजे से राजस्थान रॉयल्स के ख़िलाफ़ है।

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 DC vs SRH 50th Match Highlights – आईपीएल 2022: वार्नर (92*) और पॉवेल (67*) की बेहतरीन पारियों की मदद से दिल्ली ने हैदराबाद को 21 रन से हराया

आईपीएल 2022 का 50वां मैच ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स और केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया था। इस मैच में दिल्ली ने हैदराबाद को 21 रन से हरा दिया। इस मैच में दिल्ली की टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में 4 बदलाव किये। उन्होंने बीमार पृथ्वी शॉ की जगह मंदीप सिंह, चोटिल अक्षर पटेल की जगह रिपल पटेल, चेतन साकरिया की जगह खलील अहमद और मुस्तफिजुर रहमान की जगह एनरिक नॉर्खिया को खिलाया। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने चोटिल वाशिंगटन सुंदर की जगह श्रेयस गोपाल, चोटिल टी नटराजन की जगह कार्तिक त्यागी और मार्को जानसेन की जगह सीन एबट को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

इस मैच में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया। वहीं दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर 207 रन का स्कोर खड़ा किया। टीम की तरफ से सबसे ज़्यादा रन डेविड वार्नर ने बनाये। इस खब्बू ने 58 गेंद में 12 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 92 रन की शानदार पारी खेली। उनके पॉवेल ने 35 गेंद में 3 चौके और 6 छक्के की मदद से नाबाद 67 रन का योगदान दिया। हैदराबाद की तरफ से भुवनेश्वर, एबट और गोपाल को एक-एक मिली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 186 रन ही बना पाने में कामयाब हुई। एसआरएच की तरफ से सबसे ज़्यादा रन विकेटकीपर बल्लेबाज़ निकोलस पूरन ने बनाये। उन्होंने 34 गेंद में 2 चौके और 6 छक्के की मदद से 62 रन की पारी खेली। उनके अलावा एडेन मार्कराम ने भी 25 गेंद में 4 चौको और 3 छक्कों की मदद से 42 रन का योगदान दिया। दिल्ली की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट खलील अहम्,अहमद ने लिए। उन्होंने 4 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट चटकाए इसके अलावा शार्दुल ठाकुर ने 2 विकेट अपने नाम किये। वहीं एनरिक नॉर्खिया, मिचेल मार्श और कुलदीप यादव को एक-एक सफलता मिली।

सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

डेविड वार्नर: 92*(58)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज़

खलील अहमद: 4-0-30-3

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाला बल्लेबाज़

डेविड वार्नर: 12

सबसे ज़्यादा छक्के

रोवमैन पॉवेल: 6

निकोलस पूरन: 6

संबसे लंबा छक्का 

निकोलस पूरन: 108 मीटर

सबसे ज़्यादा कैच

कुलदीप यादव: 2

हारने वाली टीम को सलाह

गेंदबाज़ों को सही लाइन & लेंथ से गेंदबाज़ी करनी होगी

कप्तान केन विलियमसन को बनाने होंगे रन

दोनों टीमों के अगले मैच 

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अब अपना अगला मैच 8 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ख़िलाफ़  दोपहर 3:30 खेलेगी। वहीं दिल्ली की टीम का अगला मैच 8 मई को शाम 7:30 बजे से है।

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 RCB vs CSK 49th Match Highlights – आईपीएल 2022: गेंदबाज़ों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर आरसीबी ने सीएसके को 13 रन से हराया

आईपीएल 2022 का 49वां मैच एम एस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स और फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया था। इस मैच में आरसीबी की टीम ने चेन्नई को 13 रन से हरा दिया था। वहीं इस सीजन में जब ये दोनों टीमें आपस में भिड़ी थी तब चेनई ने बैंगलोर को 23 रन से हरा दिया था।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

इस मैच में चेन्नई के कप्तान धोनी ने बैंगलोर की टीम को पहले बल्लेबाज़ी करने का न्योता भेजा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम ने 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 173 रन का स्कोर खड़ा किया। टीम की तरफ से सबसे ज़्यादा रन महिपाल लोमरोर ने बनाये। उन्होंने 27 गेंद में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 42 रन की पारी खेली। उनके अलावा कप्तान फाफ ने 22 गेंद में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 38 रन का योगदान दिया था। चेन्नई की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट महेश तीक्ष्णा ने चटकाए। उन्होंने 4 ओवर में 27 रन खर्चते हुए 3 विकेट लिए है। उनके अलावा एक विकेट ड्वेन प्रेटोरियस को मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 160 रन का स्कोर खड़ा किया। सीएसके की तरफ से सबसे ज़्यादा रन सलामी बल्लेबाज़ डेवोन कॉनवे ने बनाये। उन्होंने 37 गेंद में 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 56 रन की पारी खेली। इसके अलावा मोईन अली ने बी 27 गेंद में 2 चौको और 2 छक्कों की मदद से 34 रन का योगदान दिया।  बैंगलोर की तरफ ज़्यादा विकेट हर्षल पटेल ने चटकाए। उन्होंने 4 ओवर में 35 रन देते हुए 3 बल्लेबाज़ों को पवेलियन की राह दिखाई। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल को 2 और हसरंगा, हेजलवुड, शाहबाज को एक-एक विकेट मिला।

सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

डेवोन कॉनवे: 56(37)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज़

महेश तीक्ष्णा: 4-0-27-3

हर्षल पटेल: 4-0-35-3

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाला बल्लेबाज़

डेवोन कॉनवे: 6

सबसे ज़्यादा छक्के: 

महिपाल लोमरोर: 2

दिनेश कार्तिक: 2

डेवोन कॉनवे: 2

मोईन अली: 2

हारने वाली टीम को सलाह

मिडिल आर्डर के बल्लेबाज़ों को बनाने होंगे रन

दोनों टीमों के अगले मैच

चेन्नई सुपर किंग्स अब अपना अगला मैच 8 मई को डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी, नवी मुंबई में दिल्ली कैपिटल्स के ख़िलाफ़ खेलेगी। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का अगला मैच 13 मई को पंजाब किंग्स के साथ है।

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 GT vs PBKS 48th Match Highlights – आईपीएल 2022: पंजाब किंग्स ने गुजरात लायंस को दी इस सीजन की दूसरी हार

आईपीएल 2022 के 48वें मैच में पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से हरा दिया। इस मैच में जब इन दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ तब गुजरात ने उन्हें 6 विकेट से मात दे दी थी। पंजाब ने इस सीजन में अभी तक 10 मैच खेले है जिनमें से टीम को 5 में जीत और 5 में हार झेलनी पड़ी है। वही गुजरात टीम की बात की जाए तो उन्होंने अभी तक 10 मैच खेले है जिनमें से टीम को 8 में जीत और 2 में हार झेलनी पड़ी है।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

गुजरात टाइटंस ने 48वें मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया। उन्होंने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 143 रन का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही। टीम की तरफ से सबसे ज़्यादा रन साई सुदर्शन के बल्ले से निकले। उन्होंने 50 गेंद में 5 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 65 रन की पारी खेली। उनके अलावा अन्य कोई और बल्लेबाज़ बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाया। पंजाब की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट कगिसो रबाडा ने चटकाए। उन्होंने 4 ओवर में 33 रन खर्च करते हुए 4 बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाया। उनके अलावा अर्शदीप सिंह, ऋषि धवन और लियाम लिविंगस्टोन ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम ने 16 ओवर में 2 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया। पंजाब की तरफ से सबसे ज़्यादा रन सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन ने बनाये। उन्होंने 53 गेंद में 8 चौको और 1 छक्के की मदद से नाबाद 62 रन की पारी खेली। वहीं भानुका राजपक्षे ने 28 गेंद में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 40 रन की पारी खेली। वहीं अंत में लिविंगस्टोन ने 10 गेंद में 2 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 30 रन का योगदान दिया।

सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

शिखर धवन: 62*(53)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज़

कगिसो रबाडा: 4-0-33-4

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाला बल्लेबाज़

शिखर धवन: 8

सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाला बल्लेबाज़

लियाम लिविंगस्टोन: 3

मैन ऑफ द मैच

कगिसो रबाडा

सबसे ज़्यादा कैच

जितेश वर्मा (पंजाब किंग्स): 2

सबसे लंबा छक्का 

लियाम लिविंगस्टोन: 117 मीटर

हारने वाली टीम को सलाह

मिडिल आर्डर के बल्लेबाज़ों को बनाने होंगे रन

दोनों टीमों के अगले मैच

पंजाब किंग्स अब अपना अगला मैच 7 मई को राजस्थान रॉयल्स के ख़िलाफ़ खेलेगी। वहीं गुजरात टाइटंस का अगला मैच 6 मई को मुंबई इंडियंस के ख़िलाफ़ है।

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 KKR vs RR 47th Match Highlights – आईपीएल 2022: नीतीश राणा (48*) और रिंकू सिंह (42*) की शानदार पारियों की मदद से कोलकाता ने राजस्थान को 7 विकेट से हराया

आईपीएल 2022 के 47वें  मैच में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से हार का स्वाद चखा दिया। इससे पहले जब ये दोनों टीमें इस सीजन में आमने-सामने थी तब राजस्थान ने कोलकाता को 7 रन से मात दे दी थी। इस मैच में राजस्थान ने एक बदलाव करते हुए डेरिल मिचेल की जगह करुण नायर को खिलाया। वहीं कोलकाता ने अपनी प्लेइंग इलेवन में वेंकटेश अय्यर की जगह अनुकूल रॉय को और हर्षित राणा की जगह शिवम मावी को शामिल किया।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

इस मैच में कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर राजस्थान को बल्लेबाज़ी का न्योता दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी राजस्थान ने 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 152 रन का स्कोर खड़ा किया। टीम की तरफ से सबसे ज़्यादा रन कप्तान संजू सैमसन ने बनाये। उन्होंने 49 गेंद में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 54 रन की पारी खेली। वहीं शिमरोन हेटमायर ने 13 गेंद में 1 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 27 रन की पारी खेली। कोलकाता की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट टिम साउथी ने लिए। उन्होंने 4 ओवर में 46 रन खर्च करते हुए 2 बल्लेबाज़ों  शिकार बनाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम ने 19.1 ओवर में मैच अपने नाम कर लिया। कोलकाता की तरफ से सबसे ज़्यादा रन नीतीश राणा ने बनाये। उन्होंने 37 गेंद में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 48 रन की पारी खेली। वहीं रिंकू सिंह ने भी 23 गेंद में 6 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 42 रन का योगदान दिया। राजस्थान की तरफ से ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप सेन, प्रसिद्ध कृष्णा ने एक-एक विकेट लिया।

सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

संजू सैमसन: 54(49)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज़

टिम साउथी: 4-46-2

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाला बल्लेबाज़

संजू सैमसन: 7

सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाला बल्लेबाज़

रियान पराग: 2

शिमरोन हेटमायर: 2

नीतीश राणा: 2

मैन ऑफ द मैच

रिंकू सिंह

हारने वाली टीम को सलाह

बल्लेबाजों को थोड़ी तेजी से खेलना होगा

दोनों टीमों के अगले मैच

राजस्थान रॉयल्स की टीम अब अपना अगला मैच 7 मई को पंजाब किंग्स के ख़िलाफ़ दोपहर 3:30 बजे से खेलेगी। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का अगला मैच लखनऊ सुपर जायंट्स को 7 मई को शाम 7:30 बजे से है।

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 CSK vs SRH46th Match Highlights – आईपीएल 2022: एम एस धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने हैदराबाद को 13 रन से हराते हुए इस सीजन में अपनी तीसरी जीत हासिल की

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 DC vs KKR 41st Match Highlights – आईपीएल 2022: गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर लखनऊ ने पंजाब को 20 रन से हराया

आईपीएल 2022 के 42वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स को 20 रन से हरा दिया। इस मैच में लखनऊ ने मनीष पांडे की जगह तेज गेंदबाज आवेश खान को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। वहीं पंजाब किंग्स की टीम ने कोई बदलाव नहीं किया। आपको बता दे कि लखनऊ ने इस सीजन में अभी तक 9 मैच खेले है जिनमें से टीम को 6 में जीत और 9 में हार मिली है। वहीं पंजाब की बात की जाए तो उन्होंने अभी तक 9 मैच खेले है जिनमें से टीम को 4 में जीत और 5 में हार मिली है।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

इस मैच में पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 153 रन का स्कोर खड़ा किया। टीम की तरफ से सबसे ज़्यादा रन क्विंटन डी कॉक के बल्ले से निकले है। उन्होंने 37 गेंद में 4 चौको और 2 छक्कों की मदद से 46 रन की पारी खेली। उनके अलावा दीपक हुड्डा ने भी 28 गेंद में 1 चौके और 2 छक्के की मदद से 34 रन का योगदान दिया। पंजाब की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट कगिसो रबाडा ने लिए। उन्होंने 4 ओवर में 38 रन देकर 4 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। उनके अलावा राहुल चाहर ने 2 और संदीप शर्मा ने एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 133 रन ही बना पाने में कामयाब हुई। पंजाब की तरफ से सबसे ज़्यादा रन जॉनी बेयरस्टो ने बनाये। उन्होंने 28 गेंद में 5 चौको की मदद से 32 रन की पारी खेली। वहीं कप्तान मयंक अग्रवाल ने भी 17 गेंद में 2 चौको और 2 छक्कों की मदद से 25 रन का योगदान दिया। लखनऊ की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट तेज गेंदबाज़ मोहसिन खान ने लिए। उन्होंने 4 ओवर में 24 रन देते हुए 3 विकेट अपने नाम किये। उनके अलावा  क्रुणाल पांडया, दुष्मंथा चमीरा ने 2-2 विकेट लिए। वहीं रवि बिश्नोई को एक सफलता मिली।

सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

क्विंटन डी कॉक: 46(37)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज़

कगिसो रबाडा: 4-0-38-4

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाला बल्लेबाज़

जॉनी बेयरस्टो: 5

सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाला बल्लेबाज़

क्विंटन डी कॉक: 2

दीपक हुड्डा: 2

दुष्मंथा चमीरा: 2

मयंक अग्रवाल: 2

लियाम लिविंगस्टोन: 2

मैन ऑफ द मैच

क्रुणाल पांडया: 4-1-11-2

सबसे लंबा छक्का 

लियाम लिविंगस्टोन: 98 मीटर

हारने वाली टीम को सलाह

शॉट खेलने में जल्दबाज़ी नहीं करनी होगी

बल्लेबाज़ों को क्रीज पर थोड़ा समय बिताना होगा

दोनों टीमों के अगले मैच

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम अब अपना अगला मैच कल दोपहर 3:30 बजे से दिल्ली कैपिटल्स के ख़िलाफ़ खेलेगी। वहीं पंजाब किंग्स की टीम का सामना 3 मई को गुजरात टाइटंस की टीम के साथ है।

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 DC vs KKR 41st Match Highlights – आईपीएल 2022: दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 4 विकेट से हराया

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 GT vs SRH 40th Match Highlights – आईपीएल 2022: राशिद खान और राहुल तेवतिया की बेहतरीन पारियों की मदद से गुजरात ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराया

आईपीएल 2022 के 40वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को गुजरात टाइटंस ने 5 विकेट से हार का स्वाद चखा दिया गया। वहीं जब ये दोनों टीमें इस सीजन में पहली बार भिड़ी थी तब हैदराबाद ने गुजरात को 8 विकेट से मात दी थी। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने जगदीश सुचित की जगह वाशिंगटन सुंदर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। हैदराबाद ने इस सीजन में अभी तक 8 मैच खेले है जिनमें से टीम को 5 में जीत और 3 में हार मिली है। वहीं गुजरात ने भी 8 मैच खेले है जिनमें से टीम को 7 में जीत और एक में हार झेलनी पड़ी है।

इस मैच में गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 195 रन बनाये। टीम की तरफ से सबसे ज़्यादा रन अभिषेक शर्मा के बल्ले से निकले। अभिषेक ने 42 गेंद में 6 चौको ओर 3 छक्कों की मदद से 65 रन की पारी खेली। उनके अलावा एडेन मार्कराम ने 40 गेंद में 2 चौको और 3 छक्कों की मदद से 56 रन की पारी खेली। अंत में शशांक सिंह ने 6 गेंद में 1 चौके और 3 छक्के की मदद से 25 रन का बहुमूल्य योगदान दिया। गुजरात की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपनी झोली में डाले। उन्होंने 4 ओवर में 39 रन देते हुए 3 बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाया। वहीं यश दयाल और अल्ज़ारी जोसेफ को एक-एक सफलता मिली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात ने 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया। गुजरात की तरफ से सबसे ज़्यादा रन ऋद्धिमान साहा ने बनाये। उन्होंने 38 गेंद में 11 चौके और 1 छक्के की मदद से 68 रन की शानदार पारी खेली। वहीं अंत में राहुल तेवतिया ने 21 गेंदों में 4 चौको और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 40 रन की और राशिद खान ने 11 गेंद में 4 छक्कों की मदद से 31 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। हैदराबाद की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने चटकाए । उन्होंने 4 ओवर में 25 रन देते हुए 5 बल्लेबाजों को आउट किया।

सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

ऋद्धिमान साहा: 65(38)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज़

उमरान मलिक: 4-0-25-5

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाला बल्लेबाज़

ऋद्धिमान साहा: 11

सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाला बल्लेबाज़

राशिद खान: 4

मैन ऑफ द मैच

उमरान मलिक

हारने वाली टीम को सलाह

पावरप्ले में विकेट लेनी होगी

डेथ ओवरों में थोड़ी कसी हुई गेंदबाज़ी करनी होगी

दोनों टीमों के अगले मैच

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अब अपना अगला मैच 1 मई को चेन्नई सुपर किंग्स के ख़िलाफ़ खेलने उतरेगी। वहीं गुजरात टाइटंस अपना अगला मैच 30 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ख़िलाफ़ खेलने वाली है।

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 RR vs RCB 39th Match Highlights – आईपीएल 2022: राजस्थान ने आरसीबी को 29 रन से हराते हुए पॉइंट्स टेबल में किया टॉप

आईपीएल 2022 के 39वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 29 रन से हरा दिया। वहीं जब इस सीजन में ये दोनों टीमें आपस में पहली बार भिड़ी थी तब बैंगलोर ने राजस्थान को 4 विकेट से मात दे दे दी थी। इस मैच में राजस्थान की टीम ने करुण नायर की जगह डेरिल मिचेल और ओबेद मैकॉय की जगह कुलदीप सेन को अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। वहीं बैंगलोर की टीम ने अनुज रावत की जगह रजत पाटीदार को प्लेइंग इलेवन में जगह दी।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

इस मैच में आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी राजस्थान की टीम ने 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 144 रन का स्कोर खड़ा किया। टीम की तरफ से सबसे ज़्यादा रन रियान पराग ने बनाये। उन्होंने 31 गेंद में 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 56 रन की पारी खेली। वहीं संजू सैमसन ने 27(21) रन का योगदान दिया। आरसीबी की तरफ से सबसे ज़्यादा 2-2 विकेट मोहम्मद सिराज, वानिंदु हसरंगा, जोश हेजलवुड ने लिए। वहीं हर्षल पटेल भी एक विकेट लेने में कामयाब रहे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम 19.3 ओवरों में 115 रन के स्कोर पर सिमट गयी। टीम की तरफ से सबसे ज़्यादा रन फाफ डु प्लेसिस के बल्ले से निकले। उन्होंने 21 गेंद में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 23 रन का योगदान दिया। उनके अलावा आरसीबी का अन्य कोई बल्लेबाज़ बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाया। राजस्थान की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट तेज गेंदबाज़ कुलदीप सेन ने लिए। उन्होंने 3.3 ओवरों में 20 रन देते हुए 4 विकेट लिए। वहीँ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं  तेज गेंदबाज़ प्रसिद्ध कृष्णा 2 विकेट लेने में कामयाब रहे।

सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

रियान पराग: 56*(31)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज़

कुलदीप सेन: 3.3-0-20-4

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाला बल्लेबाज़

रविचंद्रन अश्विन: 4

सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाला बल्लेबाज़

रियान पराग: 4

मैन ऑफ द मैच

रियान पराग

सबसे ज़्यादा कैच

रियान पराग: 4

हारने वाली टीम को सलाह

टॉप आर्डर और मिडिल आर्डर के बल्लेबाज़ों को बनाने होंगे रन

कैच पकड़ने होंगे

दोनों टीमों के अगले मैच

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का सामना अब 30 अप्रैल को गुजरात टाइटंस के साथ होगा। वहीं 30 अप्रैल को ही राजस्थान रॉयल्स की टीम का अगला मैच  मुंबई इंडियंस के साथ है।

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 PBKS vs CSK 38 Match Highlights – आईपीएल 2022: शिखर धवन की (88*) अर्धशतकीय पारी की बदौलत पंजाब ने चेन्नई को 11 रन से हराया

आईपीएल 2022 के 38वें मैच में पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 11 रन से हरा दिया। इस सीजन में  चेन्नई ने अभी तक 8 मैच खेले है जिसमें से टीम को 2 में जीत और 6 में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं पंजाब ने भी 8 मैच खेले है जिसमें से टीम को 4 में जीत और 4 में हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में चेन्नई ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया। वहीं पंजाब किंग्स ने शाहरुख खान की जगह भानुका राजपक्षे, नाथन एलिस की जगह ऋषि धवन और वैभव अरोड़ा की जगह संदीप शर्मा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। इससे पहले भी इस सीजन में पंजाब ने चेन्नई को 54 रन से मात दे दी थी।

इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रवींद्र जडेजा ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम ने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 187 रन का स्कोर खड़ा किया। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन ने बनाये। उन्होंने 59 गेंद में 9 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 88 रन की पारी खेली। उनके अलावा भानुका राजपक्षे ने भी 32 गेंद में 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 42 रन का योगदान दिया। चेन्नई की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट ड्वेन ब्रावो ने अपने नाम किये। उन्होंने 4 ओवर में 42 रन देकर 2 बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाया वहीं स्पिनर महेश तीक्ष्णा भी एक विकेट चटकाने में कामयाब रहे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 176 रन ही बनाने में कामयाब हो पायी। टीम की तरफ से सबसे ज़्यादा रन अंबाती रायडू ने बनाये। उन्होंने 39 गेंद में 7 चौको और 6 छक्कों की मदद से 78 रन की शानदार पारी खेली। वहीं ऋतुराज गायकवाड़ ने भी 27 गेंद में 4 चौको की मदद से 30 रन की पारी खेली। पंजाब किंग्स की तरफ से सबसे ज्यादा 2-2 विकेट कगिसो रबाडा और ऋषि धवन ने अपने नाम किये। वहीं संदीप शर्मा, अर्शदीप सिंह भी एक-एक विकेट लेने में कामयाब रहे है।

सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

शिखर धवन: 88*(59)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज़

कगिसो रबाडा: 4-0-23-2 (इकॉनमी रेट: 5.80)

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाला बल्लेबाज़

शिखर धवन: 9

सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाला बल्लेबाज़ 

अंबाती रायुडू: 6

मैन ऑफ द मैच

शिखर धवन

सबसे लंबा छक्का

लियाम लिविंगस्टोन: 91 मीटर

हारने वाली टीम को सलाह

मिडिल आर्डर के बल्लेबाजों को बनाने होंगे रन

फील्डिंग में करना होगा सुधार

गेंदबाज़ों का सही से इस्तेमाल करना होगा

दोनों टीमों के अगले मैच

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अब अपना अगला मैच 1 मई को सनराइजर्स हैदराबाद के ख़िलाफ़ खेलेगी। वहीं पंजाब किंग्स का अगला मैच 29 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स के ख़िलाफ़ खेलेगी।

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 LSG vs MI 37 Match Highlights – कप्तान केएल राहुल के शतक की मदद से लखनऊ ने मुंबई को 8 विकेट से हराया

आईपीएल 2022 के 37वें  मैच में केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 36 रन से हरा दिया। इससे पहले जब ये दोनों टीमें पहली बार इस सीजन में भिड़ी थी तब भी लखनऊ ने उन्हें 18 रन से मात दे दी थी। मुंबई की टीम ने इस सीजन में अभी तक 8 मैच खेले है और सभी में टीम को हार मिली है। वहीं लखनऊ की टीम ने इस सीजन में 8 मैच खेले है जिसमें से टीम को 5 में जीत और 4 में हार झेलनी पड़ी है।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए लखनऊ की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 168 रन का स्कोर बनाया। टीम की तरफ से सबसे ज़्यादा रन कप्तान केएल राहुल के बल्ले से निकले। उन्होंने 62 गेंद में 12 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 103 रन की शानदार शतकीय पारी खेली। ये राहुल का इस सीजन में दूसरा शतक है। इस सीजन का पहला शतक भी राहुल ने मुंबई के ख़िलाफ़ ही जड़ा था। उस मैच में राहुल ने 60 गेंद में नाबाद 103 रन बनाये थे। उनके अलावा अन्य कोई बल्लेबाज़ ज़्यादा अपना योगदान नहीं दे पाया। मुंबई की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट कायरन पोलार्ड और रिले मेरेडिथ ने लिए। इन दोनों ने 2-2 विकेट अपने नाम किया । वहीं डेनियल सैम्स, जसप्रीत बुमराह को एक-एक सफलता मिली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 132 रन ही बना सकी। टीम की तरफ से सबसे ज़्यादा रन कप्तान रोहित शर्मा ने बनाये। उन्होंने 31 गेंद में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 39 रन की पारी खेली। उनके अलावा तिलक वर्मा ने भी 27 गेंद में 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 37 रन का योगदान दिया। लखनऊ की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट क्रुणाल पांड्या ने लिए। उन्होंने 4 ओवर में 19 रन देते हुए 3 विकेट लिए। उनके अलावा मोहसिन खान, जेसन होल्डर, रवि बिश्नोई और आयुष बदोनी को एक-एक विकेट मिला।

सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

केएल राहुल: 103*(62)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज़

क्रुणाल पांड्या

4-0-19-3

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाला बल्लेबाज़

केएल राहुल: 12

सबसे ज़्यादा छक्के: 4

मैन ऑफ द मैच 

केएल राहुल

हारने वाली टीम को सलाह

मिडिल आर्डर के बल्लेबाज़ों को बनाने होंगे रन

दोनों टीमों के अगले मैच

मुंबई इंडियंस अब अपना अगला मैच 30 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के साथ खेलेगी। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलेगी।

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 DC vs RR 34 Match Highlights – जोस बटलर के शतक की बदौलत राजस्थान ने दिल्ली को 15 रनों से हराया

आईपीएल 2022 के 34वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से हरा दिया। राजस्थान ने अभी तक इस सीज़न में 7 मैच खेले हैं जिसमें से टीम को 5 में जीत और 2 में हार मिली है। वहीं दिल्ली की टीम ने इस सीज़न में अभी तक 7 मैच खेले हैं जिसमें से टीम को 3 में जीत और 4 में हार का स्वाद चखना पड़ा है।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। बल्लेबाज़ी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवरों में 2 विकेट खोकर 222 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। टीम की तरफ से सबसे ज़्यादा रन जोस बटलर ने बनाये उन्होंने 65 गेंद में 9 चौके और 9 छक्के की मद्द से 116 रन की पारी खेली। ये इस सीज़न में उनका तीसरा शतक है। वहीं देवदत्त पडिक्कल ने 35 गेंद में 7 चौको और 2 छक्कों की मद्द से 54 रन की पारी खेली। इसके अलावा कप्तान संजू सैमसन ने 19 गेंद में 5 चौको और 3 छक्कों की मद्द से 46* रन का योगदान दिया। दिल्ली की तरफ से तेज़ गेंदबाज़ मुस्तफिजुर रहमान और खलील अहमद ने एक-एक विकेट चटकाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 207 रन ही बना पायी। टीम की तरफ से सबसे ज़्यादा रन कप्तान ऋषभ पंत के बल्ले से निकले उन्होंने 24 गेंद में 4 चौको और 2 छक्कों की मद्द से 44 रन की पारी खेली। वहीं ललित यादव ने 37(24) रन, पृथ्वी शॉ ने 37(27) और अंत में रोवमैन पॉवेल ने 15 गेंद में 5 छक्के की मद्द से नाबाद 34 रन की शानदार पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। राजस्थान की तरफ से सबसे ज़्यादा 3 विकेट प्रसिद्ध कृष्णा ने चटकाए। इसके लिए उन्होंने 4 ओवर में 1 मेडन सहित 22 रन खर्च किये थे। उनके अलावा रविचंद्रन अश्विन ने 2 विकेट झटके। वहीं युजवेंद्र चहल और ओबेद मैकॉय को एक-एक सफलता हाथ लगी।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

जोस बटलर: 116(65)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज़

प्रसिद्ध कृष्णा: 4-1-22-3

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाला बल्लेबाज़

जोस बटलर: 9

सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाला बल्लेबाज़

जोस बटलर: 9

मैन ऑफ द मैच

जोस बटलर

इस मैच का यादगार पल

जोस बटलर का इस सीज़न में तीसरा शतक लगाना

राजस्थान के लिए पारी का आखिरी ओवर करने आये ओबेद मैकॉय को लगातार 3 छक्के मारना

सबसे लंबा छक्का

जोस बटलर: 107 मीटर

हारने वाली टीम को सलाह

गेंदबाजों को सही लाइन और लेंथ से गेंदबाज़ी करनी होगी

रोवमैन पॉवेल को थोड़ा ऊपरी क्रम में भेजना होगा

दोनों टीमों के अगले मैच

दिल्ली कैपिटल्स की टीम 28 अप्रैल को अब अपने अगले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना करेगी। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम 26 अप्रैल को रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ेगी।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

आईपीएल 2022 का 33वां मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। इस रोमांचक मैच में चेन्नई ने मुंबई को 3 विकेट से हरा दिया। मुंबई इंडियंस की टीम ने अभी तक 7 मैच खेले हैं और सभी में टीम को हार मिली है। वहीं चेन्नई की टीम ने भी 7 मैच खेले हैं जिनमें से टीम को 2 में जीत और 5 में हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में चेन्नई की टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में मोईन अली की जगह ड्वेन प्रिटोरियस और क्रिस जॉर्डन की जगह मिचेल सेंटनर को खिलाया। वहीं मुंबई की टीम ने फैबियन एलेन की जगह डेनियल सैम्स, मुरुगन अश्विन की जगह ऋतिक शौकीन और टायमल मिल्स की जगह राइली मेरेडिथ को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

इस मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी मुंबई की टीम ने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 155 का स्कोर खड़ा किया। इस मैच में मुंबई की तरफ से सबसे ज़्यादा रन तिलक वर्मा ने बनाये उन्होंने 43 गेंद में 3 चौको और 2 छक्कों की मद्द से नाबाद 51 रनों की पारी खेली। उनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने भी 21 गेंद में 3 चौके और 1 छक्के की मद्द से 32 रन का योगदान दिया। चेन्नई की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट तेज़ गेंदबाज़ मुकेश चौधरी ने चटकाए उन्होंने 3 ओवर में 19 रन खर्च करते हुए 3 बल्लेबाज़ों को पवेलियन की राह दिखाई। उनके अलावा ड्वेन ब्रावो को 2 विकेट मिले। वहीं सेंटनर और तीक्ष्णा को एक-एक सफलता हाथ लगी।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम ने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर मैच को अपने नाम कर लिया। चेन्नई की तरफ से सबसे ज़्यादा रन अंबाती रायडू ने बनाये उन्होंने 35 गेंद में 2 चौके और 3 छक्के की मद्द से 40 रनों की पारी खेली। उनके अलावा एम एस धोनी ने अंत में तेज़ी से 13 गेंदों में 3 चौके और एक छक्के की मद्द से 28 रन की उपयोगी पारी खेली। मुंबई की तरफ से सबसे ज़्यादा 4 विकेट डेनियल सैम्स ने लिए। इसके लिए उन्होंने 4 ओवर में 30 रन खर्च किये। उनके अलावा जयदेव उनादकट ने 2 बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाया । वहीं राइली मेरेडिथ को एक सफलता हाथ लगी।

सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

तिलक वर्मा: 51*(43)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज़

डेनियल सैम्स: 4-0-30-4

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाज़

सूर्यकुमार यादव: 4

तिलक वर्मा: 4

ऋतिक शौकीन: 4

एम एस धोनी: 4

सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाला बल्लेबाज़

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

अंबाती रायडू: 3

मैन ऑफ द मैच

मुकेश चौधरी: 3-0-19-3

इस मैच का यादगार पल

धोनी का अंत में आकर फिनिशर की भूमिका निभाते हुए टीम को जीत दिलाना

हारने वाली टीम को सलाह

डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाज़ी करनी होगी और सलामी बल्लेबाज़ों को देनी होगी अच्छी शुरुआत

दोनों टीमों के अगले मैच

मुंबई इंडियंस की टीम अब अपना अगला मैच 24 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेलेगी। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अपना अगला मैच 25 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलेगी।

 

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

आईपीएल 2022 के 32वें  मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स  को 9  विकेट से हार का स्वाद चखा दिया। इस मैच में दिल्ली ने मिचेल मार्श की जगह सरफराज खान को खिलाया। वहीं पंजाब ने ओडियन स्मिथ की जगह नाथन एलिस को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। इस मैच में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पंजाब को पहले बल्लेबाज़ी करने का न्योता दिया। टॉस हारकर बल्लेबाज़ी करने उतरी पंजाब की टीम 20 ओवरों में 115 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गयी।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

पंजाब की तरफ से सबसे ज़्यादा रन विकेटकीपर बल्लेबाज़ जितेश शर्मा ने बनाये उन्होंने 23 गेंद में 5 चौको की मद्द से 32 रन की पारी खेली। उनके अलावा कप्तान मयंक अग्रवाल ने भी 15 गेंद में 4 चौको की मद्द से 24 रन का योगदान दिया। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से सबसे ज़्यादा 2-2 विकेट खलील अहमद, ललित यादव, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने लिए। वहीं मुस्तफिजुर रहमान को एक सफलता मिली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने 10.3 ओवरों में एक विकेट खोकर मैच जीत लिया। दिल्ली को पृथ्वी शॉ और डेविड वार्नर ने बेहतरीन शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 83 रन जोड़े। पृथ्वी 20 गेंद में 7 चौको और 1 छक्के की मद्द से 41 रन की पारी खेलकर राहुल चाहर की गेंद पर आउट हो गए। दिल्ली की तरफ से सबसे ज़्यादा रन डेविड वार्नर ने बनाये। 30 गेंद में उन्होंने 10 चौके और एक छक्के की मद्द से नाबाद 60 रन की पारी खेली। वहीं सरफराज 12 रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस सीज़न में अभी तक 6 मैच खेले हैं जिनमें से टीम को 3 में जीत और 3 में हार मिली है। वहीं पंजाब की टीम ने इस सीज़न में अभी तक 7 मैच खेले हैं जिनमें से टीम को 3 में जीत और 4 में हार का सामना करना पड़ा है।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

डेविड वार्नर: 60*(30)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़

अक्षर पटेल: 4-0-10-2

खलील अहमद: 4-0-21-2

कुलदीप यादव: 4-0-24-2

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाला बल्लेबाज़

डेविड वार्नर: 10

सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाला बल्लेबाज़

डेविड वार्नर: 1

पृथ्वी शॉ: 1

राहुल चाहर: 10

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

मैन ऑफ द मैच

कुलदीप यादव: 4-0-24-2

इस मैच का यादगार पल

दिल्ली का बिना विकेट खोये पॉवरप्ले में 81 रन बनाना

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

हारने वाली टीम को सलाह

बल्लेबाज़ों को टिककर खेलना होगा

दोनों टीमों के अगले मैच

दिल्ली अब अपना अगला मैच 22 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी। वहीं पंजाब की टीम अपना अगला मैच 25 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलेगी।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi 

 

 

आईपीएल 2022 का 32वां मैच डॉ डी वाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी, मुंबई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया था। इस मैच में बैंगलोर ने लखनऊ को 18 रन से हरा दिया। इस मैच में किसी भी टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया। इस सीजन में आरसीबी ने अभी तक 7 मैच खेले है जिनमें से टीम को 5 में जीत और 2 में हार मिली है। वहीं लखनऊ की टीम ने इस सीजन में अभी तक 7 मैच खेले है जिनमें से टीम को 4 में जीत और 3 में हार का सामना करना पड़ा है।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

इस मैच में लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी आरसीबी की टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 181 रन का स्कोर खड़ा किया था। बैंगलोर की तरफ से सबसे ज़्यादा रन कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने बनाये। उन्होंने 64 गेंद में 11 चौके और 2 छक्के की मदद से 96 रन की पारी खेली। उनके अलावा शाहबाज अहमद ने भी 26 रनों का बहुमूल्य योगदान दिया। लखनऊ की तरफ से सबसे ज़्यादा 2-2  विकेट दुष्मंथा चमीरा और जेसन होल्डर ने लिए। उनके अलावा क्रुणाल पांड्या को एक सफलता हाथ लगी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर163 रन ही बना पायी। टीम की तरफ से सबसे ज़्यादा रन क्रुणाल पांड्या ने बनाये। उन्होंने 28 गेंद में 5 चौको और 2 छक्कों की मदद से 42 रन की पारी खेली। उनके अलावा कप्तान केएल राहुल ने भी 30 रन की पारी खेली। बैंगलोर की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट जोश हेजलवुड ने लिए। उन्होंने 4 ओवर में 25 रन खर्चते हुए 4 बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाया। उनके अलावा हर्षल पटेल ने 2 विकेट लिए। वहीं मोहम्मद सिराज और ग्लेन मैक्सवेल को एक-एक विकेट मिला।

सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

फाफ डु प्लेसिस: 96(64)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज़

4-0-25-4

सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज़

फाफ डु प्लेसिस: 2

क्रुणाल पांड्या: 2

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाला बल्लेबाज़

फाफ डु प्लेसिस: 11

मैन ऑफ द मैच

फाफ डु प्लेसिस

इस मैच का यादगार पल

डु प्लेसिस का फॉर्म में वापसी करना

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

हारने वाली टीम को सलाह

मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज़ों को बनाने होंगे रन

फील्डिंग में करना होगा सुधार

दोनों टीमों के अगले मैच

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अब अपना अगला मैच 23 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी। लखनऊ सुपर जायंट्स का अगला मैच 24 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ है।

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 RR vs KKR 30th Match Highlights – आईपीएल 2022: बटलर के शतक और चहल के 5 विकेटों की बदौलत राजस्थान ने कोलकाता को 7 रन से हराया

आईपीएल 2022 के 30वें मैच में संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी वाली टीम ने श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को रोमांचक मैच में 7 रन से हरा दिया। राजस्थान की टीम ने अभी तक 6 मैच खेले है जिनमें से टीम को 4 में जीत और 2 में हार झेलनी पड़ी है। वहीं कोलकाता की बात करें तो उन्होंने अभी तक 7 मैच खेले है जिनमें से टीम को 3 में जीत और 4 में हार मिली है। इस मैच में राजस्थान ने अपनी प्लेइंग इलेवन में रैसी वन डर डुसेन की जगह करुण नायर, जिमी नीशाम की जगह ट्रेंट बोल्ट और कुलदीप सेन की जगह ओबेद मकॉय को शामिल किया। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने अमन हाकिम खान जगह शिवम मावी को खिलाया।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स को बल्लेबाज़ी करने का न्योता भेजा। टॉस हारकर बल्लेबाज़ी करने उतरी राजस्थान की 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 217 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। आरआर की तरफ से सबसे ज़्यादा रन जोस बटलर के बल्ले से निकले। उन्होंने 61 गेंद में 9 चौको और 5 छक्कों की मदद से 103 रन की बेहतरीन शतकीय पारी खेली। ये इस सीजन में बटलर का दूसरा शतक है। इसके अलावा कप्तान संजू ने भी 18 गेंद में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 38 रन की पारी खेली। वहीं कोलकाता की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट सुनील नरेन ने लिए। उन्होंने 4 ओवर में 21 रन खर्चते हुए 2 बल्लेबाज़ों को पवेलियन की राह दिखाई। उनके अलावा शिवम मावी, आंद्रे रसेल  और पैट कमिंस को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम 19.4 ओवरों में 210 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गयी। टीम की तरफ से सबसे ज़्यादा रन कप्तान श्रेयस अय्यर ने बनाये। उन्होंने 51 गेंद में 7 चौको और 4 छक्कों  की मदद से 85 रन की पारी खेली। उनके अलावा एरोन फिंच ने 28 गेंदों में 9 चौको और 2 छक्कों की मदद से 58 रन की पारी खेली। राजस्थान की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट युजवेंद्र चहल ने लिए। उन्होंने 4 ओवर में 40 रन खर्चते हुए 5 विकेट लिए। उनके अलावा ओबेद मकॉय ने 2 विकेट लिए। वहीं रविचंद्रन अश्विन और प्रसिद्ध कृष्ण एक-एक विकेट लेने में सफल रहे।

सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

जोस बटलर: 103(61)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज़ 

युजवेंद्र चहल: 4-0-40-5

सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाला बल्लेबाज़

जोस बटलर: 5

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाला बल्लेबाज़

जोस बटलर: 9

मैन ऑफ द मैच

युजवेंद्र चहल

इस मैच का यादगार पल

युजवेंद्र चहल का इस सीजन की पहली हैट्रिक लेना और पहला 5 विकेट हॉल लेना

अश्विन का आंद्रे रसेल को पहली ही गेंद पर 0 के स्कोर पर आउट करना

सबसे ज़्यादा कैच

शिवम मावी: 2

हारने वाली टीम को सलाह

मिडिल आर्डर के बल्लेबाजों को बनाने होंगे रन

गेंदबाज़ों को किफ़ायती गेंदबाज़ी करनी पड़ेगी

दोनों टीमों के अगले मैच

राजस्थान रॉयल्स की टीम अब अपना अगला मैच एमसीए स्टेडियम, पुणे में दिल्ली कैपिटल्स के ख़िलाफ़ 22 अप्रैल को खेलेगी। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स अपना अगला मैच 23 अप्रैल को डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी, नवी मुंबई में गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलने उतरेगी।

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 SRH vs KKR 25th Match Highlights – आईपीएल 2022: मिलर (94*) और राशिद (40) की बेहतरीन पारियों की बदौलत गुजरात ने चेन्नई को 3 विकेट से हराया

आईपीएल 2022 का 29वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया था। इस मैच में हैदराबाद ने पंजाब को 7 विकेट से हरा दिया। इस सीज़न में गुजरात ने 6 मैच खेले जिनमें से टीम को 5 में जीत और 1 में हार झेलनी पड़ी। वहीं चेन्नई की टीम ने भी अभी तक 6 मैच खेले हैं जिनमें से टीम को 1 में जीत और 5 में हार का स्वाद चखना पड़ा। वहीं इस मैच में चोटिल कप्तान हार्दिक पांड्या की जगह अल्ज़ारी जोसेफ को खिलाया गया। वहीं टीम की कमान राशिद खान को दी गई। इसके इसके अलावा गुजरात ने मैथ्यू वेड की जगह ऋद्धिमान साहा को खिलाया। वहीं चेन्नई बिना किसी बदलाव के साथ उतरी।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

इस मैच में गुजरात टाइटंस की कप्तानी कर रहे राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। वहीं चेन्नई ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 169 रन बनाये। टीम की तरफ से सबसे ज़्यादा रन ऋतुराज गायकवाड़ ने बनाये, उन्होंने 48 गेंद में 5 चौके और 5 छक्कों की मद्द से 73 रन बनाये। उनके अलावा अंबाती रायडू ने 31 गेंद में 4 चौके और 2 छक्कों की मद्द से 46 रन की पारी खेली। वहीं अंत में कप्तान रविंद्र जडेजा ने 12 गेंद में नाबाद 22 रन की पारी खेली। वहीं गुजरात टाइटंस की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट अल्ज़ारी जोसेफ ने लिए। 4 ओवर में  उन्होंने 34 रन देते हुए 2 बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाया। उनके अलावा यश दयाल और मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात ने 19.5 ओवरों में 7 विकेट खोकर मैच को अपने नाम कर लिया। गुजरात की तरफ से सबसे ज़्यादा रन डेविड मिलर के बल्ले से निकले। 51 गेंद में उन्होंने 8 चौके और 6 छक्के की मद्द से 94* रन की बेहतरीन पारी खेली। उनके अलावा कप्तान राशिद खान ने भी 21 गेंद में 2 चौको और 3 छक्कों की मद्द से 40 रन का बहुमूल्य योगदान दिया। चेन्नई की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट ड्वेन ब्रावो ने चटकाए।  4 ओवर में उन्होंने 23 रन देते हुए 3 बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाया। उनके अलावा महीष तीक्षणा को 2 विकेट मिले। वहीं रविंद्र जडेजा और मुकेश चौधरी को एक-एक सफलता मिली।

सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

डेविड मिलर: 94*(51)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज़

ड्वेन ब्रावो: 4-1-23-3

सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाला बल्लेबाज़

डेविड मिलर: 6

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाला बल्लेबाज़

डेविड मिलर: 8

मैन ऑफ द मैच

डेविड मिलर

इस मैच का यादगार पल

राशिद खान ने क्रिस जॉर्डन द्वारा डालें गए पारी के 18वें ओवर में बटोरे 23 रन

सबसे ज़्यादा कैच

मोईन अली: 2

हारने वाली टीम को सलाह

गेंदबाज़ों को लाइन & लेंथ से गेंदबाज़ी करनी होगी

दोनों टीमों के अगले मैच

गुजरात टाइटंस का अब अगला मैच 23 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का अगला मैच 21 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ है।

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 SRH vs KKR 25th Match Highlights – आईपीएल 2022: राहुल त्रिपाठी और एडेन मार्कराम के अर्धशतकों की बदौलत हैदराबाद ने कोलकाता को 7 विकेट से हराया

आईपीएल 2022 का 26वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया था। इस मैच में हैदराबाद ने कोलकाता को 7 विकेट से हार का स्वाद चखा दिया था। इस सीजन में कोलकाता ने अभी तक 6 मैच खेले है जिनमें से टीम को 3 में जीत और 3 में हार झेलनी पड़ी है। वहीं हैदराबाद ने  इस सीजन में अभी तक 5 मैच खेले है जिनमें से टीम को 3 में जीत और 2 में हार का सामना करना पड़ा है।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

इस सीजन के 26वें मैच में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। बल्लेबाज़ी करने उतरी कोलकाता की टीम ने 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 175 रन स्कोरबोर्ड पर टांगे। उनकी तरफ से सबसे ज़्यादा रन नितीश राणा ने बनाये। उन्होंने 36 गेंद में 6 चौको और 2 छक्कों की मदद से 54 रन की पारी खेली। उनके अलावा आंद्रे रसेल ने भी 25 गेंद में 4 चौको और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 49 रन का योगदान दिया। हैदराबाद की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट तेज गेंदबाज़ टी नटराजन ने लिए। उन्होंने 4 ओवर में 37 रन खर्चते हुए 3 बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाया। उनके अलावा उमरान मलिक ने 2 और भुवनेश्वर कुमार, मार्को जानसेन, जगदीश सुचित को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 17.5 ओवरों में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। एसआरएच की तरफ से सबसे ज़्यादा रन राहुल त्रिपाठी ने बनाये। उन्होंने 37 गेंद में 4 चौको और 6 छक्कों की मदद से 71 रन की शानदार पारी खेली। उनके अलावा एडेन मार्कराम ने भी 36 गेंद में 6 चौको और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 68 रन की पारी खेली। कोलकाता की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट आंद्रे रसेल ने लिए। उन्होंने 2 ओवर में 20 रन देते हुए 2 विकेट लिए। वहीं पैट कमिंस के हाथ एक सफलता लगी।

सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

राहुल त्रिपाठी: 71(37)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज़

टी नटराजन: 4-0-37-3

सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाला बल्लेबाज़ 

राहुल त्रिपाठी: 6

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाज़

नितीश राणा: 6

एडेन मार्कराम: 6

मैन ऑफ द मैच

राहुल त्रिपाठी

सबसे ज़्यादा कैच

निकोलस पूरन: 2

इस मैच का यादगार पल

राहुल त्रिपाठी का वरुण चक्रवर्ती के ओवर में लगातार 2 छक्के लगाना

हारने वाली टीम को सलाह

बल्लेबाज़ों को शुरुआत में तेजी से रन बनाने होंगे

गेंदबाज़ों को सही लाइन & लेंथ से गेंदबाज़ी करने की ज़रूरत

दोनों टीमों के अगले मैच

कोलकाता नाइट राइडर्स अब अपना अगला मैच 18 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के ख़िलाफ़ खेलेगी। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपना अगला मैच 17 अप्रैल को पंजाब किंग्स के ख़िलाफ़ खेलेगी।

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 RR vs GT 24th Match Highlights – आईपीएल 2022: गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रन से हराया

आईपीएल 2022 का 24वां मैच गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया था। इस मैच में गुजरात की टीम ने राजस्थान को 37 रन से हरा दिया। इसी के साथ गुजरात ने इस सीजन में 5 मैच खेल लिए है जिनमें से टीम ने 4 जीते है और एक में टीम को हार मिली है। वहीं राजस्थान ने भी अभी तक 5 मैच खेले है जिनमें से टीम को 3 में जीत और 2 में हार मिली है।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

इस मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी गुजरात की टीम ने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 192 रन बनाये। उनकी तरफ से सबसे ज़्यादा रन कप्तान हार्दिक पांड्या ने बनाये। उन्होंने 52 गेंद में 8 चौको और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 87 रन की पारी खेली। उनके अलावा अभिनव मनोहर ने 43 (28) और डेविड मिलर ने 31*(14) रन की उपयोगी पारी खेली। आरआर की तरफ से रियान पराग, कुलदीप सेन और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 155 रन ही बना सकी। टीम की तरफ से सबसे ज़्यादा रन फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज़ जोस बटलर ने बनाये। उन्होंने 24 गेंद में 8 चौको और 3 छक्कों की मदद से 54 रन की पारी खेली। उनके अलावा शिमरोन हेटमायर ने 17 गेंद में 2 चौको और एक छक्के की मदद से 29 रनों का योगदान दिया। इन दोनों के अलावा और कोई अन्य बल्लेबाज़ क्रीज पर ज़्यादा देर नहीं टिक पाया। गुजरात की तरफ से सबसे ज़्यादा 3-3 विकेट डेब्यूटेंट यश दयाल और लॉकी फर्ग्यूसन ने लिए। उनके अलावा मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या को एक-एक विकेट मिला।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

हार्दिक पांड्या: 87*(52)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़

यश दयाल: 4-0-40-3

लॉकी फर्ग्यूसन: 4-0-23-3

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाज़

हार्दिक पांड्या: 8

जोस बटलर: 8

मैन ऑफ द मैच

हार्दिक पांड्या

सबसे ज़्यादा कैच

शुभमन गिल: 2

इस मैच के यादगार पल

हार्दिक पांड्या की नाबाद 87 रन की पारी

बटलर का पावरप्ले में अर्धशतक बनाना

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

हारने वाली टीम को सलाह

गेंदबाज़ों को सही लाइन & लेंथ से गेंदबाज़ी करनी होगी

बल्लेबाज़ों को साझेदारियां बनानी होंगी

दोनों टीमों के अगले मैच

गुजरात टाइटंस की टीम का अगला मैच 17 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के ख़िलाफ़ होगा। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम का अगला मैच 18 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के ख़िलाफ़ है।

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 PBKS vs MI 23rd Match Highlights – आईपीएल 2022: पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 12 रनों से हराया

आईपीएल 2022 का 23वां मैच पंजाब किंग्स और 5 बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया था। इस मैच में पंजाब ने मुंबई को 12 रन से हरा दिया। वहीं पंजाब ने इस सीजन में अभी तक 5 मैच खेले है जिनमें से टीम को 3 में जीत और 2 में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं मुंबई की बात करें तो उन्होंने भी अभी तक 5 मैच खेले है लेकिन उन्हें सभी मैचों में हार झेलनी पड़ी है।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

इस सीजन के 23वें मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। पंजाब ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 198 का स्कोर खड़ा किया। इस मैच में पंजाब की तरफ से सबसे ज़्यादा रन शिखर धवन के बल्ले से निकले। उन्होंने 50 गेंद में 5 चौको और 3 छक्कों की मदद से 70 रन की बेहतरीन पारी खेली। उनके अलावा कप्तान मयंक ने भी फॉर्म में वापसी करते हुए 32 गेंद में 6 चौको और 2 छक्कों की मदद से 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाज़ों के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज़ जितेश शर्मा ने भी 15 गेंद में 2 चौको और 2 छक्कों की मदद से 30 रन का बहुमूल्य योगदान दिया। मुंबई की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट तेज गेंदबाज़ बासिल थंपी ने लिए। उन्होंने 4 ओवर में 47 रन देते हुए 2 बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाया। उनके अलावा जयदेव उनादकट, जसप्रीत बुमराह, मुरुगन अश्विन को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 186 रन ही बना सकी। उनकी तरफ से सबसे ज़्यादा रन युवा बल्लेबाज़ डेवाल्ड ब्रेविस ने बनाये। उन्होंने तेजी से 25 गेंद में 5 छक्के और 4 चौको की मदद से 49 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने राहुल चाहर के एक ओवर में 4 छक्के, एक चौके सहित कुल 29 रन बटोरे। उनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 43(30) और तिलक वर्मा ने 36(20) रनों का योगदान दिया। पंजाब की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट ओडियन स्मिथ ने लिए उन्होंने 3 ओवर में 30 रन देते हुए 4 विकेट लिए। उनके अलावा कगिसो रबाडा को 2 और वैभव अरोड़ा को एक विकेट मिला।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

शिखर धवन: 70(50)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़

ओडियन स्मिथ: 3-30-4

सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाला बल्लेबाज़

डेवाल्ड ब्रेविस: 5

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाला बल्लेबाज़

मयंक अग्रवाल: 6

मैन ऑफ द मैच

मयंक अग्रवाल

सबसे ज़्यादा कैच 

मयंक अग्रवाल: 2

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

सबसे लंबा छक्का: 

डेवाल्ड ब्रेविस: 112 मीटर

इस मैच के यादगार पल

डेवाल्ड ब्रेविस का राहुल चाहर के एक ओवर में लगातार 4 छक्के लगाना

ओडियन स्मिथ का आखिरी ओवर में 3 विकेट लेना

हारने वाली टीम को सलाह

फील्डिंग में सुधार करना होगा

सलामी बल्लेबाज़ों को अच्छी शुरुआत देनी होगी

गेंदबाज़ों को सही लाइन & लेंथ से गेंदबाज़ी करनी होगी

दोनों टीमों के अगले मैच

मुंबई इंडियंस अपना अगला मैच 16 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स के ख़िलाफ़ 16 अप्रैल को खेलेगी। वहीं पंजाब किंग्स का अगला मैच 17 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होगा।

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 CSK vs RCB 22nd Match Highlights – आईपीएल 2022: चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 23 रन से हराया

आईपीएल 2022 के 22वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 23 रन से हराते हुए इस सीजन में अपनी पहली जीत हासिल की चेन्नई ने इस सीजन में 5 मैच खेले है जिनमें से 4 में टीम को हार और एक में टीम को जीत मिली है। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। चेन्नई की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 216 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

सीएसके की तरफ से सबसे ज़्यादा रन शिवम दुबे ने बनाये। उन्होंने 46 गेंद में 5 चौको और 8 छक्कों की मदद से नाबाद 95 रन की बेहतरीन पारी खेली। ये आईपीएल में उनका हाईएस्ट स्कोर है। उनके अलावा रॉबिन उथप्पा ने भी 50 गेंद में 4 चौको और 9 छक्कों की मदद से 88 रनों का बहुमूल्य योगदान दिया। उनका भी ये आईपीएल में हाईएस्ट स्कोर है। इन दोनों बल्लेबाज़ों ने तीसरे विकेट के लिए 165 रन की पार्टनरशिप की। आरसीबी की तरफ से सबसे ज़्यादा 2 विकेट वानिंदु हसरंगा ने लिए। उनके अलावा जोश हेज़लवुड को भी एक सफलता मिली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 193 रन ही बना पायी। उनकी तरफ से सबसे ज़्यादा रन शाहबाज अहमद ने बनाये। उन्होंने 27 गेंद में 4 चौको की मदद से 41 रन की पारी खेली। उनके अलावा डेब्यूटेंट सुयश प्रभुदेसाई ने 34(18) और विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक ने भी 34(14) रनों का योगदान दिया। चेन्नई की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट श्रीलंकाई स्पिनर महीश तीक्ष्णा ने लिए। उन्होंने 4 ओवर में 33 रन खर्चते हुए 4 बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाया। उनके अलावा कप्तान रविंद्र जडेजा ने 3 विकेट लिए। वहीं ड्वेन ब्रावो और मुकेश चौधरी को एक-एक विकेट मिला।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

शिवम दुबे: 95(46)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़

महीश तीक्ष्णा: 4-0-33-4

सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाला बल्लेबाज़

रॉबिन उथप्पा: 9

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाला बल्लेबाज़

शिवम दुबे: 5

सुयश प्रभुदेसाई: 5

मैन ऑफ द मैच

शिवम दुबे

इस मैच के यादगार पल

उथप्पा-दुबे की 165 रन की पार्टनरशिप

इसके अलावा इन दोनों बल्लेबाज़ों ने मिलकर लगाए 17 छक्के

डेब्यूटेंट सुयश प्रभुदेसाई ने 18 गेंद में खेली 34 रन की शानदार पारी

सबसे लंबा छक्का

शिवम दुबे: 102 मीटर

हारने वाली टीम को सलाह

फील्डिंग में सुधार करना होगा

बल्लेबाज़ों को जल्दबाज़ी करने से बचना होगा और क्रीज पर थोड़ा समाय बिताना होगा

गेंदबाज़ों को सही लाइन & लेंथ से गेंदबाज़ी करनी होगी

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

सबसे ज़्यादा कैच

क्रिस जॉर्डन: 2

दोनों टीमों के अगले मैच

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अब अपना अगला मैच 17 अप्रैल को गुजरात टाइटंस के ख़िलाफ़ खेलेगी। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपना अगला मैच 16 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के ख़िलाफ़ खेलने वाली है।

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 SRH vs GT 21st Match Highlights – आईपीएल 2022: सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात टाइटंस को दी इस सीजन की पहली हार

आईपीएल 2022 के 21वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से हरा दिया। गुजरात ने इस सीजन में अभी तक 4 मैच खेले है जिनमें से तीन में टीम को जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं हैदराबाद ने भी इस सीजन में अभी तक 4 मैच खेले है जिनमें से टीम को 2 में जीत और 2 में हार का सामना करना पड़ा है।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi 

इस मैच में एसआरएच की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया। वहीं गुजरात ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 162 रन का स्कोर खड़ा किया था। इस मैच में गुजरात की तरफ से सबसे ज़्यादा रन कप्तान हार्दिक पांड्या ने बनाये। उन्होंने 42 गेंद में नाबाद 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। उनके अलावा अभिनव मनोहर ने भी 5 चौको और एक छक्के की मदद से 35 रन का योगदान दिया। वहीं हैदराबाद की तरफ से तेज गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन ने 2-2 विकेट लिए। वहीं दो अन्य तेज गेंदबाज़ों उमरान मलिक और मार्को जानसेन ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 19.1 ओवरों में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया लिया हैदराबाद की तरफ से सबसे ज़्यादा रन कप्तान केन विलियमसन ने बनाये। उन्होंने 46 गेंद में 2 चौको और 4 छक्कों की मदद से 57 रन की पारी खेली। उनके अलावा अभिषेक शर्मा ने 42(32) रन और निकोलस पूरन ने नाबाद 34(18) रन की पारी खेली। वहीं गुजरात की तरफ से स्पिनर राशिद खान को और हार्दिक पांड्या को एक-एक विकेट मिला है।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

केन विलियमसन: 57(46)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़

भुवनेश्वर कुमार: 4-0-37-2

टी नटराजन: 4-0-34-2

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाला बल्लेबाज़

अभिषेक शर्मा: 6

सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाला बल्लेबाज़

केन विलियमसन: 4

मैन ऑफ द मैच

केन विलियमसन

इस मैच के यादगार पल

बतौर कप्तान हार्दिक पांड्या ने जड़ा पहला अर्धशतक

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में जड़े 100 छक्के

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

हारने वाली टीम को सलाह

फील्डिंग में करना होगा सुधार

गेंदबाज़ों को सही लाइन & लेंथ से गेंदबाज़ी करनी होगी

दोनों टीमों के अगले मैच

गुजरात टाइटंस अपना अगला मैच 14 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलने वाली है। वहीं हैदराबाद की टीम 15 अप्रैल को अपना अगला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलने उतरेगी।

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 PBKS vs GT 16th Match Highlights – आईपीएल 2022: गिल और तेवतिया की पारियों की वजह से गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से दी मात

आईपीएल 2022 का 16वां मैच गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया था। इस मैच में गुजरात टाइटंस ने पंजाब को 6 विकेट से हार का स्वाद चखा दिया। इस मैच में गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पंजाब की टीम ने 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 189 रन बनाये। पंजाब की तरफ से सबसे ज़्यादा रन लियाम लिविंगस्टोन ने बनाये उन्होंने 27 गेंद में 7 चौके और 4 छक्को की मद्द से 64 रन की पारी खेली। उनके अलावा शिखर धवन ने 35(34) रन और जितेश शर्मा ने 23(11) रन का योगदान दिया। गुजरात की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट राशिद खान ने लिए उन्होंने 4 ओवर में 22 रन देते हुए 3 बल्लेबाज़ों को पवेलियन की राह दिखाई। उनके अलावा डेब्यूटेंट दर्शन नालकंडे ने 2 विकेट लिए। वहीं मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्यूसन और हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट चटकाया।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम ने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। गुजरात को पारी की आखिरी दो गेंदों पर जीतने के लिए 12 रन की ज़रूरत थी और राहुल तेवतिया ने 2 गेंदों पर छक्के जड़ दिए और गुजरात की झोली में मैच डाल दिया। गुजरात की तरफ से सबसे ज़्यादा रन शुभमन गिल ने बनाये उन्होंने 59 गेंद में 11 चौके और एक छक्के की मद्द से 96 रन की पारी खेली। उनके अलावा डेब्यूटेंट साईं सुदर्शन ने 35 रन और कप्तान हार्दिक पांड्या ने 27 रनों का योगदान दिया। पंजाब की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट कगिसो रबाडा ने लिए उन्होंने 4 ओवर में 35 रन देते हुए 2 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। उनके अलावा राहुल चाहर को एक सफलता हाथ लगी।

सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

शुभमन गिल: 96(59)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज़ 

राशिद खान- 4-22-3

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाला बल्लेबाज़

शुभमन गिल- 11

सबसे ज़्यादा छक्का लगाने वाला बल्लेबाज़

लियाम लिविंगस्टोन- 4

मैन ऑफ द मैच

शुभमन गिल

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

इस मैच के यादगार पल

अंतिम दो गेंद पर राहुल तेवतिया ने 2 छक्के जड़कर गुजरात को दिलाई रोमांचक जीत

शुभमन गिल ने आईपीएल में बनाया अपना हाईएस्ट स्कोर- 96

हारने वाली टीम को सलाह

गेंदबाज़ों को सही लाइन & लेंथ से गेंदबाजी करनी होगी

मिडिल आर्डर के बल्लेबाज़ों को क्रीज पर ज़्यादा समय बिताना होगा

दोनों टीमों के अगले मैच

पंजाब किंग्स अब अपना अगला मैच 13 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के ख़िलाफ़ खेलेगी। वहीं गुजरात टाइटंस का अब अगला मैच 11 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के ख़िलाफ़ है।

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 LSG vs DC 15th Match Highlights – आईपीएल 2022: डी कॉक के अर्धशतक की मदद से लखनऊ ने दिल्ली को 6 विकेट से दी मात

आईपीएल 2022 के 15वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 19.4 ओवरों में 6 विकेट से हरा दिया। यह मैच डॉ डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी, मुंबई में खेला गया था। इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाज़ी करने न्योता भेजा। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर 149 रन का स्कोर खड़ा किया। इस मैच में दिल्ली की तरफ से सबसे ज़्यादा रन सलामी बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ ने बनाये। उन्होंने 34 गेंद में 9 चौको और 2 छक्कों की मदद से बेहतरीन 61 रन की पारी खेली। उनके अलावा कप्तान ऋषभ पंत ने 39*(36) और सरफराज खान 36*(28) ने भी उपयोगी पारी खेली।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

लखनऊ की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने लिए। उन्होंने 4 ओवर में 22 रन देते हुए दिल्ली के दो बल्लेबाज़ों को पवेलियन की राह दिखाई। उनके अलावा कृष्णप्पा गौतम को भी एक विकेट मिला। लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। उनकी तरफ से सबसे ज़्यादा रन विकेटकीपर बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक ने बनाये। उन्होंने 52 गेंद में 9 चौको 2 छक्कों की मदद से 80 रन की बेहतरीन मैच जिताऊ पारी खेली। उनके अलावा कप्तान राहुल ने भी 24 रन का योगदान दिया। वहीं दिल्ली की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव ने लिए। उन्होंने 3.4 ओवर में 31 रन देते हुए 2 बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाया। उनके अलावा ललित यादव और शार्दुल ठाकुर को एक-एक विकेट मिला।

मैच में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

क्विंटन डी कॉक- 80

मैच में सबसे ज़्यादा विकेट

रवि बिश्नोई- 4-22-2

कुलदीप यादव- 3.4-31-2

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाला बल्लेबाज़

क्विंटन डी कॉक- 9

पृथ्वी शॉ- 9

सबसे ज़्यादा छक्का लगाने वाला बल्लेबाज़

क्विंटन डी कॉक- 2

पृथ्वी शॉ- 2

ऋषभ पंत- 2

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

मैन ऑफ द मैच

क्विंटन डी कॉक

इस मैच का यादगार पल

2014 से 2021 तक सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले डेविड वार्नर दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए आये नजर

युवा रवि बिश्नोई की बेहतरीन गेंदबाजी

हारने वाली टीम को सलाह

गेंदबाज़ों का सही इस्तेमाल करना होगा।

दोनों टीमों के अगले मैच

दिल्ली कैपिटल्स अब अपना अगला मैच 10 अप्रैल को ब्रेबोर्न स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के ख़िलाफ़ खेलने उतरेगी। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स 10 अप्रैल को ही वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के ख़िलाफ़ खेलेगी।

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 KKR vs MI 14th Match Highlights – आईपीएल 2022: पैट कमिंस के ताबड़तोड़ अर्धशतक की मदद से कोलकाता ने मुंबई को 5 विकेट से हराया

आईपीएल 2022 में बुधवार को पुणे में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच खेला गया था। इस मैच में कोलकाता ने पैट कमिंस के तूफानी अर्धशतक की मदद से 16 ओवर में ही 5 विकेट से जीत लिया। इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। इस मैच में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 161 रन का स्कोर खड़ा किया। मुंबई की तरफ से सबसे ज़्यादा रन सूर्यकुमार यादव ने बनाये। उन्होंने 36 गेंद में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 52 रन की पारी खेली। उनके अलावा तिलक वर्मा ने 38*(27), कायरन पोलार्ड ने 22*(5) का योगदान दिया। कोलकाता की तरफ से सबसे ज्यादा 2 विकेट तेज गेंदबाज कमिंस ने लिए। उनके अलावा वरुण चक्रवर्ती और उमेश यादव को एक-एक विकेट मिला।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम की तरफ से सबसे ज़्यादा रन पैट कमिंस ने बनाये। उन्होंने 15 गेंद में 4 चौके और 6 छक्के की मदद से 56 रन की बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने 14 गेंद में अर्धशतक जड़ दिया। ऐसा करते हुए उन्होंने आईपीएल इतिहास में 14 गेंद में अर्धशतक जड़ने के मामलें में केएल राहुल की बराबरी कर ली। राहुल ने ये कारनामा पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हुए 2018 में करके दिखाया था। कमिंस के अलावा वेंकेटेश अय्यर ने भी 41 गेंद में 6 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 50 रन की पारी खेली। कमिंस और वेंकटेश अय्यर ने ही कोलकाता की जीत में अहम भूमिका निभाई। मुंबई की तरफ से सबसे ज़्यादा 2-2 विकेट मुरुगन अश्विन और टायमल मिल्स ने लिए। उनके अलावा डेनियल सैम्स को एक विकेट मिला।

मैच में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

पैट कमिंस: 56*(15)

मैच में सबसे ज़्यादा विकेट

मुरुगन अश्विन: 3-25-2

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाला बल्लेबाज़

वेंकटेश अय्यर: 6

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

सबसे ज़्यादा छक्का लगाने वाला बल्लेबाज़

पैट कमिंस: 6

सबसे ज़्यादा कैच

सैम बिलिंग्स: 2

डेनियल सैम्स: 2

मैन ऑफ द मैच

पैट कमिंस

इस मैच  के यादगार पल

पैट कमिंस का 14 गेंद में अर्धशतक जड़ना

कमिंस द्वारा डेनियल सैम्स के तीसरे और पारी के 16वें ओवर में 35 रन बटोरते हुए टीम को जीत दिलाना

हारने वाली टीम को सलाह

गेंदबाज़ी में सुधार करना होगा

पावरप्ले में थोड़ा तेज गति से रन बनाने होंगे।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

सबसे लंबा छक्का 

सूर्यकुमार यादव: 98 मीटर

इस मैच में बना रिकॉर्ड 

पैट कमिंस का आईपीएल इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी जड़ने के मामलें में केएल राहुल की बराबरी करना। राहुल ने 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) की तरफ से खेलते हुए दिल्ली कैपिटल्स के ख़िलाफ़ जड़ा था।

दोनों टीमों के अगले मैच 

कोलकाता नाइट राइडर्स 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलने उतरेगी। वहीं मुंबई इंडियंस अपना अगला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ख़िलाफ़  9 अप्रैल को खेलेगी।

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 RR vs RCB 13th Match Highlights – दिनेश और शाहबाज की पारियों की मदद से बैंगलोर ने राजस्थान को 4 विकेट से हराया

आईपीएल 2022 का 13वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में खेला गया था। इस मैच में बैंगलोर ने राजस्थान को 4 विकेट से हार का स्वाद चखा दिया है। इस मैच में बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम ने 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर 169 रन बनाये। उनकी तरफ से सबसे ज़्यादा रन जोस बटलर ने बनाये। उन्होंने 47 गेंद में 6 छक्के की मदद से नाबाद 70 रन की पारी खेली। उनके अलावा शिमरोन हेटमायर ने 42 और देवदत्त पडिक्कल ने भी 37 रन का योगदान दिया। आरसीबी की तरफ से डेविड विली, वानिंदु हसरंगा और हर्षल पटेल ने एक-एक विकेट लिया।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम ने यह मैच 19.1 ओवर में 173 रन का स्कोर बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। बैंगलोर की तरफ से सबसे ज़्यादा रन ऑलराउंडर शाहबाज अहमद ने बनाये। उन्होंने 26 गेंद में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 45 रन की पारी खेली। उनके अलावा अंत में विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक ने 23 गेंद में 7 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 44 रन की पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। राजस्थान की तरफ से सबसे ज़्यादा 2-2 विकेट युजवेंद्र चहल और ट्रेंट बोल्ट ने लिए। उनके अलावा नवदीप सैनी ने भी एक विकेट अपने नाम किया।

मैच में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

जोस बटलर: 70

मैच में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज़ 

युजवेंद्र चहल: 4-15-2

ट्रेंट बोल्ट: 4-34-2

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाला बल्लेबाज़

दिनेश कार्तिक: 7

मैन ऑफ द मैच

दिनेश कार्तिक: 7

इस मैच के यादगार पल

बटलर का 70 रन की पारी में एक भी चौका ना लगाना

युजवेंद्र चहल का विराट कोहली को गेंदबाज़ी करना

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

हारने वाली टीम को सलाह

डेथ ओवरों में गेंदबाज़ी में सुधार करना होगा।

दोनों टीमों के अगले मैच

राजस्थान रॉयल्स अब अपना अगला मैच वानखेड़े स्टेडियम में 10 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स के ख़िलाफ़ खेलेगी। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपना अगला मैच 9 अप्रैल को महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में मुंबई इंडियंस के ख़िलाफ़ खेलने उतरेगी।

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 SRH vs LSG 12th Match Highlights – दीपक और केएल राहुल के अर्धशतकों और आवेश की बेहतरीन गेंदबाज़ी के दम पर लखनऊ ने हैदराबाद को 12 रन से दी मात

आईपीएल 2022 का 12वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया। इस मैच में लखनऊ ने हैदराबाद को 12 रन से हरा दिया। इस सीज़न में हैदराबाद ने 2 मैच खेले हैं और दोनों ही हारे हैं। वहीं लखनऊ ने तीन मैच खेले हैं जिसमें से टीम को 2 में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

इस मैच में एसआरएच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी लखनऊ की टीम ने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 169 रन बनाये। लखनऊ की तरफ से सबसे ज़्यादा रन कप्तान केएल राहुल ने बनाये उन्होंने 50 गेंदों में 6 चौको और एक छक्के की मद्द से 68 रन  की पारी खेली। उनके अलावा दीपक हुड्डा ने भी 51 (33) रनों का योगदान दिया। हैदराबाद की तरफ से टी नटराजन, रोमारियो शेफर्ड, वाशिंगटन सुंदर ने 2-2 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम रोमांचक मैच में 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 157 रन ही बना पाई। हैदराबाद की तरफ से सबसे ज़्यादा रन राहुल त्रिपाठी ने बनाये उन्होंने 30 गेंद में 5 चौके और एक छक्के की मद्द से 44 रन की बेहतरीन पारी खेली। उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज़ निकोलस पूरन ने भी 34 (24) रनों का योगदान दिया। लखनऊ की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट तेज़ गेंदबाज़ आवेश खान ने लिए। 4 ओवर में उन्होंने 24 रन देते हुए 4 विकेट अपने नाम किये। आवेश खान ने 19वें ओवर में दो गेंदों में दो विकेट लिए थे जिस कारण लखनऊ ये मैच जीत पायी। आवेश के अलावा जेसन होल्डर ने 3 और क्रुणाल पांड्या ने 2 विकेट अपने नाम किये।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

मैच में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

केएल राहुल: 68 (50)

मैच में सबसे ज़्यादा विकेट

आवेश खान: 4-24-4

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाला बल्लेबाज़

केएल राहुल- 6

सबसे ज़्यादा छक्का लगाने वाला बल्लेबाज़

दीपक हुड्डा: 3

सबसे ज़्यादा कैच

केएल राहुल: 2

क्विंटन डी कॉक: 2

मैन ऑफ द मैच

आवेश खान

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

इस मैच का यादगार पल

आवेश खान का 19वें ओवर में दो गेंदों पर दो विकेट लेना जिस कारण टीम को जीत मिल सकी।

हारने वाली टीम को सलाह

बल्लेबाजों को ज़्यादा समय क्रीज पर बिताना होगा और जल्दबाज़ी में शॉट नहीं खेलने होंगे।

दोनों टीमों के अगले मैच

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अब अपना अगला मैच 9 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के ख़िलाफ़ खेलेगी। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स अपना अगला मैच 7 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के ख़िलाफ़ खेलने वाली है।

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 CSK vs PBKS 11th Match Highlights – आईपीएल 2022 में लियाम लिविंगस्टोन के ऑलराउंड प्रदर्शन से पंजाब ने चेन्नई को 54 रनों से हराया

आईपीएल 2022 का 11वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम, मुंबई में खेला गया था। इस मैच में पंजाब ने चेन्नई को 54 रन से मात दे दी थी। इस सीजन में चेन्नई को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पंजाब की टीम ने 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 180 रन बनाये। पंजाब की तरफ से सबसे ज़्यादा रन लियाम लिविंगस्टोन ने बनाये। उन्होंने 32 गेंद में 5 चौके और 5 छक्के की मदद से बेहतरीन 60 रन की पारी खेली। उनके अलावा शिखर धवन ने 33, जितेश शर्मा ने 26 रन का योगदान दिया। चेन्नई की तरफ से सबसे ज़्यादा 2-2 विकेट क्रिस जॉर्डन, ड्वेन प्रिटोरियस ने लिए। उनके अलावा रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो और मुकेश चौधरी को एक-एक विकेट मिला।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स टीम 18 ओवरों में 126 रन पर ऑलआउट हो गयी। इस मैच में पंजाब की तरफ से सबसे ज़्यादा रन शिवम दुबे ने बनाये। उन्होंने 30 गेंद में 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 57 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। उनके अलावा महेंद्र सिंह धोनी ने भी 23 रनों का योगदान दिया। बाकि कोई अन्य बल्लेबाज़ पंजाब की गेंदबाज़ी के आगे टिक नहीं पाया। पंजाब की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट राहुल चाहर ने लिए। उन्होंने 4 ओवर में 23 रन खर्चते हुए 3 बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाया। उनके अलावा 2-2 विकेट वैभव अरोड़ा, लिविंगस्टोन ने चटकाए। वहीं कागिसो रबाडा, ओडियन स्मिथ और अर्शदीप सिंह ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

मैच में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़

लियाम लिविंगस्टोन: 60

मैच में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज़

राहुल चाहर- 4-25-3

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाला बल्लेबाज़

शिवम दुबे- 6

सबसे ज़्यादा छक्का लगाने वाला बल्लेबाज़

लियाम लिविंगस्टोन: 5

सबसे ज़्यादा कैच

ड्वेन ब्रावो: 2

अर्शदीप सिंह: 2

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

मैन ऑफ द मैच

लियाम लिविंगस्टोन

इस मैच के यादगार पल

लियाम लिविंगस्टोन का एक ही ओवर में दो विकेट लेना

डेब्यूटेंट युवा तेज गेंदबाज़ वैभव अरोड़ा ने ने पंजाब किंग्स के लिए 4 ओवर में 21 रन देते हुए लिए 2 विकेट

सबसे लंबा छक्का 

लियाम लिविंगस्टोन: 108 मीटर

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

हारने वाली टीम को सलाह 

शॉट खेलने में जल्दबाज़ी नहीं करनी चाहिए। क्रीज पर ज़्यादा से ज़्यादा समय बिताना होगा और शॉट सही से खेलने होंगे।

दोनों टीमों के अगले मैच 

चेन्नई सुपर किंग्स अब अपना अगला मैच सनराइजर्स हैदराबाद के ख़िलाफ़ खेलेगी। वहीं पंजाब किंग्स अपना अगला मैच गुजरात टाइटंस के ख़िलाफ़ खेलने मैदान में उतरेगी।

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 KKR vs PBKS 8th Match Highlightsआईपीएल 2022 – आंद्रे रसेल के तूफानी अर्धशतक की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया

आईपीएल 2022 का आठवां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के ख़िलाफ़ वानखेड़े में खेला गया था। इस मैच में उमेश यादव की बेहतरीन गेंदबाज़ी और फ़िर आंद्रे रसेल के तूफानी अर्धशतक की बदौलत कोलकाता ने पंजाब को 14.3 ओवरों में ही 6 विकेट से हार का स्वाद चखा दिया। इस मैच में कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने पंजाब को पहले बल्लेबाज़ी करने का न्योता भेजा। पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 18.2 ओवरों में  137 रन पर ढेर हो गयी। पंजाब की तरफ से सबसे ज़्यादा रन भानुका राजपक्षे ने बनाये। राजपक्षे ने 9 गेंद में 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 31 रन की पारी खेली। उनके अलावा कगिसो रबादा ने भी 16 गेंद में 4 चौके और एक छक्के की बदौलत 25 रन का योगदान दिया।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

कोलकाता की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट उमेश यादव ने लिए। उमेश ने 4 ओवर में एक मेडन सहित 23 रन देते हुए 4 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता टीम की तरफ से सबसे ज़्यादा रन आंद्रे रसेल ने बनाये। उन्होंने 31 गेंद में 2 चौके और 8 छक्के की बदौलत 70 रन ताबड़तोड़ पारी खेली। उनके अलावा श्रेयस अय्यर ने 15 गेंद में 5 चौके की मदद से 26 रन की बेहतरीन पारी खेली। पंजाब की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज़ स्पिनर राहुल चाहर ने लिए। राहुल ने 4 ओवर में 1 मेडन सहित 13 रन खर्चते हुए 2 विकेट लिए। उनके अलावा रबादा और स्मिथ को एक-एक सफलता मिली।

मैच में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़ 

आंद्रे रसेल: 70*

मैच में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज़ 

उमेश यादव: 4-1-23-4

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाला बल्लेबाज़ 

श्रेयस अय्यर: 5

सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाला बल्लेबाज़ 

आंद्रे रसेल: 8

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

Tentaran match of the moments – इस मैच के यादगार पल 

आंद्रे रसेल का छक्कों की बारिश करना

राहुल चाहर को एक ही ओवर में 2 विकेट लेना

मैन ऑफ द मैच 

उमेश यादव

हारने वाली टीम को सलाह 

गेंदबाज़ों को सही लाइन & लेंथ पर गेंदबाज़ी करनी पड़ेगी।

बल्लेबाज़ों को सही शॉट खेलने होंगे और ज़्यादा जल्दबाज़ी नहीं करनी चाहिए।

सबसे लंबा छक्का 

आंद्रे रसेल: 90 मीटर

कोलकाता नाइट राइडर्स अब अपना अगला मैच मुंबई इंडियंस के ख़िलाफ़ महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम,पुणे में खेलेगी। वहीं पंजाब किंग्स अपना अगला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के ख़िलाफ़ ब्रेबोर्न स्टेडियम, मुंबई में खेलने उतरेगी।

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 CSK vs LSG 7th Match Highlightsआईपीएल 2022 – चेन्नई सुपर किंग्स लगातार 2 मैच हारी, लखनऊ ने हाई स्कोरिंग मैच में 6 विकेट से दी मात

आईपीएल 2022 का सातवां मैच ब्रेबोर्न स्टेडियम, मुंबई में चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच हुआ था। इस मैच में लखनऊ ने चेन्नई को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स ने टॉस जीतकर चेन्नई को पहले बल्लेबाज़ी करने का न्योता भेजा। चेन्नई की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 210 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस मैच में चेन्नई की तरफ से सबसे ज़्यादा रन रॉबिन उथप्पा ने बनाये उन्होंने 27 गेंद में 8 चौके और एक छक्के की मद्द से 50 रन बनाये। उनके अलावा शिवम दुबे ने 5 चौके और 2 छक्के की मद्द से 49 रन की पारी खेली, वहीं मोईन अली ने 35 और अंबाती रायडू ने 27 रन का योगदान दिया। लखनऊ की तरफ से तेज़ गेंदबाज़ आवेश खान, एंड्रयू टाय और स्पिनर रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट लिए।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम के सलामी बल्लेबाज़ क्विंटन डिकॉक और राहुल ने 10.2 ओवरों में 99 रन की साझेदारी की और टीम की जीत की नींव रखी। लखनऊ की तरफ से सबसे ज़्यादा रन डिकॉक ने बनाये उन्होंने 45 गेंद में 9 चौको की मद्द 61 रन की पारी खेली। उनके अलावा एविन लुईस ने ताबड़तोड़ अंदाज में 23 गेंद में 6 चौके और 3 छक्के की मद्द से नाबाद 55 रन की पारी खेली और टीम को 19.3 ओवरों में जीत दिलाई। चेन्नई की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट ड्वेन प्रिटोरियस ने लिए। उन्होंने 4 ओवर में 31 रन देते हुए 2 बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाया। उनके अलावा ड्वेन ब्रावो और तुषार देशपांडे को एक-एक विकेट मिला।

मैच में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़ 

क्विंटन डी कॉक: 61

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज़ 

रवि बिश्नोई: 4-24-2

सबसे ज़्यादा चौके लगाने वाला बल्लेबाज़ 

क्विंटन डी कॉक: 9

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

इस मैच का यादगार पल 

धोनी ने क्रीज पर आते ही खोला छक्के के साथ खाता

मैन ऑफ द मैच 

एविन लुईस

हारने वाली टीम को सलाह 

गेंदबाज़ों को सही लाइन & लेंथ पर गेंदबाज़ी करनी होगी।

इसके अलावा टीम को फील्डिंग में सुधार करना होगा। टीम ने इस मैच में दो कैच छोड़े जिस वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

सबसे लंबा छक्का 

एविन लुईस: 94 मीटर

इस मैच में बना रिकार्ड

ब्रावो ने दीपक हुड्डा को आउट करते हुए आईपीएल में सबसे ज़्यादा विकेट लेने के मामलें में तेज गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा (170) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। ब्रावो के नाम अब 153 मैचों में 171 विकेट हो गए हैं।

वहीं धोनी ने 16 रन बनाते ही टी20 क्रिकेट में 7000 रन बना लिए हैं। उनसे पहले विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, सुरेश रैना और रॉबिन उथप्पा ये कारनामा करके दिखा चुके हैं।

Yesterday IPL Match Highlights in HindiIPL 2022 RCB vs KKR 6th Match Highlightsआईपीएल 2022 – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दी 3 विकेट से मात

आईपीएल 2022 के छठे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स  को 3 विकेट से हरा दिया। इस मैच में आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। बैंगलोर की बेहतरीन गेंदबाज़ी के आगे 18.5 ओवर में 128 रन पर सिमट गयी। कोलकाता की तरफ से सबसे ज़्यादा रन आंद्रे रसेल ने बनाये। रसेल ने 18 गेंद में 1 चौके और 3 छक्के की मद्द से 25 रन की पारी खेली। उनके अलावा उमेश यादव ने 18 और सैम बिलिंग्स ने भी 14 रनों का योगदान दिया। वहीं बैंगलोर की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट वानिंदु हसरंगा ने लिए उन्होंने 4 ओवर में 20 रन खर्चते हुए 4 बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाया। इसके अलावा आकाश दीप ने 3, हर्षल पटेल ने 2 और मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम ने 19.2 ओवरों में 132 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। बैंगलोर की तरफ से सबसे ज़्यादा रन शेरफेन रदरफोर्ड ने बनाये। 40 गेंद में उन्होंने एक छक्के व एक चौके की मद्द से 28 रन की पारी खेली। उनके अलावा शाहबाज अहमद ने 27, डेविड विली ने 18 रनों का योगदान दिया। अंत में दिनेश कार्तिक  7 गेंद में एक चौके और एक छक्के की मद्द से 14 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं हर्षल भी 6 गेंद में 2 चौके की मद्द से 10 रन बनाकर नाबाद रहे। कोलकाता की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट तेज़ गेंदबाज़ टिम साउथी ने लिए उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देते हुए 3 विकेट अपने नाम किये। इनके अलावा उमेश यादव ने 2, सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती को एक-एक विकेट मिला।

मैच में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ 

शेरफेन रदरफोर्ड: 28

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ 

वानिंदु हसरंगा: 4-20-4

सबसे ज़्यादा चौके 

डेविड विली: 3

सबसे ज़्यादा कैच 

शेल्डन जैक्सन: 3

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

Tentaran Wow Moments:- इस मैच के यादगार पल 

वानिंदु हसरंगा ने लगातार 2 गेंदों में लिए 2 विकेट

मैन ऑफ द मैच 

वानिंदु हसरंगा

हारने वाली टीम को सलाह 

बल्लेबाजों को क्रीज पर ज़्यादा समय बिताना चाहिए। वहीं इसके अलावा शॉट खेलने में जल्दबाज़ी नहीं करनी चाहिए।

सबसे लंबा छक्का 

आंद्रे रसेल: 95 मीटर

इस मैच में बना रिकॉर्ड 

हर्षल पटेल ने इस मैच में डालें 2 मेडन ओवर। ये आईपीएल इतिहास में सिर्फ दूसरी बार हुआ है। इससे पहले 2020 में बैंगलोर के मोहम्मद सिराज ने कोलकाता के खिलाफ ही यह कारनामा करके दिखाया था।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi – IPL 2022 SRH vs RR 5th Match Highlightsआईपीएल 2022 – राजस्थान रॉयल्स ने सनराइज़र्स हैदराबाद को 61 रन से दी मात

केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम को अपने पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों 61 रन से हार का सामना करना पड़ा। केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था। हैदराबाद को अच्छी शुरुआत मिल भी जाती, लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने जिस पर जोस बटलर को आउट किया वह नो बॉल हो गयी थी, हालांकि इसके बाद राजस्थान ने दोनों छोरों से हैदराबाद के गेंदबाज़ों की पिटाई करनी शुरू कर दी।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से सबसे ज़्यादा रन कप्तान संजू सैमसन ने बनाये उन्होंने 27 गेंद में 3 चौके और 5 छक्के की मद्द से 55 रन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। उनके अलावा देवदत्त पडिक्कल ने 29 गेंद में 4 छक्कों और 2 चौको की मद्द से 41 रन की पारी खेली। वहीं जोस बटलर ने 35 और अंत में शिमरोन हेटमायर ने 13 गेंद में 2 चौको और 3 छक्कों की मद्द से 32 रन की पारी खेली। इन सब बल्लेबाज़ों के बेहतरीन प्रदर्शन के चलते राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 210 रन का विशाल स्कोर बनाया। हैदराबाद की तरफ से 2-2 विकेट तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक और टी नटराजन ने लिए। वहीं एक-एक विकेट भुवनेश्वर कुमार रोमारियो शेफर्ड को मिला।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम पर दबाव साफतौर पर दिखाई दिया और पॉवरप्ले में आईपीएल के इतिहास का सबसे कम स्कोर बनाया। उन्होंने 6 ओवर में 3 विकेट खोकर मात्र 14 रन ही स्कोरबोर्ड पर टांगे। इससे पहले 2009 में राजस्थान रॉयल्स ने 6 ओवर में 14 रन बनाए थे, हालांकि उन्होंने 2 ही विकेट खोए थे। हैदराबाद की तरफ से सबसे ज़्यादा रन एडेन मार्कराम ने बनाये उन्होंने 41 गेंद में 5 चौके और 2 छक्के की मद्द से नाबाद 57 रन की पारी खेली। उनके अलावा अंत में वाशिंगटन सुंदर ने 14 गेंद में 5 चौके और 2 छक्के की मद्द से 40 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली हालांकि उनकी यह पारी टीम को जीत नहीं दिला सकी। हैदराबाद 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 149 रन ही बना पायी। आरआर की तरफ से सबसे ज़्यादा 3 विकेट युजवेंद्र चहल ने लिए। उनके अलावा तेज़ गेंदबाज़ प्रसिद्ध कृष्णा और ट्रेंट बोल्ट ने 2-2 विकेट अपने नाम किये।

मैच में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़ 

एडेन मार्कराम: 57* (41)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज़ 

युजवेंद्र चहल: 4-22-3

सबसे ज़्यादा छक्के

संजू सैमसन: 5

सबसे ज़्यादा चौके 

एडेन मार्कराम, वाशिंगटन सुंदर: 5

इस मैच के यादगार पल 

राजस्थान रॉयल्स के लिए अपना 100 वां मैच खेलते हुए सैमसन ने जड़ा ताबड़तोड़ अर्धशतक

अंत में वाशिंगटन सुंदर की 14 गेंद में 40 रन की बेहतरीन पारी

मैन ऑफ द मैच 

संजू सैमसन

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

हारने वाली टीम को सलाह 

इस मैच में हैदराबाद ने तीनों ही विभाग में ख़राब प्रदर्शन किया और इस चीज़ में टीम को सुधार करने की ज़रूरत है उन्हें वाशिंगटन को ऊपरी क्रम में बल्लेबाज़ी करने भेजना होगा।

सबसे लंबा छक्का 

संजू सैमसन: 91 मीटर

इस मैच में बना रिकॉर्ड 

हैदराबाद ने आईपीएल के इतिहास में पॉवरप्ले में बनाये सबसे कम रन

वो 6 ओवर में 3 विकेट खोकर मात्र 14 रन बना पाए।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

IPL 2022 GT vs LSG Match 4 Highlightsआईपीएल 2022 GT vs LSG – गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ 5 विकेट से जीत हासिल करते हुए आईपीएल 2022 में किया अपना डेब्यू।

इंडियन प्रीमियर लीग 2022  का चौथा मैच गुजरात टाइटन्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच हुआ। इस मैच को गुजरात ने 5 विकेट से अपने नाम कर लिया और डेब्यू मैच में जीत के साथ इस सीज़न में शुरुआत की। दोनों ही टीमों का यह डेब्यू मैच था। इस मैच में गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। ऐसे में पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी लखनऊ की टीम को पहली ही गेंद पर कप्तान केएल राहुल के रूप में बड़ा झटका लगा। केएल राहुल के बाद क्विंटन डिकॉक, फिर एविन लुईस और फिर मनीष पांडे भी आउट होकर पवेलियन लौट गए।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi – GT vs LSG 2022 highlights hindi – ipl match result

इसके बाद दीपक हुड्डा और युवा बल्लेबाज़ आयुष बदोनी ने पांचवें विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की और गुजरात को मैच में वापस लेकर आये। इस मैच में दीपक हुड्डा ने 41 गेंद में 6 चौके और 2 छक्कों की मद्द से 55 रन बनाये। वहीं आयुष बदोनी ने भी अपने डेब्यू मैच में 41 गेंद में 4 चौके और 3 छक्के की मद्द से 54 रन की पारी खेली। इसके अलावा क्रुणाल पांड्या ने भी 21 रनों का योगदान दिया। इस कारण लखनऊ 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 158 रन बनाने में कामयाब रहे। गुजरात की तरफ से सबसे ज़्यादा 3 विकेट मोहम्मद शमी ने लिए। उनके अलावा वरुण एरोन को दो और एक विकेट राशिद खान को मिला।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi – who won yesterday ipl match – ipl result 2022

159 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरुआत अच्छी नहीं रहीं। टीम ने 15 रन के स्कोर पर ही 2 विकेट खो दिए थे। हालांकि गुजरात ने यह मैच 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर अपने नाम कर लिया। गुजरात टाइटंस की तरफ से सबसे ज़्यादा रन राहुल तेवतिया ने बनाये उन्होंने 24 गेंद में 5 चौके और 2 छक्कों की मद्द से नाबाद 40 रन की पारी खेली। हार्दिक पांड्या ने भी 28 गेंद में 5 चौके और एक छक्के की मद्द से 33 रन की पारी खेली, जबकि मैथ्यू वेड और डेविड मिलर ने 30-30 रन का अहम योगदान दिया। वहीं अंत में अभिनव मनोहर 7 गेंदों में 15 रन बनाकर नाबाद रहे। लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए सबसे ज़्यादा दो विकेट दुष्मंथा चमीरा ने लिए। वहीं आवेश खान, क्रुणाल पांड्या और दीपक हुड्डा को एक-एक विकेट मिला।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindiyesterday ipl match 2022 – ipl highlights 2022

मैच के टॉप स्कोरर 

दीपक हुड्डा: 55(41)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ 

मोहम्मद शमी: 4-25-3

सबसे ज़्यादा छक्के

आयुष बदोनी: 3

सबसे ज़्यादा चौके 

दीपक हुड्डा: 6

इस मैच के यादगार पल 

क्रुणाल पांड्या ने किया हार्दिक पांड्या को आउट

डेब्यूटेंट आयुष बदोनी की अर्धशतकीय पारी

मैन ऑफ द मैच 

मोहम्मद शमी 

हारने वाली टीम को सलाह 

लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल को गेंदबाज़ों को सही तरीके से इस्तेमाल करना होगा।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

दोनों टीमों के अगले मैच

लखनऊ सुपर जाइंट्स का अगला मैच ब्रेबोर्न स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ है। वहीं गुजरात टाइटंस अपना अगला मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में खेलेगी।

IPL 2022 RCB vs PBKS Match 3 Highlights – आईपीएल 2022 RCB vs PBKS – पंजाब किंग्स ने 205 रन के लक्ष्य को हासिल करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकेट से दी मात

आईपीएल 2022 के तीसरे मैच में पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकेट से हरा दिया। इस मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया जो गलत साबित हुआ। बैंगलोर की तरफ से पारी की शुरुआत करने अनुज रावत और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 7 ओवर में 50 रन की साझेदारी की। इसके बाद 50 रन के स्कोर पर युवा बल्लेबाज़ अनुज रावत ने 20 गेंद में 2 चौके और एक छक्के की मद्द से 21 रन की पारी खेलकर स्पिनर राहुल चाहर की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आये विराट कोहली ने फाफ के साथ 61 गेंद में 118 रन की साझेदारी निभाई।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

17.1 ओवर में जब बैंगलोर का स्कोर168 रन था तभी फाफ को अर्शदीप सिंह ने 88 रन के निज़ी स्कोर पर आउट कर दिया। अपनी इस पारी में उन्होंने 57 गेंद खेलते हुए 3 चौके और 7 छक्के भी लगाए। वहीं कोहली ने 29 गेंदों में 1 चौके और 2 छक्के की मद्द से नाबाद 41 रन की पारी खेली। वहीं अंत में विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक ने 14 गेंद में 3 चौके और 3 छक्के की मद्द से नाबाद 32 रन बनाये। फाफ, कोहली और कार्तिक की बेहतरीन पारियों की बदौलत बैंगलोर ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 205 रन बनाये। पंजाब की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज़ स्पिनर राहुल चाहर रहे उन्होंने 4 ओवर में 22 रन खर्च करते हुए 1 विकेट अपने नाम किया। वहीं अर्शदीप सिंह ने भी 4 ओवर में 31 रन देते हुए एक विकेट लिया।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की तरफ से कप्तान मयंक और शिखर धवन आये। इन दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 7.1 ओवर में 71 रन की साझेदारी की तभी मयंक 32 रन के निज़ी स्कोर पर आउट हो गए। अपनी इस पारी में उन्होंने 24 गेंद खेलते हुए दो चौके और दो छक्के लगाए। इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आये महिंद्रा राजपक्षे ने धवन के साथ दूसरे विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी निभाई और स्कोर को 118 तक लेकर गए। इसी स्कोर पर धवन 29 गेंद में 5 चौके और एक छक्के की मद्द से 43 रन की पारी खेलकर हर्षल पटेल की गेंद पर अपना विकेट खो बैठे। धवन के आउट होने के बाद राजपक्षे भी ज़्यादा देर नहीं टिक सके और 22 गेंद में 2 चौके और 4 छक्कों की मद्द से 43 रन बनाकर सिराज की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद सिराज ने अगली ही गेंद पर राज बावा को ज़ीरो पर अपना शिकार बनाया।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

इसके बाद लियाम लिविंगस्टोन भी 10 गेंद में 2 छक्कों की मद्द से 19 रन बनाकर आकाश दीप की गेंद पर अपना विकेट दे बैठे। लिविंगस्टोन के आउट होने के बाद पंजाब को जीत तक शाहरुख खान और ओडियन स्मिथ ने पहुंचाया। दोनों ने मिलकर तेज़ी से 52 रन की साझेदारी निभाई इस साझेदारी में स्मिथ ज़्यादा आक्रामक दिखे। 8 गेंद में उन्होंने 3 छक्कों और एक चौके की बदौलत 25* रन की बेहतरीन पारी खेलकर दिखाई। वहीं शाहरुख ने 20 गेंद में 2 छक्कों और एक चौके की बदौलत नाबाद 24 रन की पारी खेली। बैंगलोर की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट तेज़ गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने चटकाए।  4 ओवर में उन्होंने 59 रन देते हुए 2 बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाया। वहीं वानिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल और आकाश दीप ने एक-एक विकेट हासिल किया।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

मैच के टॉप स्कोरर 

फाफ डु प्लेसिस: 88(57)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़

मोहम्मद सिराज: 4-59-2

सबसे ज़्यादा छक्के 

फाफ डु प्लेसिस: 7

सबसे ज़्यादा चौके 

शिखर धवन: 5

इस मैच के यादगार पल – Tentaran Wow Moments

फाफ और कोहली की 61 गेंद में 118 रन की साझेदारी

ओडियन स्मिथ की 8 गेंद में 25 रन की पारी

डेब्यू मैच में महिंद्रा राजपक्षे ने खेली 22 गेंद में 43 रन की पारी

मैन ऑफ द मैच 

ओडियन स्मिथ

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi – yesterday ipl match result

हारने वाली टीम को सलाह

बैंगलोर के गेंदबाज़ों ने ख़राब गेंदबाज़ी की है। 22 रन उन्होंने एक्स्ट्रा के दिए जिसमें 21 रन वाइड के थे। इसके अलावा फील्डिंग में भी सुधार करना होगा अगर इस मैच में अनुज रावत ने स्मिथ का कैच पकड़ लिया होता तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था। गेंदबाज़ों को सही लाइन एंड लेंथ पर गेंदबाज़ी करने की ज़रूरत है।

पंजाब किंग्स का अगला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ 1 अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम में होगा। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी अपना अगला मैच केकेआर के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में ही खेलेगी ।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

IPL 2022 DC vs MI Match 2 Highlights – आईपीएल 2022: ईशान किशन की बेहतरीन पारी गयी बेकार, दिल्ली ने 4 विकेट से जीता मैच

आईपीएल 2022 का मैच दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में दिल्ली ने मुंबई को 4 विकेट से मात दी। इस मैच में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया और उनका ये फैसला गलत साबित हुआ। मुंबई के सलामी बल्लेबाज़ों रोहित शर्मा और ईशान किशन ने पहले विकेट के लिए 67 रन की बेहतरीन साझेदारी की। यह साझेदारी रोहित के विकेट गिरने के साथ टूटी। कप्तान ने 32 गेंदों में 4 चौको और 2 छक्कों की मद्द से 41 रन की पारी खेली। रोहित के बाद बल्लेबाज़ी करने उतरे अनमोलप्रीत सिंह भी 9 गेंद में 8 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद बल्लेबाज़ी करने उतरे तिलक वर्मा 15 गेंद में तीन चौको की मद्द से 22 रन बनाकर तेज़ गेंदबाज़ खलील अहमद की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। तिलक के बाद बल्लेबाज़ी करने आये कीरोन पोलार्ड भी ज़्यादा देर नहीं टिक सके और मात्र 3 रन बनाकर कुलदीप का शिकार बन गए।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

उनके आउट होने के बाद बल्लेबाज़ी करने आये टिम डेविड ने छक्के के साथ शुरुआत की लेकिन वो भी ज़्यादा देर क्रीज पर समय नहीं बिता पाए और 8 गेंद में 12 रन बनाकर आउट हो गए। मुंबई की तरफ से सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज ईशान किशन के बल्ले से निकले। उन्होंने 48 गेंदों में 11 चौको और 2 छक्कों की मद्द से 81* रन की पारी खेली। किशन की पारी की मद्द से ही मुंबई ने 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 177 रन बनाये।

वहीं दिल्ली की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट कुलदीप ने हासिल किये उन्होंने 4 ओवर में 18 रन देते हुए 3 विकेट अपने नाम किये। वहीं खलील ने भी 2 बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने मैच को 18.2 ओवरों में अपने नाम कर लिया। दिल्ली की तरफ से सबसे ज़्यादा रन ललित ने बनाये उन्होंने 38 गेंद में 4 चौके और 2 छक्के की मद्द से नाबाद 48 रन बनाये। उनके अलावा अक्षर पटेल ने 1 चौके और 2 छक्के की मद्द से 17 गेंदों में नाबाद  38 रन की पारी खेली। इन दोनों ने मिलकर 75 रन की साझेदारी निभाई। मुंबई की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट बसील थम्पी ने चटकाए उन्होंने 4 ओवर में 35 रन खर्च करते हुए 3 विकेट लिए। वहीं अश्विन ने 2 और मिल्स ने एक विकेट हासिल किया।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

मैच के टॉप स्कोरर 

ईशान किशन: 81*(48)

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़

कुलदीप यादव: 4-20-3

बसील थंपी; 4-35-3

सबसे ज़्यादा छक्के 

अक्षर पटेल: 3

सबसे ज़्यादा चौके

ईशान किशन: 11

इस मैच का यादगार पल – Tentaran Wow Moments:-

मुंबई इंडियंस के स्पिनर मुरुगन अश्विन ने एक ही ओवर में 2 विकेट लिए

दिल्ली कैपिटल्स के लिए कुलदीप यादव ने की कमाल की गेंदबाज़ी

अक्षर पटेल की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी

ईशान किशन ने खेली बेहतरीन पारी

मैन ऑफ द मैच 

कुलदीप यादव

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

हारने वाली टीम को सलाह

मुंबई के बल्लेबाज़ों को जल्दबाज़ी नहीं करनी चाहिए और क्रीज पर ज़्यादा समय बिताना होगा। वहीं उनके स्ट्राइक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 3.2 ओवर में 43 रन खर्च कर दिए उन्हें अगले मैच में अपनी ताकत दिखानी होगी और बताना होगा कि क्यों उनकी गिनती दुनिया के बेहतरीन तेज़ गेंदबाज़ों में की जाती हैं।

दिल्ली कैपिटल्स का अगला मैच 2 अप्रैल को महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में गुजरात टाइटंस के खिलाफ होगा। वहीं मुंबई इंडियंस अपना मैच 2 अप्रैल को ही राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी, नवी मुंबई में खेलेगी।

सबसे लंबा छक्का 

ईशान किशन: 98 मीटर

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

IPL 2022 CSK vs KKR Match 1 Highlights – आईपीएल 2022: कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई को 6 विकेट से हराकर इस सीजन में की जीत से शुरुआत

आईपीएल 2022 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच 26 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था। इस मुकाबले में कोलकाता ने चेन्नई को 6 विकेट से मात दी। कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। उनके इस फैसले को तेज़ गेंदबाज उमेश यादव ने सही साबित करते हुए पिछले सीज़न में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ रुतुराज गायकवाड़ को 0 के स्कोर पर आउट कर दिया।

इसके बाद उमेश ने दूसरे सलामी बल्लेबाज़ डेवोन कॉनवे को 3 रन के निज़ी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। देखते ही देखते 10.5 ओवरों में चेन्नई का स्कोर 5 विकेट पर 61 रन हो गया था।  तब टीम के लिए पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और वर्तमान कप्तान रविंद्र जडेजा ने 70 रन की साझेदारी निभाई। ये दोनों ही बल्लेबाज़ अंत तक नाबाद रहे जिसकी बदौलत चेन्नई ने 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 131 रन बनाये। धोनी ने 38 गेंद में 7 चौको और एक छक्के की मद्द से नाबाद 50 रन की पारी खेली। वहीं जडेजा ने 28 गेंद में 26* रन बनाये।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

कोलकाता की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज़ उमेश यादव रहे उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देते हुए 2 विकेट चटकाए। उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाज़ा गया है। उनके अलावा वरुण चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल ने एक विकेट लिया। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम ने 18.3 ओवर में 4 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया। कोलकाता की तरफ से सबसे ज़्यादा रन अजिंक्य रहाणे ने बनाये हैं उन्होंने 34 गेंद में 6 चौके और एक छक्के की मद्द से 44 रन बनाये हैं। उनके अलावा सैम बिलिंग्स ने 22 गेंद में 1 चौके और छक्के की मद्द से 25 रन बनाये। चेन्नई की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट ड्वेन ब्रावो ने लिए। ब्रावो ने 4 ओवर में 20 रन देते हुए 3 विकेट लिए और इसी के साथ उन्होंने आईपीएल में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ मलिंगा की बराबरी कर ली है। इन दोनों ही गेंदबाजों के नाम आईपीएल में 170 विकेट दर्ज़ है।

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

टॉप स्कोरर

महेंद्र सिंह धोनी: 50*(38 )

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ 

ड्वेन ब्रावो: 4-20-3

सबसे ज़्यादा छक्के 

रॉबिन उथप्पा: 2

सबसे ज़्यादा चौके 

महेंद्र सिंह धोनी: 7

इस मैच का यादगार पल – Tentaran Wow Moments

धोनी ने आईपीएल में 28 पारियों बाद बनाया अर्धशतक

मैन ऑफ द मैच 

उमेश यादव

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi

हारने वाली टीम को सलाह:

चेन्नई सुपर किंग्स के टॉप आर्डर के बल्लेबाजों को शॉट खेलने में जल्दबाज़ी नहीं करनी चाहिए थी। इसके अलावा मिडिल आर्डर के बल्लेबाज़ों को रन गति बनाये रखनी चाहिए थी। अगर ऐसा होता तो चेन्नई का स्कोर 150 के पार चला जाता।

कोलकाता नाइट राइडर्स का अगला मैच 30 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स अपना अगला मैच लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ 31 मार्च को खेलेगी।

सबसे लंबा छक्का

रॉबिन उथप्पा- 84 मीटर

Must Read:IPL 2022 Format Explained

tentaran google news

Yesterday IPL Match Highlights in Hindi, हमारे फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर हमें फ़ॉलो करें और हमारे वीडियो के बेस्ट कलेक्शन को देखने के लिए, YouTube पर हमें फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The content and images used on this site are copyright protected and copyrights vests with their respective owners. We make every effort to link back to original content whenever possible. If you own rights to any of the images, and do not wish them to appear here, please contact us and they will be promptly removed. Usage of content and images on this website is intended to promote our works and no endorsement of the artist shall be implied. Read more detailed ​​disclaimer
Copyright © 2022 Tentaran.com. All rights reserved.
× How can I help you?